शहीद पथ पर स्कूली बच्चों की गाड़ी डिवाइडर से टकराई, 6 बच्चे घायल

टायर फटने से बड़ा हादसा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के थाना सुशांत गोल सिटी में शहीद पथ के पास भीषण हादसा हो गया। इस हादसे में एक स्कूली वैन डिवाइडर से टकरा गई जिसमें 6 बच्चे घायल हो गए। हादसा आज सुबह 7:30 बजे पलासियो मॉल के पास हुई। प्रात: एक वैन बच्चों को लेकर गोमती नगर सीएमएस स्कूल जा रही थी यह दुर्घटनाग्रस्त हो गई।
दुर्घटना का कारण टायर फटना बताया जा रहा है। टायर फटने से गाड़ी डिवाइर से टकराई और दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस गाड़ी में 12 बच्चे सवार थे जिसमें 6 घायल हुए चार लोहिया अस्पताल में भर्ती कराए गए। दो बच्चे मेदांता अस्पताल में है। मेदांता में एक बच्ची है इसकी 9 वर्ष आयु है वह गंभीर है वहआईसीयू में भर्ती है शेष बच्चों को सामान्य चोट लगी है। 6 बच्चे घर भेजे जा चुके है।

मौके पर पुलिस ने ड्राइवर को कब्जे में लिया

ड्राइवर को कब्जे में ले लिया गया। थाना सुशांत को सिटी में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है घटना की सूचना प्राप्त होते ही एसीपी गोसाईगंज एडीसीपी ईस्ट द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया जा चुका इसमें एक गाड़ी और थी थार जो पीछे चल रही थी जब यह दुर्घटना ग्रस्त हुवी तो वह भी टकराई और वह भी पलट गई उसमें भी बच्चे थे जो जयपुरिया के थे लेकिन उसके बच्चे सुरक्षित है किसी प्रकार की कोई चोट नहीं आई है।

डीएम सूर्यपाल गंगवार और प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद लोहिया अस्पताल पहुंचे। वहां उन्होंने घायल बच्चों का हालचाल लिया और अस्पताल प्रशासन को बच्चों के उचित इलाज हेतु निर्देशित किया।

लोकतांत्रिक ढंग से बीजेपी-शिवसेना को सत्ता से बाहर निकालेंगे: राउत

बोले- शिंदे सरकार ने महाराष्ट्र को लूटा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। महाराष्ट्र में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है। सभी राजनीतिक दलों ने सीट शेयरिंग को लेकर गठबंधन के सहयोगियों के साथ बातचीत शुरू कर दी है। महाविकास अघाड़ी दल में मौजूद दलों के बीच भी सीट बंटवारे पर चर्चा हो रही है। हालांकि, इस बात पर आधिकारिक मुहर नहीं लग सकी है कि शिवसेना (यूबीटी) कितनी सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी।
उन्होंने आगे महायुति गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा, जिस सरकार ने महाराष्ट्र को लूटा है। उसे सत्ता से बाहर निकालना है। हमें उन्हें शेख हसीना की तरह नहीं निकालना है। दौड़ा-दौड़ाकर नहीं मारना है। संजय राउत ने आगे कहा कि हमें लोकतांत्रिक तरीके से उन्हें बाहर निकलना है। लोग तो चाहते हैं कि शेख हसीना की तरह उनको (शिंदे सरकार) को बाहर निकालें, लेकिन हम डेमोक्रेटिक तरीके से उन्हें सत्ता से बाहर निकालेंगे।

सीट शेयरिंग पर बातें पूरी

शुक्रवार को संवाददाताओं से बातचीत करते हुए राज्यसभा सांसद संजय राउत ने सीट शेयरिंग को लेकर जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि हमारी सीट शेयरिंग की बातें पूरी हो चुकी है। महाविकास अघाड़ी दल में सीट शेयरिंग को लेकर कोई तनाव नहीं है। हम चाहते हैं कि हर सीट पर ऐसा उम्मीदवार खड़ा हो, चाहे वो किसी भी पार्टी से हो, जो चुनाव जीत सके। यही हमारा फॉर्मूला है।

कन्नौज में खड़े ट्रक में घुसा मिनी ट्रक, चार की मौत

भीषण सडक़ हादसा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कन्नौज। उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां शुक्रवार सुबह एक सडक़ हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है। घटना से आसपास के क्षेत्र में हडक़ंप मच गया है। यह हादसा गाजियाबाद कानपुर ग्रीन फील्ड हाईवे पर हुआ है।
मृतकों के शव पोस्टमार्टम हाउस भेज दिए गए हैं अभी उनकी पहचान नहीं हो पाई है। यहां खड़े ट्रक में मिनी ट्रक की सीधी टक्कर हो गई। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया है।
गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के जुनेदपुर गांव के पास शुक्रवार सुबह करीब सात बजे दिल्ली से कानपुर की ओर जा रहे चालक ने सर्विस रोड पर अपना ट्रक खड़ा कर दिया। इसके बाद वह केबिन में ही सो गया। शुक्रवार तडक़े सुबह पीछे से आ रही मिनी ट्रक खड़े ट्रक से टकरा गई। इससे मिनी ट्रक में सवार चार लोगों की मौत हो गई। वहीं एक युवक घायल हो गया। हादसे के बाद मौके पर हडक़ंप मच गया।

नगर निगम नहीं रोक पा रहा हाउस टैक्स में धांधली

जोन सात का है मामला 1.37 लाख रुपए का टैक्स 52 हजार रुपए कर दिया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर निगम में हाउस टैक्स कम करने की धांधली रूकने का नाम नहीं ले रही है। एकबार फि र बड़ा मामला सामने आया है। जोन सात में यह खेल किया गया है। इसमें साल का हाउस टैक्स 1 लाख 37 हजार रुपए से घटाकर 52 हजार रुपए कर दिया गया है।
इंदिरा नगर गुडिय़ा पाठक के हाउस आईडी 9157॥7686 पर साल 2023 तक हर साल बिल 1 लाख 37 हजार रुपए होता है। लेकिन सल 2024 में यही बिल अचानक कम हो गया। बड़ी बात यह है यह बिल कमर्शियल है। पिछले कई साल से बिल ज्यादा जमा हो रहा था लेकिन अचानक उसमें खेल कर दिया है। बिल सीधे करीब ढ़ाई गुना तक कम हो गया है। पहले जिस मकान का एआरवी 918000 रुपए था। उसको कम कर अचानक 353115 कर दिया गया है। नगर निगम के आंकड़ों में संबंधित हाउस आईडी का बिल साल साल 2020 से 23 तक एक जमा होता है। उसके बाद अचानक साल 2024 उसमें 85 हजार रुपए की कमी आ जाती है। ऐसे में यह बिना अधिकारियों के मिले संभव नहीं है। बड़ी बात यह है कि नगर निगम में इस तरह का यह पहला मामला नहीं है। यहां जोन 8 में भी ऐसे कई मामले सामने आए है। जहां बिल कम करने का खेल किया गया है। इसको लेकर शासन स्तर पर शिकायत की गई है। एक तरफ जीआईएस सर्वे में आम लोग बढ़े हाउस टैक्स को सही कराने के लिए दौड़ लगा रहे है। दूसरी तरफ से नगर निगम को उनके ही विभाग के लोगो करोड़ों रुएए का चुना लगाते है।

इंस्पेक्टर और बाबू ने मिलकर खेल किया

नगर निगम के जानकारों का कहना है कि इस तरह का खेल नगर निगम के इस्पेक्टर और बाबू के मिली- भगत के बिना नहीं हो सकता है। इसमें दोनों मिले होंगे। खासकर इंस्पेक्टर की भूमिका ज्यादा होती है। ईस्माइलगंज द्वितीय वार्ड का यह खेल है।

नगर आयुक्त की सख्ती बेकार

इसको लेकर नगर आयुक्त की सख्ती भी बेकार जा रही है। भ्रष्टाचार को रोकने के लिए ही हर जोन के लिए एक अपर नगर आयुक्त नियुक्त किया गया है। बावजूद उसके हाउस टैक्स से संबंधित भ्रष्टाचार कम होने का नाम नहीं ले रहा है। आम आदमी को जहां दौड़ाया जा जाता है वहीं पैसे के बल पर लोग अपना हाउस टैक्स कम कर ले रहे है।

लखनऊ के दो डीसीपी हटे, रक्षामंत्री के सुरक्षा अधिकारी को मिली जिम्मेदारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश शासन ने बीती रात चार आईपीएस का तबादला कर दिया। लखनऊ कमिश्नरेट में तैनात आईपीएस महेंद्र पाल सिंह को डीजीपी मुख्यालय में एसपी क्राइम बनाया गया है, जबकि आईपीएस शिवाजी को तकनीकी सेवा शाखा भेजा गया है।
प्रतीक्षारत चल रहे राम नयन सिंह और केशव कुमार को लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में डीसीपी बनाया गया है। बता दें कि राम नयन सिंह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के सुरक्षा अधिकारी रह चुके हैं। पीपीएस से आईपीएस बनने के बाद वह कुछ दिन पहले यूपी वापस आए थे।

भाजपा-जेडीएस व कांग्रेस में वार-पलटवार

प्लॉट घोटाले पर राज्य की सियासत गरमाई
सार्वजनिक जीवन से संन्यास लें येदियुरप्पा : सिद्धारमैया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। मैसूर अर्बन डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के कथित 4000 करोड़ रुपये के प्लॉट घोटाले को लेकर कर्नाटक में दो आंदोलन एक साथ चल रहे हैं। बीजेपी और जे डी एस की पदयात्रा और इसके खिलाफ कांग्रेस भी जन आंदोलन कर रही है। लेकिन इन सबके बीच अब इस राजनीतिक लड़ाई में नया मोड़ आ गया है।
राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा और मौजूदा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बीच दशकों पुराने संबंधों में खटास आ गयी है। पहली बार ऐसा हुआ है जब दोनो वरिष्ठ नेता एक दूसरे के खिलाफ सीधा हमला बोलते नजऱ आ रहे हैं। ज्ञात हो कि बीजेपी की दो मांगे है, पहली की मुख्यमंत्री सिद्धरमैया इस्तीफा दे और दूसरी की मुडा घोटाले की जांच सीबीआई से करवाई जाए। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का कहना है की उनकी पत्नी को जमीन के बदले मुडा ने 14 विकसित प्लॉट्स दिए. ये प्लॉट्स 2022-23 में दिए गए जब बीजेपी की बसवराज बोम्मई सरकार सत्ता में थी। अगर कुछ गलत था तो बीजेपी सरकार ने प्लॉट क्यों दिए,अपनी सफाई में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा की उनकी पत्नी ने तब भी प्लॉट्स के तौर पर अपना हक मांगा था जब वो अपने पहले टर्म में मुख्यमंत्री थे यानी 2013 से 2018 के बीच लेकिन उन्होंने इस फाइल को ठंडे बस्ते में डाल दिया था।

नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दें सीएम : येदियुरप्पा

येदियुरप्पा ने कहा की मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ मैसूर चलो पद यात्रा के दौरान येदियुरप्पा के इस बयान पर मुख्यमंत्री सिद्धरमैया भडक़ गए। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा की। येदियुरप्पा को सार्वजनिक जीवन से संन्यास ले लेना चाहिए. 82 साल की उम्र में वे पोक्सो मामले में फंस गए हैं। और ऐसे लोग मेरे खिलाफ बोलते हैं, उनके पास क्या नैतिक अधिकार है 17 साल की एक लडक़ी के साथ छेड़छाड़ का मामला इसी साल एक महिला ने येदियुरप्पा के खिलाफ दर्ज करवाया था। सीआईडी ने चार्जशीट दाखिल की है लेकिन कर्नाटक हाई कोर्ट ने फिलहाल येदियुरप्पा की गिरफ्तारी पर रोक लगा रखी है।

धरना

निशातगंज स्थित बेसिक शिक्षा कार्यालय पर बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत अनुदेशकों ने अपनी मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button