06 बजे तक की बड़ी खबरें

1 सीएम केजरीवाल के ऐलान के बाद से दिल्ली का सियासी पारा हाई चल रहा है। इसी बीच आप मंत्री आतिशी का बयान सामने आया है। उन्होने कहा कि ”हमारी विधायक दल की बैठक होगी, उसमें तय होगा कि आगे क्या कदम उठाए जाएंगे. हमने तो चाहते हैं कि नवंबर में चुनाव हो. हम तो जनता से फैसला आज चाहते हैं. हम जनता से फैसला अभी चाहते हैं.”

2 अंबाला कैंट विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार अनिल विज ने हरियाणा चुनाव के बाद खुद को सीएम पद का उम्मीदवार बनाए जाने की संभावना पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और उन्होंने मजबूती से अपने आधार पर मुख्यमंत्री पद की मांग की। वरिष्ठता. उन्होंने आगे कहा कि वह अंबाला कैंट के लोगों की मांग पर इस पद पर दावा करना चाहते हैं। अंबाला कैंट विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार अनिल विज ने कहा, ”मैं हरियाणा में भाजपा का सबसे वरिष्ठ विधायक हूं।

3 मुंबई पुलिस ने डिप्टी सीएम अजित पवार की NCP की महिला विंग की अध्यक्ष और महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन रूपाली चाकणकर के बारे में अश्लील और अपमानजनक कंटेंट पोस्ट करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इन दो लोगों को साउथ रीजन साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है. राष्ट्रवादी महिला कांग्रेस की अध्यक्ष चाकणकर ने पहले 32 लोगों की सूची पुलिस को सौंपी थी, जिन पर इंस्टाग्राम और फेसबुक पर उनके खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करने का आरोप था.

4 केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने राहुल गांधी को देश का सबसे बड़ा आतंकवादी बताया है। उन्होंने कहा कि अगर एजेंसी को किसी पर सबसे पहले कार्रवाई करनी चाहिए तो वह हैं राहुल गांधी। इनका नाम आतंकवादी के लिस्ट में पहले नंबर पर होना चाहिए। बिट्टू ने यह भी कहा कि राहुल गांधी हिंदुस्तानी नहीं है और उनका ज्यादातर समय भारत से बाहर बीता है।

5 मुख्यमंत्री धामी ने संगोष्ठी में देशभर से आए लोगों का देवभूमि उत्तराखंड में स्वागत करते हुए कहा कि संस्कृत भारती का हर सदस्य संस्कृत भाषा के प्रचार-प्रसार में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। यह राज्य का गौरव है कि देववाणी संस्कृत देवभूमि उत्तराखण्ड की द्वितीय राजभाषा है।संस्कृत भाषा अभिव्यक्ति का साधन एवं मनुष्य के संपूर्ण विकास की कुंजी भी है।

6 कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के एलान पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अगर किसी को लगता है कि इस धोखे से समस्या का समाधान होगा, तो यह समाधान नहीं बल्कि समाधान का एक विकल्प है और उससे ज्यादा यह मुश्किलें पैदा करेगा। हम अच्छी तरह से जानते हैं कि ममता बनर्जी कल जिस तरह के हथकंडे चल रहीं थी, उसे बखूबी जानते हैं।

7 केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी महाराष्ट्र के पुणे स्थित दगडूशेठ हलवाई गणपति मंडल पहुंचे, जहां उन्होंने भगवान गणेश की पूजा- अर्चना की। इस दौरान नितिन गडकरी ने गणपति की आरती भी की, साथ ही उन्होंने भगवान गणेश से देश और प्रदेश की खुशहाली की कामना करते हुए आशीर्वाद लिया।

8 दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 2 दिन बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने पर दिल्ली के मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि “हम मुख्यमंत्री से सहमत हैं। अरविंद केजरीवाल ने लोगों का प्यार, सम्मान और आशीर्वाद कमाया है… अभी तक विधानसभा भंग करने की कोई बात नहीं हुई है।”

9 बिहार का सियासी पारा इन दिनों हाई चल रहा है। इसी बीच बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर उनकी जासूसी कराने का गंभीर आरोप लगाया है। तेजस्वी का दावा है कि उनके कार्यकर्ता संवाद की बैठक में सीआईडी और स्पेशल ब्रांच के लोग जासूसी करते पकड़े गए थे। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार डरे हुए हैं इसलिए अब वह मेरी जासूसी करा रहे हैं।

10 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जमशेदपुर पहुंचे। उन्होंने बिष्टुपुर के गोपाल मैदान में जनता को संबोधित किया। मोबाइल टॉर्च जलाकर प्रधानमंत्री का लोगों ने स्वागत किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा आमने सामने आकर बातचीत करूंगा। इसलिए मैंने सड़क मार्ग से आया। साथियों कोई भी रूकावट मुझे आपसे अलग नहीं कर सकती। मैं आपके दर्शन किए बिना वापस नहीं जाऊंगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button