बीजेपी करती है ओछी हरकत : भारद्वाज

  • मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को आप ने सराहा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंडीगढ़। दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने केंद्र सरकार और भाजपा पर जमकर निशाना साधा। आप नेता ने कहा ईडी का समन मामला हो या मेयर चुनाव में धांधली बीजेपी ऐसी ओछी हरकते करती रहती है पर हमें पूरा विश्वास है कि इस लड़ाई में लोकतंत्र की सबसे बड़ी जीत होगी। आज खुशी से ज्यादा चिंता है। सौरभ भारद्वाज ने सवाल उठाते हुए कहा कि आजादी के क्या मायने होते हैं?
सडक़ें-ट्रेन अंग्रेज भी बना रहे थे, आजादी का मकसद था कि लोग अपनी सरकार चुनें और उस सरकार से देश चले। आज चिंता इस बात की है, खुद को दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बताने वाली पार्टी छोटे से चुनाव को जीतने के लिए हर हथकंडे अपनाए, जो कैमरे में भी कैद हुआ। सुप्रीम कोर्ट ने जिस तरह से इस पार्टी को एक्सपोज किया है मुझे नहीं लगता इतनी साफगोई से कोई सरकार एक्सपोज हुई होगी। इतने छोटे चुनाव में भी बेईमानी हुई। कोर्ट ने हुई सुनवाई का जिक्र करते हुई सौरभ भारद्वाज बोले कि यह कोई साधारण इलेक्शन नहीं था, इस इलेक्शन को कराने के लिए बार-बार आप सुप्रीम कोर्ट जाना पड़ा। सबसे पहले जनवरी में हाईकोर्ट में रिट लगाकर इलेक्शन कराने अर्जी लगाई गई। इसके बाद कोर्ट ने ऑडियो-वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ इलेक्शन कराने के ऑर्डर दिए। इसके बाद फिर से इलेक्शन में हो रही देरी को लेकर कोर्ट में जाना पड़ा। जब इलेक्शन हुआ तो उसमें क्या हुआ यह सबने देखा। मंत्री ने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को इंडिया गठबंधन की पहली जीत करार दिया है। साथ ही कहा कि आप को एक-एक फाइल को साइन कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट जाना पड़ता है। आज चिंता आप की इस देश को और नागरिकों के लोकतांत्रिक अधिकारों को बचाने की है।

दिल्ली में सीटों पर कांग्रेस-आप में बनी सहमति

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर आप-कांग्रेस गठबंधन को लेकर सहमति बनती नजर आ रही है। सूत्रों के मुताबिक- दिल्ली में 4 सीटों पर आप और कांग्रेस 3 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। कांग्रेस और आप के दिल्ली गठबंधन के फॉर्मुले में आम आदमी पार्टी नई दिल्ली, नॉर्थ वेस्ट दिल्ली, वेस्ट दिल्ली और साउथ दिल्ली से चुनाव लड़ेगी। वहीं कांग्रेस पूर्वी दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली और चांदनी चौक से चुनाव लड़ेगी। दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत अंतिम तौर में है। इससे पहले केजरीवाल ने कहा था कि कि इसमें काफी देर हो चुकी है, यह बहुत पहले हो जाना चाहिए था। दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी दिल्ली की सभी सात सीटों पर चुनाव के लिए तैयार है।

Related Articles

Back to top button