सपा के फ्री बिजली देने के ऐलान से भाजपा को लगा करंट : अखिलेश

झूठ बोलने वालों का सफाया करेगी प्रदेश की जनता

  • नए प्लांट बनाकर किया जाएगा बिजली का उत्पादन
  • आंदोलन में मृत किसानों के सम्मान में बनवाएंगे स्मारक
  • सपा प्रमुख ने भाजपा पर साधा निशाना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर एक बार फिर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि तीन सौ यूनिट बिजली फ्री देने और सिंचाई बिल माफ करने के सपा के ऐलान से भाजपा को सबसे अधिक करंट लगा है अगर भाजपा सरकार बिजली के नए प्लांट लगाती तो आज प्रदेशवासियों को सबसे महंगी बिजली नहीं खरीदनी पड़ती। एटा और हरदुआगंज में बिजली प्लांट बनकर तैयार हो जाता तो प्रदेश के पास पर्याप्त बिजली होती। सबसे अधिक सोलर प्लांट भी सपा सरकार के शासनकाल में लगे। इन योजनाओं को पूरा कर प्रदेशवासियों को तीन सौ यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि यूपी का चुनाव देखकर तीन कृषि कानूनों को वापस लिया गया। इस कानून के जरिए किसानों की जमीन छीनने की मंशा थी। बिजली के तारों की अंडर ग्राउंड केबलिंग का काम भी सपा सरकार ने शुरू किया था। बनारस को चौबीस घंटे बिजली देने का काम सपा सरकार ने किया। भाजपा से अच्छा झूठ कोई नहीं बोल सकता। वे विज्ञापन में झूठ बोल रहे हैं। चीन के एयरपोर्ट की तस्वीर लगा दी। इस बार जनता प्रदेश से भाजपा का सफाया कर देगी। सपा सरकार बनने पर आंदोलन के दौरान मृत किसानों के परिजनों को 25-25 लाख देंगे और उनके सम्मान में स्मारक बनवाएंगे। उन्होंने कहा कि सबसे अधिक माफिया भाजपा में हैं। जब पूरी तरह समाजवाद लागू हो जाएगा तो रामराज आ जाएगा। उत्तर प्रदेश सरकार को कोयले और विद्युत का कोटा बढ़ाना चाहिए था। मुख्यमंत्री को पता ही नहीं चला और उनका चीफ सेक्रेटरी बदल गया।

खत्म करेंगे नफरत की राजनीति: राजभर

सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि प्रदेश में नफरत की राजनीति की जा रही है, इसे खत्म करेंगे। पत्रकारों को सही खबर लिखने पर जेल भेजा जा रहा है। इस बार भाजपा को प्रदेश से उखाड़ फेंकेंगे। सपा की सरकार बनते ही तीन सौ यूनिट बिजली फ्री देंगे।

बसपा सांसद के पिता राकेश पांडेय सपा में शामिल

विधान सभा चुनाव से पहले सपा का कुनबा लगातार बढ़ रहा है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव के नेतृत्व से प्रभावित विभिन्न दलों के नेता और विधायक सपा में शामिल हो रहे हैं। इसी कड़ी में आज बसपा सांसद रितेश पांडेय के पिता और पूर्व सांसद राकेश पांडेय सपा में शामिल हो गए। राकेश पांडेय पहले बसपा से सांसद रह चुके हैं। वे सपा से विधायक भी रहे हैं जबकि उनके बेटे रितेश पांडेय अभी बसपा से अंबेडकरनगर से सांसद हैं। इसके अलावा कांति सिंह पूर्व एमएलसी, दुर्गेश मिश्रा पूर्व विधायक, बीरबल कश्यप, राष्टï्रीय अध्यक्ष निषाद जनता पार्टी समेत विभिन्न दलों के नेता अपने समर्थकों के साथ साइकिल पर सवार हुए। इसके पहले रामअचल राजभर, लालजी वर्मा ने सपा का दामन थामा था। सपा प्रमुख अखिलेश यादव की उपस्थिति में सभी को पार्टी की सदस्यता दिलायी गयी है।

कोरोना की रफ्तार बेलगाम, एक दिन में करीब 34 हजार संक्रमित

  • एक हफ्ते में तीन गुना हुए नए केस, तीसरी लहर की सुनायी देने लगी आहट
  • महाराष्ट्र और दिल्ली समेत कई राज्यों में महामारी बरपा रही कहर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। देश में नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के आने के बाद कोरोना की रफ्तार बेलगाम होती जा रही है। भारत में एक हफ्ते में कोरोना के नए केस तीन गुना तक बढ़ गए हैं। पिछले चौबीस घंटे में भारत में करीब 34 हजार लोग संक्रमित हुए हैं जबकि मरने वालों की संख्या 123 दर्ज की गयी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक बीते चौबीस घंटे में 33,750 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। इसके पहले कोरोना के 27,553 नए मामले सामने आए थे। 20 से 26 दिसंबर के बीच एक हफ्ते में कुल 46,073 कोरोना मरीज सामने आए थे लेकिन 27 दिसंबर से 2 जनवरी तक 1,29,500 नए कोरोना मरीज मिले। साफ है कि एक हफ्ते के अंदर तीन गुना नए मरीज मिले हैं। सबसे ज्यादा खराब स्थिति महाराष्ट्र, बंगाल और दिल्ली की है। अब विशेषज्ञ तीसरी लहर के आने की आशंका जताने लगे हैं।

किशोरों का टीकाकरण प्रारंभ

लखनऊ। कोरोना वायरस से निपटने के लिए आज से 15 से 18 साल के किशोरों का टीकाकरण शुरू कर दिया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के सिविल अस्पताल में 15 से 18 साल के बच्चों के कोरोना टीकाकरण का शुभारंभ किया। प्रदेश सरकार ने बच्चों के टीकाकरण अभियान की शुरुआत के दिन एक करोड़ 40 लाख बच्चों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा है। प्रदेश के सभी जिलों में आज से 15 वर्ष से 18 वर्ष तक की उम्र के किशोरों को वैक्सीन लगाई जा रही है। वैक्सीन लगाने के लिए करीब 16 हजार केन्द्र बनाए गए हैं। वहीं किशोरों में टीका लगवाने के लिए उत्साह देखने को मिला। 48 घंटे में 6.79 लाख किशोरों ने टीका लगवाने के लिए पंजीकरण करवा लिया है। कोरोना के टीकाकरण के लिए मौके पर भी रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की गई है।

1700 मरीज ओमिक्रॉन वेरिएंट के

देश में ओमिक्रॉन के मरीजों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है। ओमिक्रॉन के कुल मरीजों की संख्या बढक़र 1700 हो गई है। इसके सबसे ज्यादा मरीज महाराष्ट्र में हैं। महाराष्ट्र में 510 और दिल्ली में 351 मरीज हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button