06 बजे तक की बड़ी खबरें

1 हरियाणा की सबसे हॉट सीट माने जाने वाली जुलाना पर कांग्रेस की उम्मीदवार विनेश फोगाट ने जीत हासिल कर ली है. इस जीत के बाद उनकी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि लोगों ने प्यार दिया. उन्होंने कहा कि पूरे विधानसभा के लोगों को प्यार मिला. सभी क्षेत्रों के लिए काम करूंगी, जितना हो सका स्पोर्ट्स के लिए भी काम करूंगी.

2 जम्मू कश्मीर में चुनावी नतीजे काफी चौकाने वाले आये हैं। इसी बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के अगले मुख्यमंत्री होंगे। आगे उन्होंने कहा, ”लोगों ने अपना जनादेश दे दिया है। उन्होंने साबित कर दिया है कि वे 5 अगस्त को लिए गए फैसले को स्वीकार नहीं करते।” बता दें कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने बडगाम सीट से जीत हासिल की है। उन्होंने पीडीपी के आगा सैय्यद मुंतजिर मेहदी को 18,485 वोटों से हराया।

3 कांग्रेस नेता विनेश फोगाट ने जुलाना सीट से छह हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज कर ली है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जेजेपी के अमरजीत ढांडा को शिकस्त दी है। विनेश फोगाट की जीत पर अब भाजपा नेता बृजभूषण ने विनेश की जीत पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा- हमारा नाम लेकर अगर वे जीत गईं तो इसका मतलब हम महान आदमी हैं।

4 जम्मू की डोडा सीट से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी मेहराज मलिक ने जीत दर्ज कर ली है। उन्होंने बीजेपी के गजय सिंह राणा को हरा दिया है। वहीं मेहराज मलिक की जीत पर पंजाब के सीएम भगवंत मान ने बधाई दी है। उधर केजरीवाल ने कहा कि किसी भी चुनाव को हल्के में नहीं लेना चाहिए।

5 राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के नेता हनुमान बेनीवाल ने हरियाणा में कांग्रेस की हार पर सवाल किए हैं. सोशल मीडिया साइट एक्स पर बेनीवाल ने कांग्रेस के फैसलों को अति उत्साह और घमंड से प्रेरित बताया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अलायंस के साथ चुनाव लड़ने में दिलचस्पी नहीं दिखाई.

6 जम्मू-कश्मीर चुनाव परिणामों में नेकां-कांग्रेस गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलने पर पीडीपी सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती ने बधाई दी है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएगी। महबूबा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों के फैसले का सम्मान करना चाहिए और आगामी सरकार के मामलों में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।

7 हरियाणा और जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के बाद आज वोटो की गिनती अभी जारी है… वहीं इसे लेकर गौरव भाटिया ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने काह कि आज मालूम हो जाएगा कि इन 2 राज्यों में किसकी सरकार बन रही हैं…इसी बीच जलेबी का जिक्र भी जोरो से हो रहा है…हरियाणा ऑफिस के बाहर जलेबी बांटी जा रही है…इस नजारे को देखते हुए बीजेपी नेता गोरव भाटिया ने चुटकी ली है.

8 कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि यह तस्वीर अभी बहुत जल्दी पलटेगी और तस्वीर पलटने में देर नहीं लगेगी। हमारे लिए हरियाणा और जम्मू-कश्मीर से अच्छी खबर आ रही है, बहुत देर से मैं चुनाव आयोग की वेबसाइट देख रही हूं, वहां पर डेटा अभी बदल नहीं रहा है। हमारा वोट शेयर भाजपा से काफी आगे है, और यह सीटों में जरूर तब्दील होगा। जो ग्राउंड रिपोर्ट आ रही हैं उसमें हम आगे हैं।

9 कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, “ऐसा पहली बार हो रहा है कि चैनल अपने रिपोर्टर के आंकड़े नहीं बल्कि चुनाव आयोग के आंकड़े दिखा रहे हैं और चुनाव आयोग के आंकड़े 4 या 5वें राउंड के हैं जबकि हमारे कंट्रोल रूम से 11/12 राउंड के आंकड़े आ चुके हैं। 4 राउंड के बाद विनेश फोगाट को पीछे दिखाया गया लेकिन 9 राउंड के बाद वो 5200 वोटों से आगे हैं।

10 चुनावी नतीजों पर बात करते हुए केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “मैं जब हरियाणा से चुनाव प्रचार करके लौटा था और तब मैंने कहा था कि हरियाणा में भाजपा की शानदार विजय होगी। मैंने यह केवल ऐसे ही नहीं कह दिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में समाज के हर वर्ग के कल्याण के जो काम हो रहे हैं उसका असर हरियाणा में साफ दिखाई दे रहा था… कांग्रेस हवा में उड़ रही थी लेकिन भाजपा ने अपने कामों के आधार पर जनता से वोट मांगे..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button