1 बजे तक की बड़ी खबरें

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की सुरक्षा में तैनात एक पुलिस कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की सुरक्षा में तैनात एक पुलिस कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है…. उसके खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है…. कॉन्स्टेबल ने दावा किया कि जब बाबा सिद्दीकी पर फायरिंग की गई…. उस समय पटाखे फूट रहे थे…. इसलिए उन्हें ठीक से दिखाई नहीं दे रहा था….

2… 2001 और 2006 के बीच अविभाजित शिवसेना के जालना नगरपालिका पार्षद पंगारकर को अगस्त 2018 में गिरफ्तार कर लिया गया था…. इस साल 4 सितंबर को कर्नाटक हाई कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी…. 2011 में शिवसेना द्वारा टिकट नहीं दिए जाने के बाद, पंगारकर दक्षिणपंथी हिंदू जनजागृति समिति में शामिल हो गए थे….

3… महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन महा विकास आघाडी के नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी पर 20 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र से कम से कम 10,000 वैध मतदाताओं के नाम हटवाने का आरोप लगाया….

4… महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले वंचित बहुजन अघाड़ी के प्रमुख प्रकाश आंबेडकर ने भाजपा और कांग्रेस दोनों पर हमला बोला है…. और उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले मुझे गाली देते हैं…. तो कांग्रेस वाले मुझे बीजेपी की बी-टीम कहते हैं….

5… महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर अब उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जा रहा है…. इस बीच प्रकाश आंबेडकर की पार्टी वंचित बहुजन आघाड़ी ने अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की है…. इस लिस्ट में कुल 16 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है….

6… महाराष्ट्र दौरे पर पहुंचे समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने दूसरे दिन धुलिया में जनसभा को संबोधित किया…. पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने इस दौरान समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी इरशाद भाई जागीरदार के समर्थन में वोट अपील की…. इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि जिस प्रदेश से हम आते हैं…. वहां बुलडोजर से डराने का काम होता है…. आज इरशाद भाई ने बुलडोजर से हम पर फूल बरसाए हैं….

7… बाबा सिद्दीकी शूट आउट केस में मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद बड़ा खुलासा किया है…. पुलिस के मुताबिक ठाणे और पनवेल मॉड्यूल के गिरफ्तार पांच आरोपियों ने कुल 5 लाख रुपए तीनों शूटर को दिए थे…. इसमें शुभम ने पैसे का इंतजाम किया था… और इसी पैसे को नितिन और राम कनौजिया ने शूटर को दिया….

8… शिवसेना (यूबीटी) की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक महान…. और अपना पसंदीदा नेता बताया है…. और उन्होंने कहा कि पीएम मोदी पूरे चुनावी माहौल को समझाने में सक्षम हैं…. और उन्होंने बीजेपी को सबसे बड़ी बहुमत वाली पार्टी बनाया है….

9… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले नवाब मलिक को लेकर अजित पवार की एनसीपी से बीजेपी की एक बार फिर अनबन के संकेत मिल रहे हैं…. बीजेपी ने नवाब मलिक को विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाने का विरोध किया है…. आशीष शेलार ने कहा है कि दाऊद से जुड़े किसी व्यक्ति को टिकट देना बीजेपी को स्वीकार्य नहीं है…

10… शिवसेना (यूबीटी) के प्रवक्ता आनंद दुबे ने चुनाव आयोग पर पक्षपात करने का आरोप लगाया है…. और उन्होंने ये बयान चुनाव आयोग द्वारा महाराष्ट्र के डीजीपी को हटाने की मांग नहीं मानने पर दिया है….. जिसको लेकर उनका कहना है कि बीजेपी की मांग पर चुनाव आयोग ने झारखंड के डीजीपी को तुरंत हटाने के आदेश दे दिए….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button