9 बजे तक की बड़ी खबरें

हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है ऐसे में एक बार फिर सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने भाजपा पर हमला बोला है।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है ऐसे में एक बार फिर सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने केजरीवाल को जेल में नहीं डाला, उन्होंने हरियाणा के लाल को जेल में डाला है। मोदी जी कहते हैं कि अरविंद केजरीवाल जी चोर हैं अगर अरविंद केजरीवाल चोर है तो इस दुनिया में कोई ईमानदार नहीं हो सकता।

2 समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद आज मातोश्री पहुंचे. उन्होंने शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात की. उद्धव ठाकरे ने एसपी सांसद अवधेश प्रसाद से मिलने की इच्छा जताई थी. महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और विधायक अबु आज़मी अवधेश प्रसाद को लेकर मातोश्री पहुंचे. भिवंडी से विधायक रईस शेख भी साथ गाड़ी में मौजूद रहे.

3 आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आप पार्टी एक्टिव मोड में नजर आ रही है। ऐसे में हरियाणा के पंचकूला में आज आम आदमी पार्टी ने प्रदेश के लिए पांच गारंटी जारी की। इसी क्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हम राजनीति को धंधा नहीं समझते। हम इसे प्रोफेशन नहीं बल्कि पेशन (जुनून) समझते हैं।

4 मुहर्रम के जुलूस में फलस्तीन का झंडा लहराने पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा हमलावार हुए हैं। उन्होंने झारखंड में भाजपा की सरकार बनाने को लेकर कहा कि अब तक छह जिलों में फलस्तीन का झंडा लहराया गया है और यही स्थिति रही तो अगले मुहर्रम में यह झंडा 100 प्रखंडों में लहराया जाएगा। उन्होंने झारखंड को बंगाल बनने वाला विवादित बयान भी दिया।

5 ओडिशा की भाजपा सरकार ने नवीन पटनायक को एक और झटका दिया है। नई सरकार ने बीजू पटनायक खेल पुरस्कार का नाम बदल दिया है। साथ ही इस सम्मान को लेकर नई गाइडलाइन भी जारी कर दिया गया है। बता दें कि नवीन पटनायक ने अपने पिता के नाम पर इस पुरस्कार का नाम बीजू पटनायक खेल पुरस्कार रखा था।

6 शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने धारावी पुनर्विकास परियोजना के लिए दी जा रही रियायतों का विरोध किया है। दरअसल एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने साफ किया कि हम ऐसा नहीं होने देंगे। वरिष्ठ कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने इस महीने की शुरुआत में दावा किया था कि धारावी झुग्गी पुनर्विकास परियोजना एक बड़ा घोटाला है।

7 मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै पीठ की स्थापना को 20 साल पूरे हो गए हैं। इसी मौके पर मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) डीवाई चंद्रचूड़ ने एक समारोह का उद्घाटन किया। साथ ही उन्होंने शुक्रवार को माइक्रोसॉफ्ट के कंप्यूटर सॉफ्टवेयर के अपडेट में आई तकनीकी खामी के कारण दुनियाभर में मची उथल-पुथल पर भी बात की। उन्होंने कहा कि उड़ानें रद्द होने के बाद भी यह मदुरै के लोगों का प्यार है, जिसकी वजह से आज यहां मौजूद हूं।

8 महाराष्ट्र में आगामी विधनसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं। ऐसे में सत्तारूढ़ महायुति और विपक्षी गठबंधन महा विकास अघाड़ी ने भी चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार का कहना है कि एमवीए पूरी ताकत से विधानसभा चुनाव लड़ेगा। उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे का मुद्दा सौहार्दपूर्ण तरीके से हाल कर लिया जाएगा।

9 ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर को लेकर चल रहे विवाद के बीच अब यूपीएससी परीक्षा प्रक्रियां को लेकर भी सवाल सवाल उठ रहे हैं। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इसकी प्रक्रिया को लेकर सरकार पर तंज किया और सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए कई सवाल पूछे हैं। उन्होंने अपने इस पोस्ट में लिखा, यूपीएससी देश की सबसे नामी परीक्षा है और उससे निकले लोग शासन व्यवस्था के सबसे महत्वपूर्ण स्तम्भ होते हैं।

10 असम के मुख्यमंत्री और आगामी विधानसभा चुनाव में झारखंड में भाजपा के सह प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा रांची के रिम्स अस्पताल पहुंचे। वहां उन्होंने कहा कि वे राज्य सरकार से अनुरोध करेंगे कि वे पुलिस कमिर्यों के साथ बातचीत कर मामले को जल्द से जल्द सुलझाएं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button