7 बजे तक की बड़ी खबरें

गाजीपुर से सांसद अफजाल अंसारी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है... बता दें कि कृष्णानंद हत्याकांड मामले में गैंगस्टर के तहत मिली सजा को हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः गाजीपुर से सांसद अफजाल अंसारी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है… बता दें कि कृष्णानंद हत्याकांड मामले में गैंगस्टर के तहत मिली सजा को हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया है…. गौरतलब है कि अफजाल अंसारी को गाजीपुर की एमपी एमएलए कोर्ट ने कृष्णानंद हत्याकांड के बाद लगाई शुरू हुए गैंगस्टर मामले में चार साल की सजा सुनाई थी….

2… समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दिल्ली में कोचिंग सेंटर में हादसे को लेकर लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर मृतकों के परिजनों के लिए एक-एक करोड़ के मुआवजे की मांग की है… आपको बता दें कि लोकसभा सांसद अखिलेश यादव ने दिल्ली के RAU’s कोचिंग सेंटर में हुई घटना के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखते हुए मृतकों के परिजनों के लिए 1-1 करोड़ रुपए के मुआवज़े की मांग की है…

3… उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र आज 29 जुलाई से शुरू हो गया है…. जिसमें शामिल होने के लिए यूपी की सिराथू सीट से सपा विधायक पल्लवी पटेल भी पहुंची…. इसकी तस्वीरें खुद पल्लवी पटेल ने साझा की है…. बता दें कि पल्लवी पटेल की ये तस्वीरें इसलिए अहम हो जाती है…. क्योंकि बीते दिनों ही उन्होंने प्रयागराज में सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी….

4… मैनपुरी से सपा की लोकसभा सांसद डिंपल यादव ने लोकसभा में बजट में चर्चा पर हिस्सा लिया…. इस दौरान डिंपल ने भाजपा और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला…. और डिंपल ने कहा कि हमारा देश किसान और कृषि प्रधान देश है…. अगर किसान और युवाओं का भविष्य सुरक्षित नहीं कर पा रहे तो हम अपने फर्ज से डगमगा रहे हैं….

5… फैजाबाद से सपा के लोकसभा सांसद अवधेश प्रसाद ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार पर अयोध्या को नकारने के आरोप लगाए हैं…. बता दें कि लोकसभा में बजट 2024 पर चर्चा के दौरान लोकसभा सांसद ने कहा कि अयोध्या के नाम को…. अयोध्या के विकास को पूरी तरह से नकारा गया है… वहीं भाजपा ने अयोध्या के नाम पर राजनीति और व्यापार किया… लेकिन आज बहुत दुखी मन से कह रहा हूं कि अयोध्या के नाम और विकास को पूरी तरह नकार दिया है….

6… सपा नेता आजम खां के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर यूनिवर्सिटी में स्थित शत्रु संपत्ति पर कब्जा लेने का काम पूरा कर लिया गया है…. इस बीच शत्रु संपत्ति में शामिल दो भवनों को खाली करने के नोटिस मिलने के बाद जौहर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने भवनों को खाली करने का काम शुरू कर दिया है….

7… उत्तर प्रदेश में विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू हो गया है…. जो दो अगस्त तक चलेगा… बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद यह विधानसभा का पहला सत्र होगा…. वहीं विधानसभा सत्र के पहले दिन जमकर हंगामा हुआ… विपक्ष ने सरकार को बिजली, पानी, महंगाई समेत तमाम मुद्दों पर घेरा… आपको बता दें कि भारी हंगामें के बीच विधानसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है….

8… उत्तर प्रदेश में विधानसभा के मॉनसून सत्र के पहले दिन सोमवार को राज्य के मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) के सदस्यों ने अध्यक्ष के आसन के सामने आकर विरोध प्रदर्शन किया… वहीं राज्यसभा चुनाव के दौरान भाजपा का समर्थन करने वाले राकेश प्रताप सिंह…. जहां जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह के बगल में बैठे दिखे….. वहीं सपा के एक अन्य सदस्य अभय सिंह पीछे बैठे थे….

9… यूपी विधानसभा में आज दिलचस्प नजारा देखने को मिला…. जब सपा के वरिष्ठ विधायक महबूब अली ने संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना की ओर इशारा करते हुए अपने पुराने संबंधों का जिक्र किया…. जिस पर सुरेश खन्ना भी खड़े हो गए…. और ऐसी बात कही जिस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ठहाके लगाकर हंसकर लगे….

10… ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम में बिजली चोरी के आडियो क्लिप वायरल होने के मामले में बलिया में तैनात अवर अभियंता सतर्कता गोपीचंद गुप्ता….. तथा उप निरीक्षक प्रभारी प्रवर्तन दल अमित कुमार यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button