03 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की नेता और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा मार्ग पर दुकानदारों को नेमप्लेट लगाने को लेकर दिए गए आदेश की आलोचना की है. उन्होंने कहा है कि मुसलमानों के हक को खत्म करने की चाहत हो रही है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पर खामोश हैं. महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यूपी में जो कुछ भी हो रहा है, वो पूरी तरह से संविधान के खिलाफ है.
2 हरियाणा के कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार की गिरफ्तारी पर सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की एक लहर बन चुकी है और भाजपा से नाराजगी है। जिसके कारण जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करके विपक्ष की आवाज को दबाने का काम किया जा रहा है। कहा कि जितना विपक्ष को निशाने पर लेंगे उतना ही जनता भाजपा को निशाने में लेगी और हरियाणा में यही माहौल बन गया है।
3 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज रांची दौरे पर हैं और वे इस साल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के अभियान का शंखनाद करेंगे। इसको लेकर पार्टी प्रदेश कार्यसमिति की सभा बुलाई है और इसमें वे संबोधन भी देंगे। जिसके मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए गए हैं। इसके साथ ही वीवीआइपी और वीआइपी के लिए पार्किंग की व्यवस्था भी की गई है।
4 कांग्रेस की महासचिव और हरियाणा से सांसद कुमारी सैलजा ने अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर बिना नाम लिए गंभीर आरोप लगाए हैं. सैलजा ने अप्रत्यक्ष रूप से कहा है कि पार्टी को हरियाणा में कमजोर किया जा रहा है जो सबको दिख रहा है.
5 बिहार का सियासी पारा इन दिनों हाई चल रहा है। ऐसे में मानसून सत्र में लॉ एंड ऑर्डर के मुद्दे पर विपक्ष नीतीश सरकार को पूरी तरह से घेरने के मूड में है. क्राइम को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पहले से ही सरकार पर निशाना साध रहे हैं. विपक्षी के लोग इस बार सरकार से तमाम मुद्दे पर जवाब मांगने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.
6 झारखंड प्रदेश भाजपा की विस्तारित कार्यसमिति बैठक प्रारंभ हो गई है। भाजपा की विस्तारित कार्यसमिति की बैठक में असम के मुख्यमंत्री एवं झारखंड भाजपा के सह चुनाव प्रभारी हेमंत बिस्व सरमा ने कहा कि हर हिंदू रक्त का प्रतिशोध लेना भाजपा कार्यकर्ताओं का कर्तव्य है। मंच पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी अर्जुन मुंडा नीलकंठ सिंह मुंडा क्षेत्र संगठन महामंत्री नागेंद्र त्रिपाठी समेत अन्य नेता भी मौजूद हैं।
7 झारखंड की राजधानी रांची में सीएम आवास के बाहर संविदा पर काम कर रहे विशेष पुलिस सहायकों के प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज की घटना के बाद से बीजेपी इस मामले को सियासी रंग देने में जुट गई है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबू लाल मरांडी ने कहा: “सहायक पुलिसकर्मियों के शरीर पर पड़ने वाला हर वार गठबंधन सरकार के ताबूत में कील का काम करेगा. उन्होंने कहा कि जब वह पुलिसकर्मियों के खून-खराबे से संतुष्ट नहीं हुए तो मोराबादी मैदान में लगाए गए टेंट उखाड़ दिए गए.
8 छत्रपति शिवाजी का बाघ नख 350 वर्ष के बाद महाराष्ट्र वापस लौट आया है. माना जाता है कि इस बाघ नख से जनरल अफजल खान को मारा गया था. दरअसल, इसे लंदन के विक्टोरिया एंड एल्बर्ट म्यूजियम से लोन पर तीन साल के लिए लाया गया है और उसे सतारा में म्यूजियम में रखा जाना है.
9 यूपीएससी के चेयरमैन मनोज सोनी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. जिसके बाद से इसे लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। वहीं सामने आई जानकारी के मुताबिक, उन्होंने इस्तीफा करीब एक महीने पहले दिया था, हालांकि इसे अभी मंजूर नहीं किया गया है. विश्वसनीय सूत्र बताते हैं कि इस्तीफे का सीधा कनेक्शन IAS प्रोबेशनर पूजा खेडकर से जोड़ा जा रहा है.
10 उत्तर प्रदेश में कांवड़ रूट पर दुकानों का नाम और दुकानदार का नाम बताने वाले योगी सरकार के फैसले पर अब शिवसेना (यूबीटी) ने अपना विरोध जताया है।  कहा कि भाजपा दुकानदारों को जाति और धर्म के आधार पर नेमप्लेट लगाने का निर्देश दे रही है। क्या आप देश को विभाजित करना चाहते हैं? इससे आपको कोई लाभ नहीं होगा। आप देश की एकता को तोड़ रहे हैं।
https://youtu.be/y9hb7ZQlcJc?si=JvR82xpC8Lom1vLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button