6 बजे तक की बड़ी खबरें

हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। वहीं इसी बीच जननायक जनता पार्टी गठबंधन करने की तैयारी में है।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। वहीं इसी बीच जननायक जनता पार्टी गठबंधन करने की तैयारी में है। इसे लेकर दुष्यंत चौटाला ने साफ कर दिया है कि यदि आप इंडी गठबंधन का हिस्सा रही तो कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ेगी तो उस स्थिति में जजपा गठबंधन नहीं करेगी। लोकसभा चुनाव के परिणाम देखें तो स्पष्ट है कि प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा का बोलबाला है।

2 चिराग पासवान ने भारत बंद को अपना नैतिक समर्थन दिया है। चिराग ने कहा कि आरक्षण से किसी भी कीमत पर छेड़छाड़ नहीं की जाएगी। चिराग ने एक्स पर लिखा मैं आश्वस्त करता हूं की जब तक मैं हूं तब तक आरक्षण में किसी भी प्रकार का बदलाव संभव नहीं है। रामविलास पासवान के सिद्धांतों पर चलने वाली हमारी पार्टी दलितों के हक के लिए लड़ाई लड़ते रहेगी।

3  सांसद कुमारी सैलजा ने करनाल में कांग्रेस की संदेश यात्रा के दौरान विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की। उन्होंने कहा कि पहले भी उनकी इच्छा विधानसभा चुनाव लड़ने की थी और अब भी है। फाइनल फैसला हाईकमान करेगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के टिकटों का वितरण जल्द हो जाएगा। स्क्रीनिंग कमेटी जल्द नाम तय करके केंद्रीय चुनाव कमेटी के पास भेज देगी।

4 दिल्ली मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम के चैथे चरण के तहत एयरोसिटी काॅरिडोर के छत्तरपुर मंदि स्टेशन पर एक समारोह का आयोजन किया गया। इसमें लेफ्टिनेंट गवर्नर विनय कुमार सक्सेना ने हिस्सा लेते हुए एक अहम पड़ाव को कामयाबी के साथ पूरा करने पर दिल्ली मेट्रो को अपनी शुभकामनाएं दी।

5 मनन कुमार मिश्रा ने बिहार से भारतीय जनता पार्टी द्वारा राज्यसभा का उम्मीदवार बनाए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। उन्होंने कहा कि पार्टी के निर्देशानुसार वो अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाहन करेंगे और जनता की उम्मीद पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करेंगे।

6 कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर की घटना ने जहां देश को दहला कर रख दिया, तो वहीं महाराष्ट्र के बदलापुर में भी हैवानियत की सारी हदें पार हो गईं। इस घटना के सामने आने के बाद से ही देश में फिर बवाल मच गया है…हर तरफ विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं. वहीं इस बीच NCP-SCP नेता सुप्रिया सुले ने बदलापुर घटना को लेकर महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ विरोध प्रदर्शन किया। हाथों में पोस्टर और बैनर लिए पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया है…इस विरोध प्रदर्शन में आरोपी की फांसी के लिए नारे लगाए गए।

7 आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति ने एससी-एसटी आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में भारत बंद की घोषणा की है। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता सुरेंद्र राजपूत ‏ने कहा कि भारत बंद स्पष्ट रुप से संविधान बचाने के लिए है। आरक्षण विरोधी ताकतों को करारा जवाब देने के लिए है। देश में आरक्षण को खत्म करने की तैयारी सरकार के द्वारा चल रही है।

8 राज्यसभा उपचुनाव में मध्य प्रदेश से भाजपा उम्मीदवार जॉर्ज कुरियन ने अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और कई अन्य नेता भी मौजूद रहे। मीडिया से बातचीत में मोहन यादव ने कहा कि “”मैं केरल के लोकप्रिय नेता और भारत सरकार के मंत्री जॉर्ज कुरियन का यहां स्वागत करता हूं… मैं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद करता हूं… मेरी और मध्य प्रदेश सरकार की ओर से जॉर्ज कुरियन का स्वागत है और निश्चित तौर पर हम जीत की ओर आगे बढ़ेंगे।”

9 बीजेपी नेता कमलजीत सेहरावत ने उत्तर की घटना को लेकर कहा कि उत्तर प्रदेश में जो दलित की हत्या हुई है वो बहुत ही दुखदायक है।  आज राहुल गांधी दलित परिवार से मिलने उत्तर प्रदेश जा रहें हैं लेकिन राहुल जी से एक सवाल है कि ये गलत  हुआ लेकिन बंगाल की घटना पर चुप क्यों हैं यहां की योगी सरकार हर काम करने में सक्षम हैं काम कर रही है।

10  राजस्थान में एक राज्यसभा सीट के लिए उपचुनाव होना है। इसी कड़ी में राजस्थान के संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि संख्या बल के आधार पर भारतीय जनता पार्टी का पलड़ा भारी है, संख्या बल हमारे पास ज्यादा है, और चुनाव में संख्या बल काम आता है। आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी के पास संख्या बल की कमी है, और बिना संख्या बल के किसी प्रत्याशी का जीतना संभव नहीं है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button