2 बजे तक की बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने छठे वेतनमान वाले कर्मचारियों के बाद अब पांचवां वेतनमान पाने वाले कर्मियों का महंगाई भत्ता भी बढ़ा दिया है।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने छठे वेतनमान वाले कर्मचारियों के बाद अब पांचवां वेतनमान पाने वाले कर्मियों का महंगाई भत्ता भी बढ़ा दिया है। अब इन कर्मचारियों को मूल वेतन का 443 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ता मिलेगा। आपको बता दें कि इन्हें यह लाभ एक जनवरी 2024 से दिया जाएगा। इसको लेकर शासन की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है।

2 रामलला के नित्य दर्शनार्थियों के लिए राम मंदिर ट्रस्ट जल्द ही पास जारी करने जा रहा है। नित्य दर्शनार्थियों के लिए अलग लाइन भी बनाई जाएगी। हालांकि दर्शनार्थियों को सुरक्षा के सभी मानकों का पालन करना होगा। वहीं आपको बता दें कि ट्रस्ट की इस पहल की साधु-संतों ने सराहना की है।

3 मुरादाबाद के लिए राज्य सरकार महायोजना 2031 लेकर आई है। इसके तहत शहर का विस्तार और विकास तो सुनिश्चित ही होगा, साथ ही इसे आर्थिक हब बनाया जाएगा। ओडीओपी में शामिल यहां के पीतल हैंडीक्राफ्ट और निर्यात उद्योग को भी बढ़ावा दिया जाएगा।

4 NEET और NET सहित अन्य परीक्षाओं में अनियमितता को लेकर छात्रों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसे में BHU के छात्रों ने भी NTA के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया. उनका कहना है कि ऐसी संस्था के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए जिसके द्वारा इतनी बड़ी लापरवाही सामने आ रही है.छात्रों द्वारा प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कड़ी मेहनत की जाती है, अनेक चुनौतियों का सामना करते हुए वह परीक्षा देते हैं.

5 आगरा के प्रधान डाक ऑफिस पर सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है. ये कार्रवाई प्रधान पोस्ट ऑफिस के सीनियर पोस्ट मास्टर और जनसंपर्क निरीक्षक पर हुई है. सीबीआई ने दोनो अधिकारियों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. सीबीआई को शिकायत मिली थी काम करने और जांच में राहत देने के लिए एक बाबू से रिश्वत मांगी गई थी जिस पर सीबीआई ने पूरा जाल बिछाकर मामले की जांच की.

6 कुशीनगर के पडरौना कोतवाली क्षेत्र के शिधुआं मिश्रौली गांव में सीबीआई की छापेमारी से हड़कंप मच गया है. उक्त गावं के रहने वाले नीट की तैयारी करने वाले निखिल सोनी को सीबीआई ने अपने हिरासत में लेकर यूजीसी नेट पेपर लीक मामले में पूछताछ कर रही है. यूपी के कुशीनगर में रात के समय सीबीआई ने यूजीसी नेट परीक्षा लीक मामले में शिधुआं मिश्रौली के रहने वाले निखिल सोनी को हिरासत में ले लिया.

7 यूपी में बहुजन समाज पार्टी लोकसभा चुनाव के बाद अब उपचुनाव की तैयारी में जुट गई है. बसपा प्रमुख मायावती ने लोकसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार की समीक्षा के लिए पार्टी की राष्ट्रीय स्तर की विशेष बैठक की. वहीं इस बैठक के दौरान एक गजब का नजारा भी देखने को मिला. बैठक के दौरान मायावती अपने भतीजे आकाश आनंद के सिर पर हाथ रख आशीर्वाद देती नजर आईं. इसके बाद अटकलें लगाई जाने लगी हैं कि आने वाले कुछ महीनों में उन्हें पार्टी में फिर से कोई बड़ा पद दिया जा सकता है.

8 लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद उत्तर प्रदेश में दलित पॉलिटिक्स के नए नेता को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं. इस बार आम चुनाव में जब मायावती की पार्टी बसपा का खाता नहीं खुल सका है, तब चंद्रशेखर ने बिजनौर जिले की नगीना (आरक्षित) सीट से बड़े अंतर से जीत दर्ज की. चंद्रशेखर की जीत के मायने भी निकाले जा रहे हैं. अब सियासी गलियारों में ऐसी चर्चा है कि 2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव में चंद्रशेखर की पार्टी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है.

9 आगरा के निबोहरा थाना क्षेत्र के डॉक्टरपुरा में अमोनिया गैस के रिसाव से गोविंद डेयरी एवं चिलर प्लांट में ऑपरेटर की मौत हुई थी। इस मामले में भाजपा के पूर्व ब्लॉक प्रमुख सुग्रीव चौहान और उनके दो भाइयों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है।  इस घटना के बाद से इलाके में सनसनी मची हुई है।

10  देवरिया के कथित वायरल ऑडियो के मामले में अधिकार‍ सेना के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमिताभ ठाकुर ने मंत्री विजयलक्ष्‍मी गौतम के कथित वायरल ऑडियो के मामले में देवरिया जिले के सलेमपुर थाने के इंस्‍पेक्‍टर को जनसुनवाई के माध्‍यम से शिकायत भेजते हुए एफआईआर दर्ज करने की मांग की है.

 

Related Articles

Back to top button