12 बजे तक की बड़ी खबरें

दिल्ली में जारी जल संकट को लेकर आम मंत्री आतिशी का अनशन जारी है... और आतिशी ने ऐलान करते हुए कहा है कि पानी नहीं मिलता तब तक वह अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल प बैठी रहेंगी...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः रेवन्ना परिवार की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं।  पुलिस ने अब जनता दल-सेक्युलर के नेता सूरज रेवन्ना को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि सूरज यौन शोषण के आरोपों में फंसे प्रज्वल रेवन्ना के भाई हैं। प्रज्ज्वल पर कई महिलाओं के यौन शोषण का आरोप है। वहीं इस बीच सूरज को कथित तौर पर एक पुरुष पार्टी कार्यकर्ता के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

2 बीते कुछ दिनों से पेपर लीक के मामले चरम पर हैं ऐसे में पेपर लीक के आरोपों के बीच नीट एग्जाम करवाने वाली संस्था एनटीए के महानिदेशक सुबोध सिंह को हटा दिया है. उनकी जगह एनटीए की जिम्मेदारी भारत व्यापार संवर्धन संगठन के अध्यक्ष प्रदीप सिंह खरोला को मिली है. इस पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि नौकरशाहों में फेरबदल बीजेपी के जरिए खराब किए गए एजुकेशन सिस्टम की स्थानिक समस्या का समाधान नहीं है.

3 केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ बैठक में आंध्र प्रदेश छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु ने नई राज्य राजधानियों के विकास और परियोजना-विशिष्ट सहायता के लिए सहायता मांगी। केरल ने नकदी संकट से उबरने के लिए 24000 करोड़ रुपये के विशेष पैकेज की मांग की। इसी तरह तमिलनाडु के वित्त मंत्री थंगम थेनारासु ने चेन्नई मेट्रो रेल के दूसरे चरण के लिए 63000 करोड़ रुपये के बजटीय प्रावधान की मांग की।

4 उपचुनाव को लेकर तरह-तरह के वादे किये जा रहे हैं ऐसे में जालंधर वेस्ट उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने 10 बड़े वादे किए हैं। कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में उपचुनाव लड़ा जाएगा। इसके लिए आप ने 10 बड़े वादे किए हैं। उन्होंने कहा कि गली-मोहल्ले में स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी। साथ ही कूड़े के ढेर को भी साफ किया जाएगा।

5 दिल्ली में बढ़ती पानी की समस्या को लेकर दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी का अनिश्चितकालीन अनशन आज तीसरे दिन भी जारी है .. भोगल में ‘जल सत्याग्रह’ कर रही आतिशी ने कहा अन्याय के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं आप विधायक और नेता दिलीप पांडे ने कहा आतिशी ने जब से अनशन शुरु किया है.. तब से अन्न का एक भी दाना नहीं खाया है.. आप लोगों ने दी हिम्मत.. वहीं आज AAP के सभी पार्षद चांदनी चौक पर इक्टठा होंगे और उपराज्यपाल सक्सेना से मुलाकात करेंगे।

6 परीक्षा में हुई गड़बड़ी के बाद से सियासी बवाल मचा हुआ है ऐसे में, महाराष्ट्र में शिवसेना यूबीटी के नेता आनंद दुबे ने शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से इस्तीफे की मांग की है. नीट एग्जाम स्थगित किए जाने के फैसले के बीच उद्धव गुट के नेता ने कहा, ‘सरकार बच्चों के अच्छे भविष्य के लिए परीक्षा नहीं करा पा रही है. ऐसे में शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को तत्काल रूप से इस्तीफा दे देना चाहिए.’

7 इन दिनों हिमाचल प्रदेश में भी परिवारवाद को लेकर नए सिरे से चर्चा शुरू हुई है. चाय की दुकान से लेकर सोशल मीडिया तक परिवारवाद को लेकर लोग अपने-अपने तर्क दे रहे हैं. बता दें कि यह चर्चा हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की धर्मपत्नी कमलेश ठाकुर की चुनावी राजनीति में एंट्री के साथ शुरू हुई है.

8 केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले न महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन को सलाह दी कि विधानसभा चुनाव में जीत के लिए दलितों और अल्पसंख्यकों को अपने साथ लेने की जरूरत है. रामदास आठवले ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनकी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आठ से दस सीट की मांग करेगी.

9 आगामी चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है ऐसे में वहीं विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने कमर कस ली है। प्रदेश कार्यालय मंगल कमल में आयोजित अभिनंदन समारोह में सीएम नायब सैनी ने शिरकत की है। ऐसे में इस समारोह में पार्टी की तरफ से प्रदेश चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, समेत अन्य लोग भी मौजूद रहे।

10 सुप्रीम कोर्ट एडवोकेट्स ऑन रिकॉर्ड एसोसिएशन ने देश के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ से आग्रह किया है. उन्होंने कहा है कि वो अपने उस आदेश को वापस ले ले, जिसमे कहा गया है कि सर्विस और लैब मैटर से जुड़े सभी मामलों को 25 जून से कोर्ट की अवकाश पीठों के सामने सूचीबद्ध किया जाए.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button