03 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: भारतीय पुरुष हॉकी टीम से पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीता है। इस टीम में मध्यप्रदेश के हॉकी खिलाड़ी विवेक सागर प्रसाद भी शामिल हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने विवेक सागर से की वीडियो कॉल पर बात कर जीत की बधाई दी। साथ ही उन्हें एक करोड़ रुपये का ईनाम देने की घोषणा की है।

2 आबकारी घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार के मामले में मनीष सिसोदिया को जमानत मिलने के बाद आम आदमी पार्टी के नेताओं कार्यकर्ताओं और खुद सिसोदिया के घर में खुशी का माहौल है। सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद आप नेता मनीष के आवास पर मिठाइयां बांटी जा रही हैं। परिवार के लोगों के आंखों में खुशी के आंसू नजर आ रहे हैं।

3 महाराष्ट्र में एक तरफ जहां आगामी विधनसभा चुनाव की तैयारियां चल रही हैं। वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक दलों में हलचल तेज हो गई है। महाराष्ट्र के विपक्षी गठबंधन महाविकास आघाड़ी में आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के लिए चेहरे को लेकर तकरार शुरू हो गई है। शिवसेना (यूबीटी) चाहती है कि उद्धव ठाकरे के चेहरे पर चुनाव लड़ा जाए। जबकि कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने साफ कर दिया है कि मविआ कोई चेहरा आगे करके चुनाव नहीं लड़ेगी। चुनाव में जिसकी सीटें ज्यादा आएंगी, उसका ही मुख्यमंत्री बनेगा।

4 संसद में राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान समाजवादी पार्टी की सासंद जया बच्चन ने सभापति जगदीप धनखड़ की टोन पर सवाल उठाए…. जया बच्चन ने कहा कि मैं एक कलाकार हूं…. बॉडी लैंगुएज समझती हूं…. एक्प्रेशन समझती हूं… और उन्होंने कहा कि मुझे माफ करिएगा लेकिन आपकी टोन जो है, वह ठीक नहीं है…. ये स्वीकार्य नहीं है…. जया बच्चन की टिप्पणी पर सभापति भड़क गए…. राज्यसभा में जोरदार हंगामा हुआ… और विपक्ष ने वॉकआउट कर दिया….

5 बिहार के विशेष दर्जे की मांग को लेकर आईएनडीआईए नेताओं का संसद में प्रदर्शन लगातार जारी है। इस दौरान विपक्षी नेता केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोल रहे हैं। इसी क्रम में आरजेडी के राज्यसभा सांसद संजय यादव ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हस्तिनापुर की गद्दी के लिए पाटलिपुत्र से समर्थन तो ले लिया लेकिन बिहार को दिया कुछ नहीं।

6 ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर ने पंजाब के मुख्‍यमंत्री मान से मुलाकात की है। सीएम मान ने मनु को ओलंपिक में इतिहास रचने के लिए बधाई दी। इसके साथ ही भारतीय निशानेबाज ने सीएम मान के साथ अपनी जीत का अनुभव भी शेयर किया। पंजाब के मुख्‍यमंत्री मान ने ओलंपिक पदक विजेता के साथ फोटो भी खिंचवाई है।

7 महाराष्ट्र में चुनाव से पहले महायुति को बड़ा झटका लग सकता है…. एनडीए के सहयोगी दल प्रहार जनशक्ति पक्ष पार्टी के नेता बच्चू कडू ने महायुति को अल्टीमेटम दे दिया है…. और उन्होंने कहा कि चार बजे तक मांगें नहीं मानी गईं तो कोई फैसला लिया जाएगा… आपको बता दें कि प्रहार पार्टी के अध्यक्ष और विधायक बच्चू कडू का कहना है कि वर्तमान सरकार में आम लोगों के लिए अच्छे दिन नहीं हैं…. दिव्यांगों के लिए कोई सरकारी नीति नहीं है।

8 मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना के आवेदनों की सुस्त रफ्तार से असंतुष्ट नजर आए। उन्होंने इसको लेकर नाराजगी भी जताई है। उन्होंने जिन 10 जिलों के खराब प्रदर्शन को लेकर उपायुक्तों को टैग कर टिप्पणी भी की गई है। मईया को लेकर इस पर लिखा कि कई जिलों में योजना के आवेदन की संख्या संतोषजनक नहीं है जो स्वीकार्य नहीं है।

9 अयोग्यता के खिलाफ विनेश फोगाट की याचिका पर खेल पंचाट की अदालत आज सुनवाई करेगी। पूरे देश को उम्मीद है कि यह फैसला विनेश के हित में आएगा। विनेश फोगाट के चाचा और कोच महावीर फोगाट ने भी सुनवाई से पहले इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है। महावीर फोगाट ने कहा कि हमारी उम्मीदें बढ़ गई हैं और हमें आशा है कि अदालत हमारे पक्ष में फैसला करेगी। महासंघ ने कहा कि हमने बहुत अच्छे वकील को नियुक्त किया है। हम बहुत आशान्वित हैं।

10 हिमाचल प्रदेश सरकार ने खिलाड़ियों को लेकर बड़ी राहत दी है। दरअसल सुक्खू सरकार ने खिलाडियों की डाइट मनी बढ़ा दी है। दो साल के लंबे इंतजार के बाद ये फैसला लिया गया है। डाइट मनी 150 के बजाए 500 रुपए दैनिक मिलेगी। इसी साल से नई डाइट मशीन के हिसाब से खिलाड़ियों को तीन समय का खाना परोसा जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button