06 बजे तक की बड़ी खबरें

मोदी सरकार 3.0 के पहले बजट पर कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस के न्याय के एजेंडे को मोदी सरकार का 'नकलची बजट' ठीक तरह से कॉपी भी नहीं कर पाया...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः मोदी सरकार 3.0 के पहले बजट पर कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस के न्याय के एजेंडे को मोदी सरकार का ‘नकलची बजट’ ठीक तरह से कॉपी भी नहीं कर पाया…बता दें खड़गे ने मोदी सरकार का बजट अपने गठबंधन के साथियों को ठगने के लिए आधी-अधूरी ‘रेवड़ियां’ बांट रहा है…. ताकि NDA बची रहे…

2… ये कुर्सी बचाओ बजट- राहुल गांधी

मोदी 3.0 के पहले बजट को लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेता जमकर तारीफ कर रहे हैं…. वहीं इस बजट को लेकर लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष… और कांग्रेस के कद्दावर नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है…. और राहुल ने इसे कुर्सी बचाओ बजट बताया….

3… ‘विकास को नई ऊंचाई पर लेकर जाएगा बजट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय बजट को लेकर कहा है कि ये विकास को नई ऊंचाई पर लेकर जाएगा…. इससे समाज के सभी वर्गों को लाभ मिलने वाला है… वहीं नौजवानों को अनेक अवसर मिलेंगे…. जबकि दलित और पिछड़े समाज के लोग मजबूत होंगे…..

4… अखिलेश यादव ने बजट को लेकर कसा तंज

केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए बजट पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि… इस बजट में युवाओं के रोजगार के लिए कुछ नहीं है…. और अखिलेश यादव ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि ये बजट भी नाउम्मीदगी का ही पुलिंदा है…. शुक्र है इंसान इन हालातों में भी जिंदा है…

5… ये बजट भी पुराने ढर्रे पर है- मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने केंद्रीय बजट 2024 को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी… और उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का ये बजट भी पुराने ढर्रे पर है…. ये बजट अच्छे दिन की उम्मीद वाला कम और मायूस करने वाला ज्यादा है… आपको बता दें कि देश में छाई जबरदस्त गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई और पिछड़ापन… तथा यहां के 125 करोड़ से अधिक कमजोर तबकों के उत्थान और उनके लिए जरूरी बुनियादी सुविधाओं के प्रति इस नई सरकार में भी अपेक्षित सुधारवादी नीति और नीयत का अभाव है…

6… बजट में किचन का ध्यान नहीं रखा गया- डिंपल

केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए बजट पर मैनपुरी से सपा सांसद डिंपल यादव ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बजट में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर होना चाहिए था…. लेकिन कुछ भी नहीं है…. किचन का ध्यान नहीं रखा गया है… क्योंकि सरकार मंहगाई के बारे में कोई कदम नहीं उठाना चाह रही है….

7… गुमराह करने वाला है बजट- अजय राय

केंद्रीय बजट पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि अगर मुख्य बातें सामने आ गईं तो सरकार की पोल खुल जाएगी…. सरकार गलत है और दिखावा कर रही है…. वहीं इस बजट में कुछ भी नहीं है और यह केवल गुमराह करने वाला है…..

8… कागजों पर तो ठीक लगता होगा बजट

केंद्रीय बजट 2024 पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि उन्हें (केंद्र को) यह बजट कागजों पर तो ठीक लगता होगा…. लेकिन जमीनी स्तर पर इससे किसानों को कोई फायदा नहीं होने वाला है…. बता दें कि सरकार को फसलों की कीमत देनी चाहिए, मुफ्त बिजली, सस्ती खाद देनी चाहिए…. खेती के उपकरणों पर जीएसटी कम करना चाहिए….

9… ‘बिहार और आंध्र प्रदेश को एक झुनझुनाथमा दिया

कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने केंद्रीय बजट को लेकर बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि किसानों से बड़े वादे किए थे…. लेकिन उन्हें क्या मिला….  न ही न्यूनतम समर्थन मूल्य का जिक्र हुआ…. और न ही किसान सम्मान निधि बढ़ी…. कुल मिलाकर अगर देखें तो यह निराश करने वाला था… और उन्होंने बिहार और आंध्र प्रदेश को एक ‘झुनझुना’ थमा दिया है….

10… बजट का जयंत चौधरी ने बताया सच

बजट पर कांग्रेस के आरोपों को लेकर केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी ने प्रतिक्रिया दी है… वहीं जयंत चौधरी ने कहा कि बजट भाषण के केंद्र में युवा और कौशल विकास था…. वहीं कांग्रेस द्वारा घोषणापत्र की नकल बताए जाने को लेकर जयंत ने कहा कि कांग्रेस विपक्ष में है… उनके लिए कुछ भी बोलना काफी आसान है…. आपको बता दें कि इंटर्नशिप पर भी बड़ा एलान किया गया है….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button