भाजपा ने आजमगढ़ से ‘निरहुआ’ को फिर उतारा, रामपुर से ताल ठोकेंगे घनश्याम

अखिलेश यादव और आजम खां के इस्तीफे के बाद खाली हुई हैं दोनों सीटें

  • 2019 के लोक सभा चुनाव में सपा प्रमुख ने हराया था निरहुआ को

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भाजपा ने लोक सभा उपचुनाव के लिए आजमगढ़ से भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ को एक बार फिर चुनाव मैदान में उतारा है। 2019 के लोक सभा चुनाव में भी निरहुआ को भाजपा ने यहीं से उम्मीदवार बनाया था हालांकि वे चुनाव हार गए थे। इसके अलावा पार्टी ने रामपुर सीट से भी अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है। रामपुर से भाजपा का चेहरा घनश्याम लोधी हैं। आजमगढ़ सीट अखिलेश यादव और रामपुर सीट आजम खां के लोक सभा सदस्य पद से इस्तीफे के बाद खाली हुई थी।
दिनेश लाल यादव निरहुआ पिछले चार दिनों से आजमगढ़ जिले में लगातार भ्रमण कर रहे हैं और भाजपा के लिए वोट मांग रहे हैं। शुक्रवार को निरहुआ ने अपनी दावेदारी के लिए ट्विटर पोस्ट भी किया था। इस पोस्टर के माध्यम से दिनेश लाल यादव निरहुआ ने कहा कि जाति धरम न कवनो भरम, न कवनो मनबढ़ के लिए, कमल का बटन दबईह भैय्या, अपने आजमगढ़ के लिए। इस तरह के स्लोगन के जरिए निरहुआ ने बाहुबलियों की तरफ इशारा करते हुए इस बार के उपचुनाव में जिले की जनता से भाजपा को जिताने की अपील की थी। पोस्टर पर निरहुआ के अलावा पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की फोटो भी लगी है। गौरतलब है कि 2019 के लोक सभा चुनाव में आजमगढ़ सीट से दिनेश लाल यादव को समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने ढाई लाख से ज्यादा वोटों से हराया था। इससे पहले 2014 में भाजपा प्रत्याशी रमाकांत यादव इस सीट से सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से चुनाव हारे थे।
अखिलेश यादव आजमगढ़ से 2019 में सांसद चुने गए थे। इसके बाद साल 2022 में हुए यूपी विधान सभा चुनाव में अखिलेश यादव ने करहल विधान सभा सीट से विधायक का चुनाव जीत लिया था। बाद में अखिलेश ने आजमगढ़ लोक सभा सीट से इस्तीफा दे दिया था। दूसरी ओर भाजपा ने रामपुर लोक सभा सीट से घनश्याम लोधी को टिकट दिया है। इसके पहले कयास लगाए जा रहे थे कि भाजपा यहां मुख्तार अब्बास नकवी को उतार सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। यह सीट सपा नेता आजम खां के लोक सभा सदस्य पद से इस्तीफा देने बाद खाली हुई थी।

विधान सभा उपचुनाव के लिए इन्हें मिला टिकट

विधान सभा उपचुनावों के लिए भाजपा ने त्रिपुरा की टाउन बोरदोवली से डॉ. मणिक शाह, अगरतला से डॉ. अशोक सिन्हा, सुरमा से स्वप्न दास पॉल, जुबराजनगर से मालिना देवनाथ को प्रत्याशी बनाया है। आंध्र प्रदेश के आत्मकूर से गुंदलपल्ली भरत कुमार यादव, दिल्ली के राजिन्दर नगर से राजेश भाटिया तो झारखंड की मंदर सीट से गंगोत्री कुजुर को उतारा गया है।

सपा ने आजमगढ़ से सुशील आनंद पर लगाया है दांव

समाजवादी पार्टी ने आजमगढ़ लोक सभा सीट से उपचुनाव के सुशील आनंद को उम्मीदवार बनाया है। सुशील आनंद बामसेफ के संस्थापक सदस्यों में रहे बलिहारी बाबू के बेटे हैं।

उद्योगपतियों को दिए तोहफे को लेकर अखिलेश का सरकार पर तंज, बोले

  • सिर्फ तोहफों में ही क्यों, यूं भी हमेशा खुशबू बांटो, नफरत बांटने में भला क्या रखा है
    ग्राउंड ब्रेङ्क्षकग सेरेमनी में सरकार ने दिया था कन्नौज का इत्र
    विभिन्न मुद्दों पर नेता प्रतिपक्ष लगातार घेर रहे हैं यूपी सरकार को

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के बाद प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला बोला। उन्होंने ट्वीट किया, सिर्फ तोहफों में ही क्यों, यूं भी हमेशा खुशबू बांटो, नफरत बांटने में भला क्या रखा है?
दरअसल, ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में यूपी के जिलों में बनने वाले खास प्रोडक्ट, जैसे, सीतापुर की दरी, आजमगढ़ की ब्लैक पॉटरी और कन्नौज का इत्र तोहफे के तौर पर उद्योगपतियों और अन्य अतिथियों को दिया गया था। इससे पहले शुक्रवार को एक बयान जारी करके अखिलेश ने कहा था कि यूपी में न कानून का डर बचा है, न पुलिस का इकबाल। ऐसे में प्रदेश के विकास और भारी भरकम निवेश का सुनहरा सपना दिखाया जाना, जनता को छलने के नए उपक्रम के अलावा और कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि अव्यवस्था, अंधेरगर्दी और अन्याय भाजपा के पर्याय बन गये हैं।

गोरखपुर पहुंचे राष्ट्रपति सीएम ने किया स्वागत

  • गीता प्रेस के शताब्दी वर्ष समारोह को करेंगे संबोधित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गोरखपुर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उनकी पत्नी सविता कोविन्द आज दोपहर गोरखपुर पहुंचे। उनका स्वागत सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने किया। राष्टï्रपति गोरखपुर सर्किट हाउस पहुंचे। यहां आराम करने के बाद वे आज गीता प्रेस के शताब्दी वर्ष समारोह में शामिल होंगे।
राष्ट्रपति यहां मौजूद लोगों को 20 मिनट तक संबोधित करेंगे। शाम छह बजे तक यहां रहने के बाद वे गोरखनाथ मंदिर के लिए रवाना हो जाएंगे। वे गोरखनाथ मंदिर में गुरु गोरखनाथ का दर्शन करने के बाद मंदिर परिसर का भ्रमण करेंगे। राष्ट्रपति गोशाला भी जा सकते हैं। वे लाइट एंड साउंड शो भी देखेंगे। गोरखनाथ मंदिर में करीब एक घंटे का समय बिताने के बाद वे सर्किट हाउस के लिए रवाना हो जाएंगे। सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम के बाद वे रविवार की सुबह 8.30 बजे मगहर के लिए रवाना हो जाएंगे।

Related Articles

Back to top button