02 बजे तक की बड़ी खबरें

4 PM न्यूज़ नेटवर्क: गोरखपुर में HURL की स्थापना को लेकर चर्चा हो रही है। बता दें कि हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड द्वारा स्थापित खाद कारखाना गोरखपुर के विकास में भरपूर योगदान दे रहा है साथ ही सामाजिक सरोकारों को निभाने में भी आगे हैं. ऐसे में ये बन जाने से गोरखपुर की तस्वीर बदल गई है। बता दें कि ये सीएम योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट बताया जा रहा है।

2 कांवड़ यात्रा रूट की सभी खाने-पीने की दुकानों पर नाम लिखने के आदेश को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है ऐसे में नेताओं के बयान भी सामने आ रहे हैं। वहीं इसे लेकर अखिलेश यादव ने योगी सरकार के इस फरमान पर सवाल उठाए हैं. जिस पर पूर्व कांग्रेस नेता और कल्कि धाम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने पलटवार किया है. और उनके नाम दूसरे नाम टीपू को लेकर तंज कसा.

3 गाजियाबाद बार एसोसिएशन चुनाव परिणाम घोषित किये जा चुके हैं। परिणाम आने के बाद नए अध्यक्ष दीपक शर्मा बने हैं। बार चुनाव में सचिव पद पर गड़बड़ी के आरोप में सबसे अधिक वोट लाये प्रत्याशी हरेंद्र गौतम धरने पर बैठ गए। सचिव पद प्रत्याशी ने वीडियो जारी कर गंभीर आरोप लगाए हैं। वहीं बता दें कि मत डालने का समय सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक चला।

4 मेरठ शहर से समाजवादी पार्टी के विधायक रफीक अंसारी को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बड़ी राहत दी है। बता दें कि कोर्ट ने सपा विधायक की जमानत अर्जी को मंजूर कर लिया है. जानकारी के मुताबिक कोर्ट के आदेश पर ही 27 मई को पुलिस ने रफीक अंसारी को बाराबंकी से गिरफ्तार किया था. वहीं अब हाईकोर्ट के आदेश के बाद सोमवार को रफीक अंसारी को जेल से रिहा किया जा सकता है.

5 गोरखपुर के कैम्पियरगंज से विधायक फतेह बहादुर सिंह ने अपनी जान को खतरा बताया है. इस संबंध में उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है. उन्होंने पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराई है. विधायक ने आरोप लगाया है कि राजीव रंजन चौधरी नाम का एक व्यक्ति उनकी हत्या करने की साजिश रच रहा है।

6 कानपुर में बीजेपी विधायक राहुल बच्चा की एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है इसे लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है। और इसपर कांग्रेस ने भी सवाल उठाए हैं। दरअसल इस तस्वीर में जिसमें वो एडीएम साहिबा की कुर्सी पर बैठे दिख रहे हैं तो वहीं बीजेपी के एक और विधायक अधिकारियों को धमकाते नजर आ रहे हैं. बीजेपी नेताओं के इस रवैये पर अब कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं.

7 कोर्ट में वकीलों की आए दिन होने वाली हड़ताल को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला लिया है. हाई कोर्ट ने प्रदेश में किसी भी जिले की बार एसोसिएशन द्वारा हड़ताल करने पर रोक लगा दी है. इसके साथ ही कोर्ट ने कहा कि हड़ताल पर जाना सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लघंन होगा अगर ऐसा किया जाता है तो इसे स्वत: अवमानना माना जाएगा.

8 समाजवादी पार्टी के तीन जिला पंचायत सदस्यों ने चरमराई बिजली आपूर्ति से परेशान होकर ग्रामीणों के साथ कस्बा स्थित विद्युत सब स्टेशन पर धरना प्रदर्शन किया। तीन घंटे तक चले धरने में सपाइयों ने अल्टीमेटम दिया कि अगर सात दिन के अंदर विद्युत आपूर्ति दुरुस्त नहीं की गई तो वह बड़ा आंदोलन करेंगे।

9 विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष को लेकर चर्चा तेजा है। वहीं लाल बिहारी यादव का नेता प्रतिपक्ष बनना लगभग तय हो चुका है। सामने आई ख़बरों के मुताबिक उनके नाम पर उच्चस्तर पर सहमति बन चुकी है। वहीं, विधानसभा में इस पद पर पार्टी शिवपाल यादव पर दांव नहीं लगाएगी। विधानसभा में इस पद पर विधायक रामअचल राजभर और इंद्रजीत सरोज का नाम आगे चल रहा है।

10 प्रदेश में उपचुनाव की तारीखों का ऐलान भले ही न हुआ हो लेकिन नेताओं ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद चंद्रशेखर ने कहा है कि पार्टी सभी 10 सीटों पर दमदारी से उपचुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि जातिविहीन समाज की राजनीति हम ही करेंगे। वहीं कांवड़ रूट पर दुकानों पर नाम लिखने के निर्देश पर उन्होंने कहा कि इस सरकार में अधिकारी बेलगाम हो गए हैं। यह निर्णय वापस हो। ताकि सांप्रदायिक तनाव न हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button