9 बजे तक की बड़ी खबरें

दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि यदि राजेंद्र नगर में जलभराव और नालों की सफाई की शिकायत पर ध्यान दिया गया होता तो तीन लोगों की जान नहीं जाती।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि यदि राजेंद्र नगर में जलभराव और नालों की सफाई की शिकायत पर ध्यान दिया गया होता तो तीन लोगों की जान नहीं जाती। सचदेवा ने कहा कि दिल्ली सरकार और नगर निगम अपनी जिम्मेदारी से भाग नहीं सकते हैं। मुखर्जी नगर स्थित कोचिंग सेंटर में आग की घटना के बाद यदि सख्ती होती तो तीन लोगों की जान नहीं जाती।

2 दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर नगर में एक कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में पानी भरने से 3 छात्रों की मौत का मामला गरमा गया है. इस घटना के विरोध में करोल बाग मेट्रो स्टेशन के पास सैकड़ों की संख्या में छात्र जमा हुए हैं. इस घटना को लेकर छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा है और भारी संख्या में छात्र करोल बाग मेट्रो स्टेशन पर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी छात्रों ने वी वॉन्ट जस्टिस के नारे लगाए. वहीं, पुलिस छात्रों को सड़क से हटा रही है.

3 कांग्रेस की केदारनाथ प्रतिष्ठा यात्रा पांचवें दिन रविवार को कीर्तिनगर पहुंची। इसके बाद यात्रा ने श्रीनगर में प्रवेश किया। इस दौरान कांग्रेसियों ने यात्रा का स्वागत किया। सोमवार सुबह यात्रा रुद्रप्रयाग के लिए रवाना होगी। तीन अगस्त को यात्रा केदारनाथ पहुंचेगी और चार अगस्त को यात्रा का समापन होगा। ऐसे में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। कहा कि यह कोई राजनीतिक यात्रा नहीं है, बल्कि सनातन धर्म में विशेष रूप से केदारनाथ धाम में आस्था रखने वालों की यात्रा है।

4 गया सर्किट हाउस में केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेरा राजनीतिक चरित्र रहा है मैं काम करता हूं और कहता नहीं हूं। एनडीए का निर्देश है सभी अपने अपने संसदीय क्षेत्र में बजट के बारे में बताइए। बिहार की जनता इतना कमजोर दिमाग का नहीं है वह नहीं समझते है कि किसने क्या काम किया है?

5 पेरिस ओलंपिक में स्टार निशानेबाज मनु भाकर ने परचम लहराया. जिसके बाद उन्होंने तमाम बधाइयां मिल रही हैं। ऐसे में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी उन्हें बधाई दी है। सीएम मान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा, ”भारत की बेटी मनु भाकर ने आज पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया. मनु भाकर को बहुत बहुत बधाई. चक दे इंडिया.”

6 केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह दो दिवसीय दौरे पर जोधपुर पहुंचे. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी के एक कार्यक्रम में वह बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. एनआईएफटी में ही केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात’ सुनी. उन्होंने इस दौरान विवादास्पद बयान देते हुए कहा कि घूंघट प्रथा पर तो उनकी जुबान खुल जाती है, लेकिन हिजाब और बुर्के पर उनकी जुबान नहीं खुलती है.

7  नीति आयोग की बैठक में माइक बंद करने का दावा पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने किया जिसके बाद अब भाजपा के राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि इस समय विपक्ष में प्रतिस्पर्धा चल रही है। त्रिवेदी ने कहा कि ममता बनर्जी क्यों दिल्ली आईं? कांग्रेस ने निर्णय लिया था कि उसके सीएम नीति आयोग की बैठक में नहीं आएंगे। यही वजह है कि ममता कांग्रेस की पिछलग्गू नहीं बनना चाहती थीं।

8 अनिल विज ने अंबाला में बन रहे एयरपोर्ट के कामों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगले 10 अगस्त से एयरपोर्ट चालू हो जाएगा। 15 अगस्त को अयोध्या के लिए पहली उड़ान भरी जाएगी। साथ ही उन्होंने अथॉरिटी को कुछ जरूरी हिदायतें भी दीं और शेष कार्य की जानकारी भी ली। जल्दी से बाकी कामों को निपटाने को कहा।

9 झारखंड मुक्ति मोर्चा को महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने भाजपा पर कई आरोप लगाते हुए विभिन्न सवाल भी पूछे हैं। संताल परगना को केंद्र शासित प्रदेश बनाने की गोड्डा के भाजपा सांसद निशिकांत दुबे की मांग का भी उन्होंने प्रतिकार किया। इसके अलावा सुप्रियो भट्टाचार्य ने असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा से आदिवासियों को शिड्यूल ट्राइब का दर्जा देने को लेकर भी सवाल किया।

10 सुभाष चंद्र बोस के प्रपौत्र चंद्र कुमार बोस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर 18 अगस्त तक जापान के रेंकोजी से नेताजी के अवशेष वापस लाने की अपील की है। चंद्र कुमार ने यह भी कहा कि इस मामले पर केंद्र सरकार की ओर से एक अंतिम बयान आना चाहिए ताकि नेताजी के बारे में झूठी कहानियों पर विराम लग सके।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button