1 बजे तक की बड़ी खबरें

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए तारीख का ऐलान हो गया है.... सभी पार्टियां सीट को लेकर गठबंधन के साथ तालमेल बैठाने में जुटी हैं.....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए तारीख का ऐलान हो गया है…. सभी पार्टियां सीट को लेकर गठबंधन के साथ तालमेल बैठाने में जुटी हैं….. समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी अपनी तैयारी तेज कर दी है…. इस बीच, महाविकास अघाड़ी से सीटों को लेकर बातचीत के बीच समाजवादी पार्टी ने चार सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है….

2… महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है…. इस बीच राज्य के डिप्टी सीएम अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी ने अपने MLC सतीश चव्हाण को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए छह साल के लिए निलंबित कर दिया…. उन पर पार्टी की छवि खराब करने का आरोप लगाया गया है….

3… महाराष्ट्र में चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है,…. NDA और MVA के घटक दलों में टिकट को लेकर बेताबी बढ़ती जा रही है…. शुक्रवार देर रात दिल्ली में एनडीए घटक दलों की बैठक हुई….वहीं देर रात तक चली इस बैठक में सीट बंटवारे को लेकर विस्तार से चर्चा हुई… आज महायुति में सीटों की घोषणा हो सकती है….

4… मुंबई के कल्याण रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार रात एक बड़ा हादसा टल गया…. यहां कल्याण स्टेशन पर लोकल ट्रेन का एक डिब्बा पटरी से उतर गया…. जानकारी के मुताबिक यह ट्रेन सीएसएमटी की ओर जा रही थी…. तभी ये हादसा हो गया…. हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है….

5… महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है…. हेलीकॉप्टर सीएम शिंदे के पैतृक निवास सतारा जिले के डेरे से पुणे के लिए उड़ा था…. उसी दौरान भारी बारिश के कारण हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई है…. बाद में सीएम शिंदे सड़क मार्ग से पुणे के लिए रवाना हो गए… वह पूरी तरह से सुरक्षित हैं….

6… NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में मुंबई पुलिस ने पांच और लोगों को गिरफ्तार किया है…. इन आरोपियों के नाम नितिन सप्रे, रामफुल चंद कनौजिया, संभाजी किशोर पारधी, प्रदीप दत्तू थोम्ब्रे…. और चेतन पारधी हैं…. पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी नितिन सप्रे और राम फुल चंद कनौजिया हैं….. जिन्होंने शूटर्स को हथियार मुहैया कराए थे….

7… मुंबई के पूर्व मेयर और शिवसेना (यूबीटी) नेता दत्ता दलवी पर विक्रोली इलाके में एक ठेलेवाले ने अटैक कर दिया….. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है…. दलवी साल 2005 से 2007 तक मुंबई के मेयर रहे…. और उन्होंने बताया कि यह घटना स्टेशन रोड कन्नमवार नगर की है…. दलवी ने इस पूरे मामले की शिकायत पुलिस से की है….

8… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले सीट बंटवारे के मुद्दे पर महा विकास अघाड़ी की सहयोगी पार्टियों के बीच मतभेद खुलकर सामने आ गया है…. शिवसेना उद्धव गुट ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी सीट बंटवारे को लेकर नाना पटोले के साथ बैठक में शामिल नहीं होगी….

9… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले महा विकास अघाड़ी में सीट शेयरिंग को लेकर पेंच फंस गया है….. शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने शुक्रवार को सीट शेयरिंग में देरी के लिए कांग्रेस पर ठीकरा फोड़ा…. और उन्होंने निराशा जताई कि प्रदेश कांग्रेस के नेता निर्णय नहीं ले रहे हैं…. इस कारण सीट बंटवारे में देरी हो रही है….

10… महाराष्ट्र एनडीए में सीट शेयरिंग का मुद्दा लगभग सुलझा लिया गया है…. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद दोनों उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस… और अजित पवार महाराष्ट्र लौट गए हैं…. जबकि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अभी दिल्ली में ही हैं…. जानकारी के मुताबिक बीजेपी 156 सीट, शिंदे की शिवसेना 78 सीट…. और अजित पवार की एनसीपी 54 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है…..

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button