03 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: महाराष्ट्र में इन दिनों आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी तैयारियां तेज हो गई हैं। राजनेता जमकर चुनावी प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। वहीं बता दें कि चुनाव से पहले महाराष्ट्र में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। दरअसल महाराष्ट्र के भंडारा से बीजेपी के पूर्व सांसद शिशुपाल पटले ने कांग्रेस का हाथ थाम ​​लिया. बता दें कि कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान करते हुए उन्होंने कहा कि नाना पटोले की अगुवाई में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ज्वाइन कर लिया है.

2 हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं ऐसे में राजनेता जमकर प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। वहीं चुनावी तारीखों को लेकर बीजेपी नेता अनिल विज ने कहा है कि हम तो पूरी तरह से तैयार हैं, अगर आज घोषणा होगी तो कल से हमलोग नामंकन करने लगेंगे. साथ ही अनिल विज ने कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का कोई अस्तित्व नहीं है. कांग्रेस हरियाणा को लूटती है और चाटती है. कांग्रेस पार्टी में प्रजातंत्र में नहीं है. कांग्रेस पार्टी में लोकतंत्र नहीं है.

3 कोलकाता कांड को लेकर लोगों में भारी आक्रोश है। ऐसे में इस मामले को लेकर न केवल आम जनता बल्कि डॉक्टरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल आज भी जारी रहेगी। दिल्ली के एम्स, सफदरजंग, आरएमएल सहित सभी बड़े अस्पतालों में डॉक्टर हड़ताल पर हैं। जिस वजह से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

4 एक तरफ जहां विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हैं। वहीं दूसरी तरफ खबर है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैन की नियुक्ति व हरियाणा मंत्रिमंडल के विस्तार को चुनौती देने वाली दो अलग-अलग याचिका पर हाईकोर्ट ने सुनवाई स्थगित कर दी है।बता दें कि अब 26 सितंबर को इन दोनों जनहित याचिकाओं पर हाईकोर्ट में सुनवाई की जाएगी। सुनवाई के दौरान याची के आग्रह पर कोर्ट ने यह फैसला सुनाया है।

5 जम्मू-कश्मीर में चुनावी बिगुल बजने से पहले प्रशासन ने बड़े पैमाने पर अधिकारियों के तबादले किए हैं। प्रशासन ने आज 89 अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। चुनाव आयोग के निर्देश के मुताबिक जेके प्रशासन ने यह एक्शन लिया है। गृह जिलों में तैनात अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है। विकास कुंडल पुंछ के उपायुक्त बने हैं।

6 कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी और हत्या के मामले को लेकर आज भी देशभर के डॉक्टर्स हड़ताल पर हैं। AAP के सांसद संजय सिंह ने कहा कि कोलकाता की घटना बेहद दर्दनाक और पीड़ादायक है। दोषी को सख्त से सख्त सजा मिले। सिंह ने कहा कि महिला सुरक्षा पर प्रधानमंत्री केवल कानून बनाने की बात करते हैं।

7 बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार और हमलों के विरोध में तथा दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर आज संत समाज ने हरकी पैड़ी से आक्रोश रैली निकाली। संतों ने भारत सरकार से इस मामले में बांग्लादेश सरकार पर दबाव बनाने और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करवाने की मांग की। संतों ने हरकी पैड़ी पर गंगा पूजन भी किया।

8 जमशेदपुर की पूर्व सांसद की बेटी का दिल्ली में निधन हो गया है। शव रांची लाया गया है। ऐसे में एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शोक संतप्त परिवार को सांत्वना दी। हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी कल्पना सोरेन ने दिवंगत आत्मा को शांति और शोक संतप्त परिजनों को इस दुख की इस घड़ी में शक्ति प्रदान करने के लिए ईश्वर से कामना की।

9 कोलकाता में महिला डाक्टर के साथ हुए अमानवीय कृत्य की सभी राजनेता कड़ी शब्दों में निंदा कर रहे हैं। इस कड़ी में भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी अपनी प्रतिकिया व्यक्त की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सत्ता के मद में चूर हैं।

10 बिहार का सियासी पारा इन दिनों हाई चल रहा है। इसी बीच जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने एक बड़ा बयान दिया है. अब उन्होंने पैसे देकर लोगों को जोड़ने वाले सवालों पर अपना रुख साफ किया. उन्होंने कहा कि जन सुराज सत्ता में नहीं है. आरजेडी और तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि शराब और बालू माफिया से पैसा इन लोगों ने लिया है और फिजूल की बयानबाजी कर रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button