12 बजे तक की बड़ी खबरें

नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू के कठुआ में पांच जवानों के शहीद होने पर बड़ा बयान दिया है.

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा स्पीकर ओम बिरला आज इंदौर दौरे है. ओम बिरला आज पूरे दिन इंदौर में रहेंगे और तमाम कार्यक्रमों में भागीदारी करेंगे. एक तरफ जहां उनका नागरिक अभिनंदन होगा, तो वहीं दूसरी ओर वह इंदौर में चल रहे पौधारोपण अभियान में हिस्सा लेंगे. इसके अलावा वह इंदौर नगर निगम के महापौर और पार्षदों से बात भी करेंगे. वहीं शाम को ओम बिरला दिल्ली लौट जाएंगे.

2 बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा के रहने वाले रिटायर्ड आईएएस अधिकारी मनीष कुमार वर्मा इन दिनों खूब सुर्खियों में हैं. मनीष वर्मा आज जेडीयू का दामन थामने वाले हैं. इसको लेकर उनके समर्थकों में खुशी है. ऐसे में बता दें कि उन्हें कई लोग सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बधाई भी देने लगे हैं.

3 उपचुनाव को लेकर सियासी पारा हाई चल रहा है। ऐसे में रुपौली उपचुनाव में राजद प्रत्याशी बीमा भारती को अब पप्पू यादव का समर्थन मिल गया है। पप्पू यादव के समर्थन देने पर बीमा भारती भावुक हो गईं। बीमा भारती ने कहा कि पप्पू यादव ने हमेशा विपत्ति के सामने उनका साथ दिया है और वह इस एहसान को कभी नहीं भूलेंगी। बीमा भारती ने यह भी कहा कि पप्पू यादव उनके अभिभावक हैं और वह हमेशा उनके लिए खड़ी रहेंगी।

4 पंजाब के जालंधर वेस्ट सीट पर 10 जुलाई को मतदान होना है। ऐसे में चुनावी प्रचार जोरों पर है वहीं इस सीट पर प्रचार की कमान खुद सीएम भगवंत मान ने उठा रखी है। सीएम ने कई जनसभाओं को संबोधित किया। सीएम ने आप कैंडिडेट मोहिंदर भगत के लिए वोट मांगा और उन्हें मंत्री बनाने की बात कही। उन्होंने कांग्रेस और अकाली दल पर जोरदार हमला बोला।

5 उत्तराखंड के देहरादून में यातायात को बाधित कर रही ठेलियों को हटाने की कार्रवाई को कांग्रेस ने एकतरफा करार दिया। कांग्रेस कार्यकर्ता व पदाधिकारियों ने ठेली संचालकों के पक्ष में नारेबाजी की और तहसील जाकर एसडीएम को संबोधित ज्ञापन लेखपाल को सौंपा। प्रशासन से मांग की है कि ठेली वालों को सामान वापस किया जाए साथ ही क्षतिपूर्ति सामान भी वापस किया जाए।

6 झारखंड में मंत्रिमंडल के गठन के साथ सभी को विभागों का बंटवारा भी कर दिया गया है। कांग्रेस कोटे के मंत्रियों में बन्ना गुप्ता का, तो झामुमो के मंत्रियों में हफीजुल हसन का कद बढ़ा है। बन्ना गुप्ता को स्वास्थ्य के अलावा, खाद्य आपूर्ति विभाग भी दिया गया है, जो कि पूर्व में डॉ. रामेश्वर उरांव के पास था। वहीं, झामुमो के मंत्री हफीजुल हसन को पहले से आवंटित विभागों के अतिरिक्त नगर विकास विभाग भी सौंप दिया गया है।

7 कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने मंगलवार को तीन नए आपराधिक कानूनों में राज्य-विशिष्ट संशोधनों का सुझाव देने के लिए एक समिति नियुक्त करने के तमिलनाडु सरकार के फैसले का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि आपराधिक कानून संविधान की एक समवर्ती सूची का विषय है, जो राज्यों को नए कानून में संशोधन करने के लिए सक्षम बनाता है।

8 नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू के कठुआ में पांच जवानों के शहीद होने पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कहा है कि वो मुल्क जो इनको भेज रहा है, आतंकवाद उनको साफ कर देगा. पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने कहा, ‘वो मुल्क जो इनको भेज रहा है, आतंकवाद उनको साफ कर देगा. बातचीत का रास्ता तब निकलेगा जब ये बंद होगा. दोनों चीज एक साथ नहीं चल सकता है.

9- जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर अजय सिंह चौटाला ने आज हरियाणा के फरीदाबाद में पार्टी बैठक में शामिल हुए. यहां उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. अजय सिंह चौटाला के साथ फरीदाबाद कार्यकर्ता बैठक में पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला भी मौजूद रहे.

10- जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आतंकी हमले के दौरान पांच जवानों के शहीद होने और कुछ जवानों के घायल होने का दुखद घटना पर पंजाब कि सीएम भगवंत मान ने गहरी संवेदना जाहिर की है. उन्होंने घायल जवानों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. पंजाब के सीएम ने देश की रक्षा के लिए शहीद हुए जवानों के जज्बे और वीरता को सलाम किया है. साथ ही कहा कि उनके परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button