3 बजे तक की बड़ी खबरें

दिल्ली में जारी जल संकट को लेकर आम मंत्री आतिशी का अनशन जारी है... और आतिशी ने ऐलान करते हुए कहा है कि पानी नहीं मिलता तब तक वह अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठी रहेंगी...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः 1 पेपर लीक का मामला अब रुकने का नाम नहीं ले रहा है ऐसे में अब मध्य प्रदेश लोकसेवा आयोग के पेपर लीक होने का दावा किया जा रहा है. इसको लेकर दो लोगों के बीच हुए चैट क स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. जिसमें पेपर खरीदने और बेचने को लेकर बात हो रही है. अब इस मामले में मध्य  प्रदेश कांग्रेस ने राज्य की बीजेपी सरकार को घेरा है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने  कहा कि बीजेपी की सरकार चैन की नींद सोई है और बताने की स्थिति में नहीं है कि क्या हो रहा है.

2 झारखंड आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान और असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने चुनावी रणनीति बनाने का काम शुरू कर दिया है. झारखंड के लिए बीजेपी के चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान और सह-प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा ने रविवार को लोकसभा चुनाव में प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे.

3 नीट पेपर को लेकर नए नए खुलासे हो रहे है,बता दें कि बिहार पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है। अब नीट पेपर लीक का कनेक्शन महाराष्ट्र में भी मिला है। पुलिस ने दो अध्यापकों से पेपर लीक मामले में पूछताछ की है। जिन अध्यापकों से पूछताछ हुई है, उन्हें नांदेड़ की आंतकरोधी स्कवॉड ने शक के आधार पर पकड़ा।

4 प्रोटेम स्पीकर के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार और विपक्षी के बीच घमासान मचा हुआ है। कांग्रेस सांसद के सुरेश तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय और डीएमके के टीआर बालू को प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब की सहायता के लिए दी गई भूमिका को इंडिया ब्लॉक खारिज कर सकता है। तीनों दलों के वरिष्ठ नेताओं के बीच टेलीफोन पर बातचीत के बाद यह फैसला लिया गया।

5 प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर एक बार फिर से निशाना साधा है। प्रशांत किशोर ने बताया कि आखिर नीतीश कुमार ने कोई बड़ा मंत्रालय क्यों नहीं मांगा। उन्होंने ऐसा कारण बताया जो कि हैरान करने वाला है। प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार को हमसे ज्यादा कोई नहीं जानता है। प्रशांत किशोर ने लोगों को वोट की कीमत समझाया।

6 आज डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि के मौके पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का पूरा जीवन एक विचारधारा के लिए समर्पित रहा है। जम्मू-कश्मीर की जेल में संदिग्ध परिस्थितियों में उनकी मृत्यु हुई थी। उनकी माता ने तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू से मृत्यु की जांच की मांग थी।

7 दिल्ली में जल संकट को लेकर पार्टी नेता संजय सिंह, सौरभ भारद्वाज और दिलीप पांडे समेत आप नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मिलने उनके आवास पर पहुंचा। दिल्ली एलजी से मुलाकात के बाद दिल्ली के मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, ‘हमने उपराज्यपाल से हरियाणा से बात करने का अनुरोध किया। हरियाणा अभी भी दिल्ली को  कम पानी दे रहा है, जिससे लाखों लोगों को परेशानी हो रही है और उपराज्यपाल ने हमें आश्वासन दिया है।

8 नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर पूरे देश में प्रदर्शन हो रहे हैं। विपक्ष भी सरकार पर लगातार हमलावर है। अंबाला जिला कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भी नीट परीक्षा में हुई धांधली को लेकर भाजपा कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा के ऑफिस में ताला जड़ दिया। इस दौरान उनका पुलिस के साथ धक्का मुक्की भी हुई।

9 विदेश मंत्री एस जयशंकर आज संयुक्त अरब अमीरात जाएंगे। इस दौरान वह अपने समकक्ष अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान से मुलाकात करेंगे। वहीं, दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर चर्चा होगी।बताया जा रहा है कि द्विपक्षीय मुद्दों के अलावा, जयशंकर और अल नाहयान के गाजा में समग्र स्थिति पर विचार-विमर्श करने की उम्मीद है।  जयशंकर की यात्रा भारत और यूएई के बीच व्यापक रणनीतिक साझेदारी के साथ-साथ क्षेत्रीय और वैश्विक विकास की समीक्षा करने का अवसर प्रदान करेगी।

10 मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने रविवार को कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन शिमला में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि वीरभद्र सिंह ने अपना पूरा जीवन हिमाचल प्रदेश और यहां के लोगों के विकास और कल्याण के लिए समर्पित कर दिया। हिमाचल को एक समृद्ध और आधुनिक राज्य बनाने में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button