02 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: आज देश के पूर्व पीएम अटल बिहारी की पुण्यतिथि है। ऐसे में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन किया और राष्ट्र के प्रति उनके योगदान को याद किया।इस मौके पर उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि भारतीय राजनीति के अजातशत्रु, ‘भारत रत्न’ श्रद्धेय अटल जी ने आधुनिक भारत के निर्माण की नींव रखी।

2 मुरादाबाद की सांसद रुचिवीरा ने अतीक अहमद के बेटे को मुठभेड़ में मारने वाले पुलिसकर्मियों के सम्मान को शर्मनाक बताया है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुरादाबाद आई सांसद ने तंज कसते हुए कहा कि अतीक और उनके भाई की हत्या किन हालातों में हुई। यह किसी से छिपा नहीं है।

3 कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ दरिंदगी को लेकर लोगों में भारी आक्रोश है। ऐसे में इसके विरोध में ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ गवर्नमेंट डॉक्टर एसोसिएशन के आह्वान पर 16 अगस्त को प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ से जुड़े सभी सरकारी डॉक्टर अपने हाथ पर काली पट्टी बांध कर मरीज को देखेंगे।

4 कन्नौज जिले में नाबालिग से हुए दुष्कर्म को लेकर जमकर चर्चा हो रही है। लोगों से लेकर सियासी गलियारों तक इसकी चर्चा हो रही है। ऐसे में इस मामले में आरोपी जेल में बंद पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई आज होगी। उसकी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी। पहले सुनवाई 14 अगस्त को होनी थी, लेकिन 16 अगस्त की तारीख नियत की गई थी।

5 नोएडा के डीएलएफ मॉल के पास एक महिला पत्रकार से सरेआम छेड़छाड़ की गई. इस मामले पर अखिलेश यादव ने सरकार पर जमकर हमला बोला.
उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि भाजपा राज में उप्र के अंदर नारी के मान-सम्मान से खिलवाड़ अपवाद नहीं रहा है. सत्ता के साये में बैठे लोग सरेआम वीभत्स सवाल करके नारी को अपमानित कर रहे हैं. नोएडा में एक बार पुनः नारी की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाला कृत्य हुआ है. वहीं इस पोस्ट के बाद पुलिस ने 24 घंटे में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

6 कोलकाता में लेडी डॉक्टर के साथ हैवानियत के बाद अस्पताल में तोड़फोड़ की गई थी। इसको लेकर ममता बनर्जी ने ‘वाम और राम…’ बयान दिया था। इस मामले को लेकर अखिल भारतीय संत समिति के राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी जीतेन्द्रानन्द सरस्वती ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि कोलकाता में लेडी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या मामले में ममता सरकार को त्याग पत्र देकर मामले की जांच करवानी चाहिए।

7 उत्तर प्रदेश पुलिस अपराध को खत्म करने के लिए अपराधिक प्रवृति के लोगों पर लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी सिलसिले में लखनऊ पुलिस ने असामाजिक तत्वों और हुड़दंगियों के खिलाफ कार्रवाई की है. पुलिस ने 15 अगस्त को एक बार फिर रिवरफ्रंट और अंबेडकर पार्क के आसपास 23 लड़कों को पकड़ा है. पुलिस ने इस दौरान 11 बाइक और एक कार को सीज किया है.

8 केंद्रीय मंत्री चौधरी जयंत सिंह की पत्नी चारू चौधरी आज बागपत जनपद के छपरौली में चौधरी चरण सिंह पुस्तकालय का शुभारंभ करने के लिए पहुंचीं। उन्होंने कहा कि जयंत चाैधरी किसानों, गरीबों और मजदूराें के हक में काम कर रहे हैं।

9 बरेली पुलिस के आठ पुलिसकर्मियों समेत दस अन्य को विभिन्न पदक और प्रशंसा चिह्न से सम्मानित किया गया। स्वतंत्रता दिवस परेड के दौरान पुलिस लाइन में एडीजी, आईजी व एसएसपी ने इन पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया। वहीं एसटीएफ के दो जवानों लखनऊ में सम्मानित किया गया।

10 कोलकाता में महिला चिकित्सक से दुष्कर्म के बाद हत्या को लेकर सोनभद्र मेडिकल कॉलेज के जूनियर रेजिडेंट भी आंदोलित हो गए हैं। इसका असर यूपी में भी देखने को मिल रहा है। ऐसे में सोनभद्र में आईएमए के आह्वान पर जूनियर रेजिडेंट ने ओपीडी में काम बंद कर हड़ताल पर चले गए। परिसर में ही धरने पर बैठ गए। मामले में दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button