9 बजे तक की बड़ी खबरें

वाराणसी में पीएम मोदी नारी शक्ति सम्मेलन को लेकर वाराणसी से लोकसभा प्रत्याशी अजय राय ने तंज कहा... और कहा कि कि जिसने अपनी पत्नी का साथ नहीं दिया उसके द्वारा नारी सम्मेलन करना बेनामी है... देखिए खास रिपोर्ट...  

4पीएम न्यूज नेटवर्कः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने एक बड़ा बयान दिया है। जहां जयराम रमेश ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। और कहा कि चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद 4 जून को प्रधानमंत्री पद के लिए किसी चेहरे को चुनना इंडिया गठबंधन के लिए कुछ घंटों का काम होगा। मतदान की लंबी प्रक्रिया अब समाप्ति की ओर है और मात्र दो चरणों का चुनाव ही बाकी है।

2-झारखंड की राजधानी रांची में आयोजित हुई एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी के बयानों पर पलटवार किया है। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी के वादों को गिनाते हुए कहा कि आज के दौर में बेरोजगारी और मंहगाई सबसे बड़ी समस्या है। बता दें प्रियंका ने यशस्विनी सहाय के पक्ष में रैली की ।

3-लोकसभा चुनाव को लेकर तेजस्वी यादव ने गोपालगंज में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान तेजस्वी ने इंडिया गठबंधन का एजेंडा बताते हुए प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधा। और कहा कि पीएम मोदी अपनी जनसभा में मुझे शहजादा कहते हैं इसलिए मैं उनको पीरजादा कहता हूं। पीरजादा का मतलब बुजुर्ग होता है।

4- भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पर जमकर निशाना साधा। और कहा कि मान का 13-0 नारा सिर्फ एक मजाक है। जिस पर लोग हंसते हैं। साथ ही जाखड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री मान को पंजाब की फिक्र नहीं हैं। जो कि पंजाब का दुर्भाग्य है कि मुख्यमंत्री की कुर्सी पर एक गैर जिम्मेदार नेता बैठा हुआ है।

5- मनीष सिसौदिया की जमानत याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट की टिप्पणियों का उल्लेख करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि जमानत पर कुछ दिन के लिए बाहर आए केजरीवाल सर्वोच्च न्यायालय के आदेश की खुलेआम अवमानना कर रहे थे। साथ ही बीजेपी नेता ने कहा कि न्यायालय ने सिसौदिया मामले में जो भी कहा है वह केजरीवाल के दावे पर तमाचे से कम नहीं है।

6- जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने पीडीपी मुखिया की आलोचना करते हुए कई गंभीर आरोप लगाए हैं। जहां उमर ने कहा कि पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकर डिक्लेरेशन पहले की तरह बरकरार है। जिस पर नेकां उपाध्यक्ष का कहना है कि मुफ्ती लगातार नेशनल कॉन्फ्रेंस के खिलाफ बोलती आई हैं।

7- आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर कथित हमले को लेकर विवाद ने दिल्ली की राजनीतिक फिजा ही बदल डाली है। जी हां, सीएम अरविंद केजरीवाल के जेल से आने के बाद आम आदमी पार्टी में भारी उत्साह था। ठीक उसी तरह स्वाति मालिवाल केस के बाद आप को दुखी देखकर बीजेपी काफी खुश नजर आ रही है। जिसके चलते बीजेपी आप पर हमलावर करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

8- खालिस्तान समर्थक आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की पिछले वर्ष जून में कनाडा में हुई हत्या के आरोपित चार भारतीयों को कनाडा की अदालत में पहली बार संयुक्त रूप से पेश किया गया। अदालत ने चारों को समुदाय के लोगों से संपर्क न करने का आदेश दिया है। इस मामले में अगली सुनवाई 25 जून को होगी।

9- बिशुनपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक चमरा लिंडा लोहरदगा संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। जिसकी चर्चा राजनीतिक गलियारे में खूब हो रही है। लोहरदगा जिले के भंडरा प्रखंड के भैया गांव चौरा में विगत दो मई को चमरा लिंडा की चुनावी सभा हुई थी। जिसमें हजारों की भीड़ पहुंची थी । जिससे चमरा को हल्‍के में लेने वाले भाजपा-कांग्रेस को एक बड़ी सबक मिली।

10-बसपा ने आयोग को छठे चरण के स्टार प्रचारकों की सूचना 30 अप्रैल को दी है, जबकि सातवें चरण की 7 मई को। पार्टी के स्टार प्रचारकों में सतीश चंद्र मिश्रा तीसरे स्थान पर बने हुए हैं, जबकि अभी तक वो किसी भी चुनावी जनसभा में नहीं दिखाई दिए हैं। फिलहाल मायावती अकेले ही जनसभाओं के जरिए बहुजन समाज को जोड़ने में जुटी हुई हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button