02 बजे तक की बड़ी खबरें

1 उपचुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल समाजवादी पार्टी ने कुंदरकी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशी के रूप में हाजी रिजवान को मैदान में उतारा है। सपा ने यह घोषणा उत्तर प्रदेश की नाै विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर की है। सपा की इस घोषणा के बाद कुंदरकी उपचुनाव में मुकाबला दिलचस्प हो गया है।

2 प्रयागराज की फूलपुर विधानसभा सीट पर बुधवार को समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मोहम्मद मुजतबा सिद्दीकी का नामांकन हुआ. उनके इस नामांकन में शामिल होने के लिए पार्टी के करीब आधा दर्जन विधायक और तमाम दूसरे बड़े नेताओ के साथ बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता पहुंचे हुए थे। ऐसे में इस दौरान सपा के एक कार्यकर्ता ने पुलिस वालों को औकात दिखाने की धमकी दी तो वहीं पार्टी नेता अमरनाथ मौर्या ने ड्यूटी दे रहे पुलिस वालों को बीजेपी का एजेंट बता डाला.

3 बीजेपी ने यूपी विधानसभा उप चुनावों के लिए उम्मीदवारों का एलान कर द‍िया है। बीजेपी ने एक ल‍िस्‍ट जारी की ज‍िसमें सात सीटों पर उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा है। मझवां विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व विधायक सुचिस्मिता मौर्य को एक बार फ‍िर मौका द‍िया है। नामांकन समाप्ति के एक दिन पहले भाजपा ने अपना पत्ता खोलते हुए अटकलों पर पूर्ण विराम लगा दिया।

4 रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद मोहिबुल्लाह नदवी के खिलाफ आगरा के परिवार न्यायालय ने कुर्की वारंट जारी करते हुए रामपुर पुलिस को उनकी नई दिल्ली स्थित जंगम संपत्ति कुर्क कर लेने और 20 दिनों के अंदर मोहिबुल्लाह नदवी से 5 लाख 30 हजार रुपये की धनराशी जमा कराने के आदेश दिए हैं. अगर वह उक्त धनराशी जमा नहीं करते हैं तो इतनी कीमत की उनकी संपत्ति बेच कर धनराशी जमा कराने को कहा गया है.

5 दिवाली के मौके पर प्रदेश सरकार जनता को छूट देने से पीछे नहीं हट रही है। वहीं ऐसे में उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन अपने उपभोक्ताओं को दीपावली और धनतेरस का तोहफा जीएसटी की कटौती के रूप में देने जा रहा है. जिससे उपभोक्ताओं को कनेक्शन लेने या फिर किसी भी कार्य करने में आसानी होगी. उपभोक्ता को अब कम पैसा खर्च करना होगा जिससे विभाग के कार्यों में भी बढ़ोतरी होगी.

6 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में यूपीएसएसएससी की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया। इस मौके पर समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण और पंचायती राज मंत्री ओम प्रकाश राजभर मौजूद रहे। साथ ही उन्होंने कहा कि गांधी जी के ग्राम स्वराज की परिकल्पना को साकार करने की इकाई ग्राम पंचायत ही है। पीएम मोदी ने भी 2047 में आत्मनिर्भर और विकसित भारत की बात की है।

7 खैर विधानसभा के लिए उपचुनाव में भाजपा ने सुरेंद्र दिलेर को प्रत्याशी घोषित कर दिया है। बसपा ने पहले ही डॉ पहल सिंह को टिकट दे दी है, अब सपा के प्रत्याशी घोषित करने का इंतजार है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह ने आज उपचुनाव के लिए राजस्थान से एक और उत्तर प्रदेश से सात प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। अलीगढ़ जनपद की खैर विधानसभा से पार्टी ने सुरेंद्र दिलेर को टिकट दिया है।

8 एडीएम कानून व्यवस्था सुरजीत सिंह की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। बता दें कि वो अपने कमरे में मृत पाए गए हैं।वो कोतवाली नगर के सुरसरि कालोनी सिविल लाइन में रहते थे। कमरे की फर्श पर खून फैला हुआ मिला है। मौत के कारणों की जांच की जा रही है। मौके पर मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी व जिला प्रशासन के सभी अधिकारी मौजूद हैं।

9 सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने अमृतपुर में सभा के दौरान सपा मुखिया पर हमला बोला। कहा कि अखिलेश सरकार हिंदू-मुस्लिम दंगे कराकर राजनीति करती थी। मदरसों की आड़ में नकली नोटों का कारोबार किया जा रहा है। मोदी सरकार में अल्पसंख्यकों की तरक्की हुई है।

10 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौर पर शुक्रवार को गोरखपुर आएंगे। वह महराजगंज में पीपीपी मोड पर बने मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे। साथ ही चौक बाजार में बाबा गंभीरनाथ की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। 3:30 बजे भटहट स्थित आयुष विश्वविद्यालय का निरीक्षण करेंगे और फिर गोरखनाथ मंदिर पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री 26 अक्तूबर को रामगढ़ताल में चले रहे राष्ट्रीय सब जूनियर रोइंग चैंपियनशिप के विजेताओं को पुरस्कृत करेंगे और उपस्थित जनसमूह को संबोधित करेंगे।

Related Articles

Back to top button