महाराष्ट्र में नई रणनीति बनाने में जुटी बीजेपी

  • लोकसभा में मिली करारी हार के बाद जारी मंथन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। भाजपा को लोकसभा चुनावों में महाराष्ट्र में भारी नुकसान उठाना पड़ा है। दो क्षेत्रीय पार्टियों को तोडक़र अपने साथ मिलाने के बाद भी बीजेपी को मनवांछित सफलता हाथ नहीं लगी। ऐसे में अब इसी साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी को एक नई रणनीति पर काम करना पड़ेगा, वर्ना उसके हाथ से महाराष्ट्र जाता हुआ दिखाई पड़ रहा है।
लोकसभा में मिली हार के बाद सबसे पहले बीजेपी गठबंधन के अंदर की कमियां दूर करना चाहती है। महायुति के अंदर ही शिवसेना और अजित पवार की अगुआई वाली एनसीपी में रार देखने को मिली है। वहीं बताया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर भी सहमति बनाना मुश्किल हो सकता है।

सभी लोकसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे बीजेपी नेता

महाराष्ट्र की कुल 48 लोकसभा सीटों को अब विधानसभा चुनाव के लिए टारगेट किया जाएगा। बीजेपी नेता सभी लोकसकभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे और गरीबों के लिए रणनीति का प्रचार करेंगे। वहीं अगले महीने बीजेपी एक और बैठक करेगी जिसमें रणनीति की प्रगति पर चर्चा होगी। बीजेपी को भी पता है कि इस बार महाविकास अघाड़ी विधानसभा चुनाव में कड़ी चुनौती देने वाला है। राज्य में बीजेपी चीफ बावनकुले ने कहा कि संगठन और गठबंधन में जो भी समस्याएं थीं वे खत्म हो गई हैं। अब एक टीम की तरह विधानसभा चुनाव की तैयारियां होंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button