9 बजे तक की बड़ी खबरें

लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत जोरों पर है... इसी बीच सीएम अरविंद केजरीवाल की गारंटी ने बीजेपी का पारा हाई कर दिया है... देखिए दिनभर की बड़ी खबरें.. सबसे हटके...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार को लेकर कुछ दिनों से यूपी के रायबरेली दौरे पर है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक जनसभा को संबोधित कर भाजपा पर जमकर तंज कसा है। और कहा कि मैं गृह मंत्री अमित शाह से पूछना चाहती हूं कि भाजपा ने रायबरेली के लिए क्या किया है?, क्योंकि कांग्रेस ने गंगा ब्रिज, रेस कोर्स फैक्ट्री , स्कूल जैसे कई मुद्दों पर काम हमने किया है। लेकिन भाजपा ने इसे बंद करने का काम किया है।

2-बिहार की राजधानी पटना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो को लेकर राजद नेता तेज प्रताप यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। और कहा है कि PM मोदी केवल हिंदू-मुसलमान को आपस में लड़वाने के लिए बिहार आ रहे हैं। क्योंकि उनका एक ही मकसद है, और वो है देश को 2 हिस्सों में बांटने का। लेकिन, उनका ये सपना बहुत जल्दी ही पानी में मिलने वाला है।

3- भाजपा के केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा दिये गए एक विवादित बयान को लेकर आप के प्रत्याशी सोमनाथ भारती ने एक बड़ा बयान दिया है। जहां भारती का कहना है कि इस हिंदुस्तान में एक व्यक्ति ऐसा है जिसने जो कहा है वो कर के दिखाया भी है। उस व्यक्ति का नाम है अरविंद केजरीवाल। जहां ये साबित हो गया है कि सिर्फ केजरीवाल की ही गारंटी पूरी हो सकती है, मोदी की नहीं।

4- लोकसभा चुनाव को लेकर सीएम केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आज लोगों को 10 चुनावी गारंटी दी है। जिस पर कांग्रेस नेता शशि थरूर का कहना है कि हमारे इतिहास में जब कई पार्टियां मिलकर सरकार बनाती हैं, तो प्राकृतिक रूप से एक सामान्य न्यूनतम कार्यक्रम पर सहमत होना पड़ेगा।

5- लोकसभा चुनाव के बीच राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा की तारीफ कर कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हमारा देश आगे बढ़ रहा है। लेकिन, कांग्रेस पार्टी हमेशा वंशवाद और भ्रष्टाचार जैसे विभाजनकारी राजनीति में लगी रहती है। साथ ही भजनलाल शर्मा ने ये भी कहा कि बीजेपी के पक्ष में समर्थन का माहौल है। ऐसे में महाराष्ट्र में बीजेपी और एनडीए बहुत बड़े बहुमत से जीतेगी।

6- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव को लेकर काफी एक्टिव नजर आ रहे है। जहां नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सोमनाथ भारती के समर्थन में सीएम केजरीवाल ने मोती नगर में एक रोड शो किया। इस रोड शो के दौरान उन्होंने लोगों से अपील कर कहा कि अगर आप 25 तारीख को झाड़ू का बटन दबाएंगे, तो मुझे दोबारा जेल नहीं जाना पड़ेगा।

7- लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारियों में जुटे आम आदमी पार्टी और बीजेपी दोनों ने दिल्ली की सड़कों पर शक्ति प्रदर्शन किया। जहां आज बीजेपी ने सिख युवाओं की अगुवाई में बाइक रैली निकाली, तो वहीं AAP ने साइकिल रैली निकाली। बता दें केंद्रीय मंत्री वीके सिंह और दिल्ली भाजपा प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने रैली को हरी झंडी दिखाई। वहीं बाइक रैली का नेतृत्व भाजपा के राष्ट्रीय सचिव मनजिंदर सिरसा ने भाजपा मुख्यालय से लेकर डीडीयू मार्ग तक किया।

8- भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने बुलडोजर नीति का विरोध किया है। वहीं गोंडा में बृज भूषण सिंह ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए बेटे करण के लिए जनता से वोट मांगा और बुलडोजर नीति का विरोध तक किया। जिसे लेकर खूब चर्चाएं हो रही है।

9- दिल्ली के दो अलग-अलग अस्पतालों को बम से उड़ाने की ईमेल द्वारा एक बड़ी धमकी मिली है।  दिल्ली फायर सर्विस के मुताबिक,  दो अस्पतालों से फोन आए हैं, पहला बुराड़ी सरकारी अस्पताल से और दूसरा मंगोलपुरी के संजय गांधी अस्पताल से, वहीं दिल्ली फायर ऑफिसर के मुताबिक इस मामले में अभी जांच जारी है।

10- कांग्रेस से ऑफर मिलने के बाद भी चुनाव नहीं लड़ने वाले सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने चुनाव के चौथे चरण से पहले एक बड़ा एलान कर दिया है। जहां बलकौर सिंह पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग के पक्ष मैं चुनाव प्रचार करेंगे। बता दें कि 2022 में सिद्धू मूसेवाला ने कांग्रेस की टिकट पर मानसा से विधानसभा चुनाव लड़ा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button