9 बजे तक की बड़ी खबरें

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दल अपने लोकलुभावने वादों से जनता को लुभाने के प्रयास में जुटे हैं... इस बीच अखिलेश यादव और राहुल गांधी की जनसभा में भारी भीड़ देखकर बीजेपी में खलबली मच गई है...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी के बारे पार्टी आलाकमान के कड़वे बोल पर राज्य की सियासत गर्मा गई है। जिसका फायदा उठाते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने अधीर रंजन चौधरी को अपनी पार्टी बीजेपी में शामिल होने का न्योता दे दिया है।

2-जेपी नड्डा ने की पीएम मोदी की तारीफ

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने फरीदाबाद में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने महिलाओं को जो स्थान दिया है, और उनकी नेतृत्व क्षमता को जिस प्रकार से आगे बढ़ाया है ये देश की राजनीति में अद्वितीय है। पीएम मोदी हर दृष्टि से विकास में नारी का महत्वपूर्ण योगदान चाहते हैं।

3- पांचवें चरण के लिए 20 मई को होगी वोटिंग

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान कल 20 मई को होना है। इस दौरान आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 49 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। जिसमें जम्मू-कश्मीर की बारामूला लोकसभा सीट भी शामिल है। जहां से नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला चुनावी मैदान में हैं।

4- CM योगी के हरियाणा दौरे से पहले भगवामय हुआ सिरसा

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 20 मई को हरियाणा के सिरसा जिले में आयोजित होने वाली रैली को संबोधित करने आ रहे हैं। मुख्यमंत्री के दौरे को देखते हुए शहर में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने 200 से ज्यादा बुलडोजरों पर भगवा झंडा लहराकर सड़कों पर यात्रा निकाली। बता दें सीएम योगी  अनाज मंडी में भाजपा के उम्मीदवार अशोक तंवर के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।

5- झारखंड की चतरा सीट पर होगी कांटे की टक्कर

चतरा संसदीय सीट पर इस बार भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों के बीच कांटे की टक्कर होगी। चतरा सीट पर भाजपा जीती तो हैट ट्रिक होगी,  और यदि कांग्रेस जीती तो चार दशक का वनवास टूटेगा। हालांकि, दोनों प्रत्याशी चतरा के दंगल में नए हैं।

6- ‘भाजपा को वोट मांगने का अधिकार नहीं’

झामुमो नेत्री कल्पना सोरेन ने एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान कल्पना सोरेन ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी को वोट मांगने का अधिकार नहीं है। क्योंकि वो पहले अपना वादा पूरा करे, फिर वोट मांगे। साथ ही उन्होंने इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी अनुपमा सिंह को जीताने के लिए जनता से वोट देने की अपील की है।

7- पांचवें चरण का 20 मई होगा मतदान

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के लिए तीन चरणों में 24 सीटों पर मतदान होना अभी बाकी है। राज्य में पांचवें चरण का मतदान 20 मई को होगा। जहां इस पांचवे चरण में राज्य के तीन जिलों के सात लोकसभा सीटों पर मतदान होना है।

8- BJP सांसद कुनार हेम्ब्रम TMC में शामिल

पश्चिम बंगाल में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। भाजपा से टिकट न मिलने से नाराज चल रहे पार्टी के निवर्तमान सांसद कुनार हेम्ब्रम TMC पार्टी में शामिल हो गए। बता दें भाजपा ने इस बार कुनार हेम्ब्रम की जगह झाड़ग्राम सीट से डॉक्टर प्राणनाथ टुडू को उम्मीदवार बनाया है।

9- चुनाव अधिकारी से मारपीट, पुलिस ने की कार्रवाई

मुंबई उत्तर-पूर्व लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार मिहिर कोटेचा के दफ्तर के बाहर हंगामा और चुनाव अधिकारी से मारपीट मामले में पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई की है। बता दें मुंबई पुलिस ने बीजेपी उम्मीदवार के ऑफिस में नकदी जब्ती के दौरान एक चुनाव अधिकारी के साथ कथित तौर पर मारपीट करने के आरोप में 30 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

10- स्वाति मालीवाल मामले में गरमाई सियासत

आप नेता और राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल मामले में सियासत गरमाई हुई है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी को घेरते हुए सीएम केजरीवाल पर निशाना साधा। और कहा कि स्वाति मालीवाल मामले पर आप चुप्पी क्यों साधे हुए हैं। इस पर उन्हें जवाब देना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button