03 बजे तक की बड़ी खबरें

1 कांग्रेस नेता उदित राज ने झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन पर निशाना साधा। उदित राज ने कहा कि जब वो 5 महीने तक मुख्यमंत्री रहे तब उनको बांग्लादेशी नजर नहीं आये। मानसिक तौर पर दिवालिया और बेईमान लोगों को राजनीति से बाहर करना चाहिए। देश की जनता को जगना चाहिए कि नेता आज कुछ कहते हैं, कल कुछ कहते हैं। आगे कहा कि जनता को भी शिक्षित करने की जरुरत है।

2 दिल्ली स्थित मध्य प्रदेश भवन में सीएम मोहन यादव ने आज “मध्य प्रदेश की विरासत” नामक प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया। ये प्रदर्शनी 30 अगस्त से 2 सितम्बर तक चलेगी। इस प्रदर्शनी में मध्य प्रदेश स्थित कई जिलों का पुरातन इतिहास, फोटो प्रदर्शनी के जरिये दिखाया गया है। साथ ही लघु व कुटीर उद्योगों को बढावा देने के लिए भी कई राज्यों से प्रतिनिधि आकर अपने उत्पादों का प्रदर्शन कर रहे हैं।

3 पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम एवं शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल को तनखैया घोषित किया गया है। श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह ने कहा कि पूर्व अकाली सरकार के दौरान हुई गलतियों और बजर गुनाहों के लिए धार्मिक सजा सुनाई है। शिरोमणि अकाली दल ने श्री अकाल तख्त साहिब के आदेश को स्वीकार कर लिया है।

4 दिल्ली का सियासी पारा हाई चल रहा है। आप नेता एक तरफ जहां दिल्ली के LG पर जमकर आरोप लगा रहे हैं। वहीँ दूसरी तरफ आज दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने विज्ञान भवन में 628 नए कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे हैं। उपराज्यपाल ने कहा कि पिछले दो सालों में हमने 17 हजार से ज़्यादा नियुक्ति पत्र बांटे हैं, आज 628 लोगों को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं जिनमें विभिन्न विभागों के लोग शामिल हैं।

5 कोलकाता कांड का मामला अभी खूब चर्चा में बना हुआ है। इसी बीच एक बार फिर सीएम ममता ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है।उन्होंने चिट्ठी में लिखा कि मैंने इस मामले में अपराधियों को कड़ी सजा देने की आवश्यकता के बारे में बताया था। इस तरह के संवेदनशील मुद्दे पर आपकी तरफ से कोई जवाब नहीं मिला।

6 जेडीयू नेता नीरज कुमार ने झारखंड की राजनीति पर सवालिया निशान उठाते हुए कहा कि इरफान अंसारी को इस सवाल का जबाव देना चाहिए कि जब चंपई सोरेन राज्य के मुख्यमंत्री बने थे तो जयकारा क्यों लगा रहे थे? देखिए राजनीति में तर्क अपनी अपनी जगह हैं, लेकिन महत्वपूर्ण विषय ये है कि देश की सुरक्षा सब की जिम्मेदारी बनती है। अगर राष्ट्रीय सीमा पर कोई समस्या है तो ये राजनीति का एजेंडा नहीं बनना चाहिए।

7 पाकिस्तान से भारत के संबंधों को लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हर कार्रवाई का परिणाम होता है और ये उसी के कर्म है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान चाहे सकारात्मक या नकारात्मक चीजें करे हम उसे उसी की भाषा में जवाब देंगे। विदेश मंत्री ने कहा कि बांग्लादेश के साथ संबंध तो रखेंगे लेकिन अपने हित भी देखेंगे।

8 कोलकाता आरजी कर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल दुष्कर्म और हत्या मामले पर शहजाद पूनावाला ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधा। शहजाद पूनावाला ने कहा कि ममता बनर्जी जी आपकी ममता कहाँ चली गई। जिस प्रकार से निर्ममता का परिचय आप दे रही हैं, लगातार पीड़िता के माता- पिता खासकर पीड़िता की माता का जो बयान आया है, ये बड़ा दुख देता है।

9 कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने बंगाल रेप हत्याकांड को लेकर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुये कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार अपराधियों को कैसे बचा सकती है, अपराधियों को बचाने का काम अगर अब होगा तो भारतीय जनता पार्टी करेगी क्योंकि केस अब सीबीआई के हाथों में है मुख्यमंत्री जी। इसके लिए नरेन्द्र मोदी जी को जबाव देना चाहिए कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पूछ रहे हैं कि कलकत्ता के अपराधियों को क्यो बचाया जा रहा है।

10 राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के प्रमुख शरद पवार ने Z+ सिक्योरिटी लेने से किया इनकार कर दिया है. सामने आई ख़बरों के मुताबिक पवार ने CRPF के अधिकारियों को लौटा दिया. दरअसल केंद्र ने शरद पवार को जेड-प्लस सिक्योरिटी दी है. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 55 सशस्त्र कर्मियों की टीम को पवार के जेड प्लस सुरक्षा कवर के हिस्से के रूप में चिह्नित किया गया. उनकी सुरक्षा को देखते हुए ये कदम उठाया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button