05 बजे तक की बड़ी खबरें

1 यूपी में उपचुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। ऐसे में अयोध्या की एक विधानसभा सीट मिल्कीपुर के लिए घोषणा नहीं की गई थी पर अब इस सीट पर उपचुनाव का रास्ता साफ हो जाएगा। भाजपा नेता बाबा गोरखनाथ ने इस सीट पर पूर्व विधायक अवधेश प्रसाद के खिलाफ दाखिल की गई याचिका वापस लेंगे। इसके लिए वह लखनऊ हाईकोर्ट पहुंच गए हैं। उन्होंने सपा नेता और पूर्व विधायक अवधेश प्रसाद के खिलाफ याचिका दाखिल की थी।

2 उपचुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया है। इन सब के बीच खबर है कि इस बार बहुजन समाज पार्टी ने भी उपचुनाव लड़ने का ऐलान किया है. बसपा अकेले ही चुनाव मैदान है. बसपा ने जातीय समीकरण के हिसाब से उम्मीदवार भी तय कर लिए हैं हालांकि उनका ऐलान नहीं किया है. बसपा के सामने खाता खोलने की चुनौती है.

3 कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बिल्कुल सही बात कही श्री अखिलेश यादव जी ने….. क्योंकि अयोध्या के अवधेश से भारतीय जनता पार्टी डर गई है क्या? इसलिए बीजेपी मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर चुनाव कराने से पीछे हट रही है। बीजेपी पूरी तरह से डरी और सहमी हुई है क्योंकि उसे बेरोजगारों, महंगाई और महिलाओं से डर लगता है।

4 महाकुंभ 2025 में शामिल होने वाले तीर्थयात्रियों के लिए सरकार ने ऐसे डिजिटल खोया-पाया केंद्रों की स्थापना करेगा जो खोए हुए व्यक्तियों को उनके परिजनों से मिलाने के लिए तकनीक का सहारा लेते हैं। इसमें हर खोए हुए व्यक्ति का पंजीकरण तुरंत किया जाएगा और उसकी जानकारी को अन्य केंद्रों और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स जैसे फेसबुक और एक्स पर भी प्रसारित किया जाएगा।

5 कांग्रेस के नेता उदित राज ने कहा कि हरियाणा में मोदी जी और अमित शाह जिसे चाहे सीम बना दे और जिसे चाहे हटा दे। आप देख सकते है कि गुजरात, हरियाणा, उत्तराखंड ओर जगहों पर चुनाव से पहले में ताश के पते की तरह अध्यक्ष हटा देतें हैं सीम बदल देतें हैं। तो जो मोदी जी चाहे वही होगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी डेमोक्रेसी खत्म हो चुकी है कोई बोल तो सकता नहीं।

6 कांग्रेस नेता और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय अयोध्या पहुंचे। यहा पहुंचकर दोनों नेता भगवान हनुमान की भक्ति में रंग गए…जहां पूजा-आराधना के लिए अविनाश पांडे और अजय राय पहुंचे। हनुमान गढ़ी मंदिर में शरद पूर्णिमा के कारण भारी संख्या में श्रद्धालु मौजूद हैं…इस बीच अविनाश पांडे और अजय राय ने भी भगवान के दर्शन किए और प्रसाद चढ़ाया..

7 यूपी की कैसरगंज सीट से पूर्व बीजेपी सांसद और पूर्व WFI चीफ बृजभूषण शरण सिंह ने हरियाणा कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर तीखा हमला किया है. उन्होंने हुड्डा पर उनके खिलाफ साजिश करने का आरोप लगाया और कहा कि उनके खिलाफ जिसने में साजिश की उसका सत्यानाश हो गया है. सुबह दस बजे तक मुख्यमंत्री बन रहे थे दो घंटे बाद पता चला कि हार गए.

8 रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने पूर्व सांसद व फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा को आचार संहिता उल्लंघन के एक और मामले में साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया है। बता दें कि आज कोर्ट में सुनवाई के दौरान जया प्रदा भी कोर्ट में मौजूद रहीं, जिसके बाद कोर्ट ने यह फैसला सुनाया है।

9 महोबा में चरखारी विधायक ब्रजभूषण राजपूत एक अजीब दिलचस्प फरियादी की फरियाद सुन हैरत में पड़ गए. कार में तेल भरवाने पेट्रोल पंप पहुंचे चरखारी के विधायक से पंप कर्मी ने शादी करवाए जाने की फरियाद कर डाली. पंप कर्मी ने बड़ी बेबाकी से कहा कि चुनाव में वोट देकर जिताया है तो अब आप मेरी शादी भी करवाओ. विधायक ने भी जल्द लड़की तलाश कर शादी करवाए जाने का आश्वासन दे डाला.

10 नायब सिंह सैनी के नाम पर बीजेपी विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से मुहर लगाई गई. वहीं नायब सैनी के फिर से मुख्यमंत्री बनने पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी बधाई दी है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर सीएम सैनी का वीडियो शेयर कर लिखा-“पराक्रम और परिश्रम की धरा हरियाणा में भाजपा के विधायक दल का नेता चुने जाने पर आपको हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं!”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button