7 बजे तक की बड़ी खबरें

लखीमपुर खीरी जिले में बीजेपी विधायक योगेश वर्मा के साथ अभद्रता मामले में पार्टी ने आरोपी नेताओं....और कार्यकर्ताओं से जवाब तलब किया है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः लखीमपुर खीरी जिले में बीजेपी विधायक योगेश वर्मा के साथ अभद्रता मामले में पार्टी ने आरोपी नेताओं…. और कार्यकर्ताओं से जवाब तलब किया है…. पार्टी ने नोटिस जारी कर दो दिन में जवाब देने के लिए कहा है…. इस नोटिस में पुष्पा सिंह, अवधेश सिंह, अनिल यादव और ज्योति शुक्ला का नाम है… ये सभी लखीमपुर-खीरी बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता हैं….

2… उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव पर सपा नेता अवधेश प्रसाद ने प्रतिक्रिया दी…. अवधेश प्रसाद ने कहा कि जो प्रदेश में उपचुनाव होना है….. उनमे प्रत्याशियों का नाम घोषित किया गया है…. ये नवरात्र का दिन है जो बहुत महत्वपूर्ण दिन है…. हमारे नेताजी सभी प्रत्याशियों का नाम शुभ मुहूर्त में घोषित किया गया है… हमारे सारे प्रत्याशी जीतेंगे…

3… समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव की पुण्य तिथि पर उन्हें याद किया गया…. इसी कड़ी में सपा नेता डिंपल यादव ने दिवंगत समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव की पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की…. इस दौरान डिंपल यादव ने कहा कि आज हम सब नेताजी के पुण्य तिथि में शामिल हुए है…

4… समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचनाव के लिए 6 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है….. इस पर बोलते हुए अयोध्या से समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद ने कहा कि हमारी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उपचुनावों के लिए हमारे 6 उम्मीदवारों की सूची जारी की है… उसमें मेरे बेटे अजीत प्रसाद को भी उम्मीदवार घोषित किया गया है…

5… यूपी की राजधानी लखनऊ में एक पति उस वक्त भड़क उठा जब उसने अपनी पत्नी को कार में दूसरे शख्स के साथ देख लिया…. वो कार का दरवाजा खुलवाने का प्रयास करने लगा लेकिन अंदर बैठे शख्स ने उसे नजरअंदाज कर दिया…. इस दौरान बीच सड़क काफी देर तक हंगामा हुआ…. आसपास लोगों की भीड़ जमा हो गई…. आखिर में मामला पुलिस तक पहुंच गया….

6… लखीमपुर अर्बन कोऑपरेटिव बैंक चुनाव के दौरान भाजपा विधायक योगेश वर्मा को थप्पड़ मारने की घटना सोशल मीडिया के जरिये पूरे देश में छाई रही…. फेसबुक और व्हाट्सएप ग्रुपों में विधायक की पिटाई का वीडियो तेजी से वायरल हुआ…. वहीं इस घटना पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने फेसबुक पर पोस्ट कर तंज कसा… और उन्होंने लिखा कि अन्याय हिंसा को जन्म देता है….

7… यूपी के मंत्री संजय निषाद ने वाराणसी में कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक की और बैठक के बाद दिल्ली रवाना हो गए…. संजय निषाद ने इस दौरान बातचीत में उपचुनाव को लेकर कहा कि मझवां… और कटेहरी सीट को लेकर निषाद पार्टी ने दावेदारी की है… और कहा कि उपचुनाव में कटेहरी और मझवा सीट मांग रहे हैं… और 10 सीटों पर एनडीए चुनाव लड़कर जीतेगी….

8… आईआईटी-बीएचयू में 18 अक्तूबर से आईआईटीयंस की सबसे बड़ी गेम स्पर्धा-24 की शुरुआत हो रही है…. बता दें कि 40 गेम्स में 30 से ज्यादा संस्थानों के 2000 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे…. करीब 500 लड़कियां भी इसमें शामिल होंगी….. सबसे खास बात ये है कि पहली बार स्पर्धा में महिला फुटबॉल टीम खेलेगी….

9… वाराणसी जिले में वक्फ संपत्तियों की तलाश प्रशासन ने शुरू कर दी है…. बता दें कि सर्वे के जरिये वक्फ संपत्तियों का डाटा एकत्र किया जा रहा है… इसे 31 अक्तूबर तक शासन को भेजा जाएगा…. इस कार्य में तीनों तहसील के एसडीएम से लेकर लेखपालों को लगाया गया है…. जो शहर के 100 वार्डों और जिले के 694 गांवों में सर्वे कर रहे हैं….

10… पारिवारिक संपत्ति में महिलाओं की हिस्सेदारी और उनके अधिकार के लिए उत्तर प्रदेश में बनाए गए नियमों ने उन्हें सही मायने में मालकिन बना दिया है…. रक्त संबंधों में केवल पांच हजार रुपये में संपत्ति दान करने के फैसले का ही असर है कि महज ढाई वर्ष में लगभग 3.27 लाख संपत्तियों पर बेटियों और बहनों का हक पिता व भाइयों ने उनके नाम कर दिया….. वहीं, इसी अवधि में कुल 38 लाख संपत्तियां महिलाओं के नाम की गई हैं….

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button