12 बजे तक की बड़ी खबरें

प्रयागराज की फूलपुर विधानसभा सीट पर बहुजन समाज पार्टी ने अपना उम्मीदवार बदलने का फैसला किया है…

4पीएम न्यूज नेटवर्कः प्रयागराज की फूलपुर विधानसभा सीट पर बहुजन समाज पार्टी ने अपना उम्मीदवार बदलने का फैसला किया है… बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने शिवबरन पासी का टिकट काटकर अब उनकी जगह जीतेन्द्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है…. ये सीट बीजेपी के विधायक रहे प्रवीण पटेल के सांसद बनने के बाद उनके इस्तीफे से खाली हुई है….

2… उत्तर प्रदेश में अगले महीने 9 सीटों पर उपचुनाव हैं…. ऐसे में सभी पार्टियों ने चुनावी दांव खेलने शुरू कर दिए हैं…. उपचुनाव के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी पूरा प्लान सामने आ गया है…. सीएम योगी यूपी में ताबड़तोड़ प्रचार करेंगे… और एक-एक विधानसभा सीट पर दो-दो रैलियां करेंगे….

3… वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के चलते शहर को सजाया गया है…. शहर में 500 से अधिक होर्डिंग्स और कटआउट लगाए गए हैं…. इनमें से एक होर्डिंग जो सबका ध्यान खींच रहा है…. उसमें प्रधानमंत्री मोदी को 10 हाथों वाला दिखाया गया है…. हर हाथ में मोदी सरकार की अलग-अलग योजनाओं को दर्शाया गया है….

4… यूपी के जौनपुर में एक अनोखी शादी हुई…. यहां बीजेपी नेता के लड़के ने पाकिस्तानी लड़की से निकाह किया…. ये निकाह कार्यक्रम ऑनलाइन आयोजित कराया गया था…. इसके लिए दूल्हे पक्ष के लोग जौनपुर में थे… तो दुल्हन पक्ष के लोग लाहौर में इकट्ठे हुए थे….

5… यूपी के मुजफ्फरनगर में शनिवार देर शाम सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट को लेकर बवाल मच गया….. दरअसल एक युवक ने विशेष समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली एक आपत्तिजनक पोस्ट की…. इसके कारण हजारों की तादाद में लोगों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया….

6… उत्तर प्रदेश के बहराइच के बाद बरेली में दो समुदायों में झड़प का मामला सामने आया…. बरेली जिले में शनिवार को दो समुदायों के बीच पथराव की घटना से हड़कंप मच गया…. इस घटना के दौरान दोनों समुदाय के लोगों ने एक दूसरे पर जमकर ईंट पत्थर चलाए…. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गई…..

7… उत्तर प्रदेश पुलिस दो साल पहले तेजबीर नाम के जिस युवक को अपने रिकॉर्ड में मुर्दा दर्शा चुकी है….. वह पाकिस्तान में जिंदा है… और लाहौर जेल में सलाखों के पीछे बंद है…. यह दावा कथित तेजबीर हत्याकांड के आरोपी गौरव त्यागी ने जेल से जमानत पर छूटने के बाद किया है….

8… बीजेपी के पूर्व बाहुबली सांसद बृजभूषण शरण सिंह को संगम नगरी प्रयागराज में अलग ही अंदाज में नजर आए…. कुश्ती और राजनीति को पीछे छोड़कर वह यहां कभी शायरी तो कभी कविता पढ़ते दिखाई दिए…. इतने पर भी दिल नहीं भरा तो… और उन्होंने अवधी भाषा में कई गीत भी सुनाए… बृजभूषण शरण सिंह ने शायरी के जरिए मौजूदा हालात को लेकर अपना दर्द बयां किया तो कविता के माध्यम से तंज कसने का काम किया….

9… सरकार और सरकारी काम को लेकर सरकार सजग है…. जनता के हित में लगातार काम किए जा रहे हैं….. लेकिन सरकार की योजनाओं और कामों में पलीता भी लगाया जा रहा है…. ये पलीता कोई और नहीं बल्कि सरकारी कामों को पूरा करने वाले ठेकेदार हैं… जो महज अपने मुनाफे को बढ़ाने के लिए दूसरों की जिंदगियों से खेलने का काम कर रहे हैं….

10… उत्तर प्रदेश के बस्ती से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है….. जहां एक नाबालिग के साथ रेप के बाद आरोपी ने उसे जलाकर मार डाला…. इस मामले में अब पीड़ित पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत किया है…. इस घटना के बाद पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े होने लगे हैं….

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button