6 बजे तक की बड़ी खबरें

दिल्ली में जारी जल संकट को लेकर आम मंत्री आतिशी का अनशन जारी है... और आतिशी ने ऐलान करते हुए कहा है कि पानी नहीं मिलता तब तक वह अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठी रहेंगी...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः इन दिनों दिल्ली में पानी की समस्या चल रही है इसे लेरक दिल्ली की मंत्री आतिशी के अनशन के बीच आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर से पानी के मसले पर बीजेपी को घेरा है. आप सांसद ने आरोप लगाते हुए कहा है कि दिल्ली के लोगों को साथ नाइंसाफी हो रही है. उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार होने के बावजूद भी हरियाणा सरकार पानी नहीं दे रही है.

2 नीट पीजी को स्थगित करने का मामला गर्माता जा रहा है। डीएमके ने इस मामले में केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उधर कई छात्रों ने भी केंद्र सरकार के फैसले की अलोचना की है। बता दें कि 22 जून को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने नीट पीजी को स्थगित किया था। बता दें कि यह परीक्षा 23 जून यानी रविवार को आयोजित होनी थी।

3 एक सप्ताह के अंदर बिहार में अब तीसरा पुल हादसा हुआ है। इस बार पूर्वी चंपारण के घोड़ासहन प्रखंड में डेढ़ करोड़ की लागत से बन रहा निर्माणाधीन पुल भरभरा कर गिर गया। अब इसका वीडियो वायरल हो रहा है। लोग बिहार सरकार पर सवाल खड़ा कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि घोड़ासहन प्रखंड अमावा से चैनपुर स्टेशन की ओर जाने वाली सड़क पर बन रहे पुल की ढलाई का काम कई दिनों से चल रहा था।

4 दिल्ली में जल संकट के बीच सियासी पारा भी बढ़ गया है। हरियाणा से अतिरिक्त पानी की मांग को लेकर भोगल के जंगपुरा स्थित सैनी चौपाल में शुक्रवार से दिल्ली की जल मंत्री आतिशी अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी हैं। इस बीच दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने हरियाणा की भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है। उनका कहना है कि जब से आतिशी ने अनशन शुरू किया है तब से हरियाणा सरकार ने दिल्ली का पानी और कम कर दिया है।

5 सिवनी में गो हत्याकांड पर मुख्यमंत्री मोहन यादव का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि गोवध अधिनियम का सख्ती से पालन कराया जाएगा. मुख्यमंत्री ने बताया कि पिछले 1 महीने में गोवंश अधिनियम के तहत 550 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हुए हैं. 7000 से ज्यादा गोवंश को बचाया भी गया है. सिवनी में हुई घटना के बाद प्रदेश सरकार ने कलेक्टर और एसपी को बदल दिया है.

6 हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी अपने सरकार के मंत्रियों और बीजेपी विधायकों के साथ कल अयोध्या के लिए रवाना होंगे। लोकसभा चुनाव की वजह से नायब सरकार के मंत्रियों का रामलला के दर्शन का कार्यक्रम टल रहा था। हालांकि सोमवार की सुबह चंडीगढ़ से सीएम नायब के नेतृत्व में मंत्रिमंडल और विधायक अयोध्या के लिए रवाना होंगे।

7 घाटशिला के बुरुडीह डैम में वन विभाग के द्वारा प्रस्तावित वन श्री इको कॉटेज योजना को लेकर मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने मऊभंडार में सीएम का संबोधन दिया। उन्होंने कहा कि चार साल के अंदर हमने बहुत कुछ देखा। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए योजना शुरू की जाएगी।सीएम चंपई सोरेन ने कहा कि भारत सरकार ने हमे धोखा देने का काम किया। भारत सरकार में भाजपा है। हर वक्त यहां के आदिवासी मूलवासी को धोखा देकर किया।

8 हिमाचल प्रदेश का सियासी पारा इन दिनों हाई चल रहा है, ऐसे में बता दें कि कांग्रेस के नेता बंबर ठाकुर ने जेपी नड्ड पर आरोप लगाया था कि अगर मेरी हत्या होती है तो इसके लिए जेपी नड्डा जिम्मेदार होंगे। बंबर ठाकुर के इस आरोप पर भाजपा के राज्य सभा सांसद हर्ष महाजन ने कहा कि यह जेपी नड्डा की छवि को खराब करने का प्रयास है। बंबर ठाकुर ऑर्गेनाइज्ड क्राइम के सरगना है।

9 खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर को कनाडा की संसद में श्रद्धांजलि दिए जाने के बाद अब भारत की ओर से प्रतिक्रिया आई है. भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कनिष्क विमान हादसे का जिक्र कर आतंकवाद के मुद्दे पर कनाडा को आईना दिखाया है. वहीं आपको बता दें कि विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कनिष्क विमान हादसे की 39वीं बरसी पर मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की.

10 पेपर लीक विवाद को लेकर विपक्ष केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पर हमलावर है. वहीं, प्रधान रविवार को हरियाणा के दौरे पर आने वाले हैं. उनके दौरे से पहले कांग्रेस ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है. कांग्रेस ने दावा किया है कि शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के दौरे से पहले NSUI हरियाणा के अध्यक्ष अविनाश यादव को नजरबंद कर लिया गया है और ऐसा इसलिए किया गया है कि कोई पेपर लीक से जुड़ा सवाल न पूछ ले.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button