02 बजे तक की बड़ी खबरें

1 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की 28 अगस्त को कस्बा खैर के गुरुकुल पब्लिक स्कूल के मैदान पर जनसभा होगी। वहीं इसको लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं। हैलीपेड स्थल, वाहन पार्किंग, मंच, गैलरी सजाने से लेकर अन्य तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। कार्यक्रम स्थल पर चल रही तैयारियों व व्यवस्थाओं की निगरानी खुद डीएम विशाख कर रहे हैं।

2 यूपी के रायबरेली में एनटीपीसी की ऊंचाहार परियोजना के संयंत्र क्षेत्र में बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। परियोजना में कोयला उतारकर जा रही मालगाड़ी के ट्रैक पर सामने से रेल इंजन आ गया। जिसके कारण हुई भिड़ंत से इंजन ट्रैक को क्षतिग्रस्त करते हुए बाहर हो गया। घटना में लोको पायलट समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

3 सीएम योगी ने पहली बार कॉरिडोर के निर्माण पर खुलकर अपनी बात रखी है। प्रशासनिक गलियारों में चर्चा है कि सरकार अब जल्द ही निर्माण शुरू कराना चाहती है। जन्माष्टमी के अवसर पर दो दिवसीय दौरे पर आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को यहां से रवानगी से पूर्व कानून व्यवस्था व विकास कार्यों की समीक्षा की। श्रीबांकेबिहारी मंदिर कॉरिडोर पर चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस संबंध में सभी पक्षों से बातचीत की जाए।

4 नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मुद्रा करेंसी एक्सचेंज के लिए यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड और ग्लोबल एक्सचेंज ग्रुप के बीच समझौता हो गया है। ग्लोबल एक्सचेंज एयरपोर्ट पर यात्रियों को करेंसी एक्सचेंज की सुविधा मुहैया कराएगी। देशी विदेशी यात्रियों को सुविधाजनक होगा। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं के लिए विकासकर्ता कंपनी अनुबंध की प्रक्रिया को तेज से पूरा कर रही है।

5 आगामी चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं। ऐसे में बहुजन समाज पार्टी की केंद्रीय कार्यकारिणी की बैठक लखनऊ स्थित कार्यालय पर होनी है. इस बैठक में बहुजन समाज पार्टी की केन्द्रीय कार्यकारिणी कमेटी और आल इंडिया तथा स्टेट पार्टी यूनिट के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ-साथ देश भर से चयनित पार्टी के प्रतिनिधियों की आमंत्रित किया गया है. बसपा सुप्रीमों इन सब को संबोधित करेंगी.

6 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी करने वाले सपा नेता और नगरपालिका परिषद के पूर्व चेयरमैन के प्रतिनिधि मो. रजा की शहर के बाकरगंज स्थित तीन मंजिला अवैध इमारत पर प्रशासन का बुलडोजर गरजा। एसडीएम सदर व सीओ सिटी की मौजूदगी में अवैध इमारत को ढहाने का काम शुरू है। सीओ सिटी सुशील दुबे ने बताया कि इमारत का नक्शा पास नहीं था।

7- 69000 शिक्षक भर्ती में इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा पूर्व में जारी की गई सूची रद्द करने के बाद मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। अनारक्षित वर्ग के दो चयनित और एक अचयनित अभ्यर्थियों ने फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। इससे पहले आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों ने इस मामले में कैविएट दाखिल कर रखी है।

8 फर्रुखाबाद में दो युवतियों के शव आम के पेड़ पर फांसी के फंदे से लटके मिले. वहीं इस खबर के सामने आने से न सिर्फ गाँव में बल्कि इसे लेकर सियासी गलियारों में भी चर्चा होने लगी हैं। इस मामले पर अखिलेश यादव ने कहा, ‘उप्र के फ़र्रूख़ाबाद में जन्माष्टमी उत्सव देखने निकली दो बच्चियों की लाशें पेड़ पर लटकी मिलना, एक बेहद संवेदनशील घटना है. भाजपा सरकार इस मामले में तत्काल निष्पक्ष जाँच करे और हत्या के इस संदिग्ध मामले में अपनी आख्या प्रस्तुत करे.’

9 पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने सीएम योगी के बयान पर बोलते हुए कहा कि पूरी विपक्ष इस मौके की तलाश में है कि कैसे इस सनातन को बांट दिया जाए। इनको लगता है कि जब तक सनातन को नहीं बांटा जाएगा, तब तक बीजेपी को नहीं हराया जा सकता है।

10 उत्तर प्रदेश के मीरजापुर जिले से भाजपा विधायक रत्नाकर मिश्रा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। भाजपा विधायक ने एसडीएम सदर आशाराम वर्मा को चेतावनी दी है कि अगर घूसखोर लेखपाल दिव्यांशु श्रीवास्तव के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो उसके हाथ-पैर तोड़ दिए जाएंगे। ग्रामीणों ने लेखपाल पर नशे में धुत होकर गाली-गलौज और बदजुबानी करने का आरोप लगाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button