9 बजे तक की बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में रामलीला रुकवाने पहुंची एमडीए टीम और सचिव को भाजपा शहर विधायक रितेश गुप्ता के गुस्से का शिकार होना पड़ा.

4पीएम न्यूज नेटवर्कः उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में रामलीला रुकवाने पहुंची एमडीए टीम और सचिव को भाजपा शहर विधायक रितेश गुप्ता के गुस्से का शिकार होना पड़ा. भाजपा विधायक ने एमडीए अधिकारियों को फटकार लगाते हुए वहां से चले जाने को कहा और  हिन्दू विरोधी बताते हुए अधिकारियों का दिमाग खराब होने की बात कही, भाजपा विधायक ने कहा कि इस तरह की हरकत बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

2 महाराष्ट में विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है। इसके साथ अलग अलग पार्टियों की तैयारियों में तेजी देखी जा रही है। इस कड़ी में शिवसेना (यूबीटी) की प्रियंका चतुर्वेदी ने आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों और चुनौतियों का विस्तृत ब्यौरा दिया। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जितनी भी जांच एजेंसियां हैं सब भाजपा के इशारों पर चल रही हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि जनता हमारे साथ है और जीत  हमारी ही होगी।

3 यूपी के बेसिक स्कूलों में 17 अक्टूबर को वाल्मीकि जयंती की छुट्टी रहेगी। इस संबंध में सचिव परिषद ने सभी जिलों के बेसिक शिक्षा विभाग को आदेश जारी कर दिया है। वाल्मीकि जयंती के अवसर पर प्रदेश के बेसिक शिक्षा परिषद के डेढ़ लाख से अधिक स्कूल बंद रहेंगे। साथ ही अक्टूबर के अंत में बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में 29,30 और 31 अक्टूबर को दिवाली की छुट्टी रहेगी।

4 गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को जबरन वसूली मामले में पंजाब की विशेष जांच टीम ने आरोपों से मुक्त कर दिया है। एसआईटी ने कहा कि जांच के दौरान लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ जबरन वसूली से संबंधित कोई भी सबूत नहीं मिला। हालांकि लॉरेंस बिश्नोई पर धमकाने की जांच जारी रहेगी। इसके अलावा जांच में पुलिस से जानकारी छिपाने के आरोप से भी मुक्त कर दिया गया है।

5 उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वित्तीय मितव्ययता को लेकर राज्य सचिवालय में बैठक की। इस दौरान उनके साथ कई अधिकारी भी मौजूद रहे, जिनके साथ सीएम धामी ने गहन चर्चा की। ऐसे में अनुमान ये लगाए जा रहे हैं कि उत्तराखंड में जल्द ही सरकार बड़े फैसले कर सकती है।

6- 23वीं एससीओ बैठक में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर पाकिस्तान पहुंचे हैं। दस्तावेज हस्ताक्षर समारोह के दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आठ परिणाम दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए। 23वीं एससीओ बैठक में भारत ने विचार-विमर्श में सकारात्मक और रचनात्मक योगदान दिया। एससीओ सीएचजी की अध्यक्षता संभालने पर भारत ने रूस को शुभकामनाएं भी दी।

7- मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या के कुछ दिनों बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि ऐसे अपराधों के लिए जिम्मेदार आरोपियों को जवाबदेह ठहराया जाएगा और उन्हें सजा दी जाएगी। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

8 हरियाणा में जब से राहुल गाँधी ने जलेबी पर अपना बयान दिया है तभी से इस जलेबी की खूब बात हो रही है…आज हरियाणा के पंचकूला में बीजेपी मीटिंग में नायब सैनी को दूसरी बार सीएम पद के लिए चुन लिया गया…अब इस मौके पर जलेबी से नायब सैनी का मुंह मीठा करवाया गया और खूब बंधाईयां दी गई…फिर क्या था अब जलेबी जब बीजेपी के ऑफिस में बंट रही है तो इस पर चर्चा तो बनती थी..

9  जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के नए मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शपथ लेने के बात मुख्मंत्री पद का पदभार संभाला लिया है। उन्होंने पदभार संभालते ही पहली बैठक विभन्न सचिवों के साथ की और स्थिति के बारे में अच्छे से जाना।

10 उपचुनाव से पहले भाजपा एक्टिव मोड में नजर आ रही है। इसी बीच केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में वाराणसी और केंद्रीय कर्मचारियों को सैगात मिली हैं जिसमें वाराणसी में मालवीय ब्रिज बनाने की घोषणा और केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 3 प्रतिशत बढ़ाया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button