बीजेपी को मिला धोखा, छिंदवाड़ा नगर निगम के महापौर विक्रम अहाके फिर हुए कांग्रेस में शामिल

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को मतदान शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर आज यानी 19 अप्रैल को वोटिंग हो रही है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क:  लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को मतदान शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर आज यानी 19 अप्रैल को वोटिंग हो रही है। वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हुई और शाम 6 बजे तक जारी रहेगी। यूपी की पीलीभीत, सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद और रामपुर सीट के मतदाता वोटिंग करेंगे।

केजरीवाल के वकील ने ED दावे पर उठाए सवाल

शराब घोटाले मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं । दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सीएम केजरीवाल की याचिका पर आज शुक्रवार को एक बार फिर सुनवाई हुई। बता दें, केजरीवाल ने नियमित रूप से अपने डॉक्टर से वर्चुअल कंसल्टेंशन की मंजूरी मांगी है। इस बीच केजरीवाल ने जेल में आलू-पूड़ी और मिठाइयां खाने के ईडी के दावे पर जवाब देते हुए कहा कि घर से उन्हें जेल में 48 बार खाना भेजा गया है। जिसमें से सिर्फ तीन बार ही आम भेजे गए हैं।

ममता बनर्जी ने भाजपा पर कसा तंज

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में रामनवमी पर निकली शोभायात्रा के दौरान पथराव और लाठीचार्ज की घटना हुई थी। जिसे लेकर भाजपा सूबे की सरकार पर हमलावर है। तो वहीं सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी इसे बीजेपी की साजिश बता रहे हैं। इस जुबानी जंग के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मुर्शिदाबाद जा पहुंचीं। जहां रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने बीजेपी पर सवालिया अंदाज में जमकर निशाना साधा। और कहा कि आपको मस्जिद पर हमला करने का अधिकार किसने दिया?

ढाई फीट के अजीम मंसूरी ने बेगम संग किया मतदान

उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर आज शुक्रवार को मतदान हो रहा है। जहां प्रदेश की चर्चित कैराना लोकसभा सीट में भी मतदान चल रहा है। इसी बीच लोगों की निगाहें वोट डालने पहुंचे ढाई फीट के अजीम मंसूरी पर टिक गईं। अजीम अपनी पत्नी यानी बेगम के साथ पोलिंग बूथ पर पहुंच कर मतदान किया। इस दौरान अजीम मंसूरी ने कहा कि उन्होंने क्षेत्र में विकास और प्यार-मोहब्बत के लिए मतदान किया है।

विक्रम अहाके बीजेपी छोड़ कांग्रेस में लौटे

मध्य प्रदेश के बहुचर्चित छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र में राजनीतिक उठा पटक का माहौल लोकसभा चुनाव की वोटिंग के दिन तक जारी है। वजह साफ है, अब छिंदवाड़ा नगर निगम के महापौर विक्रम अहाके ने एक फिर से सभी को चौंका दिया है। जी हां, विक्रम अहाके ने यू टर्न लेते हुए वापस कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। जहां एक वीडियो जारी कर अहाके ने कमलनाथ और नकुलनाथ की तारीफ करते हुए कांग्रेस उम्मीदवार के लिए वोट डालने की अपील की।

उमरिया के बोचरो गांव में वोट का बहिष्कार

मध्यप्रदेश के 6 संसदीय क्षेत्रों में आज 19 अप्रैल शुक्रवार को सुबह से मतदान जारी है। इसी बीच सीधी लोकसभा के अंतर्गत आने वाले शहडोल जिले के बोचरो गांव में मतदान रुक गया है। मतलब साफ है, गांव में बाघ के लगातार मूवमेंट से परेशान ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। बता दें, पिछले दिनों से आसपास के 6-7 गांवों में लगातार बाघ का मूवमेंट बना रहता है। जिसके चलते गांव वासियों ने मतदान न करने का फैसला किया है।

बंगाल में TMC दफ्तर फूंकने का आरोप

पश्चिम बंगाल में मतदान वाले दिन बवाल के कई मामले सामने आए हैं। ऐसे में तृणमूल कांग्रेस ने ये दावा किया है कि अलीपुरद्वार तुफानगंज-2 ब्लॉक में बरोकोडाली-I ग्राम पंचायत के हरिरहाट क्षेत्र में टीएमसी के अस्थायी पार्टी कार्यालय को बीजेपी समर्थकों ने आग के हवाले कर दिया। तो वहीं, कूचबिहार में मतदान के दौरान भीड़ ने जमकर पथराव किया है।

दांव पर लगी बीजेपी-कांग्रेस के दिग्गजों की प्रतिष्ठा

देश की सबसे बड़ी चुनावी जंग में अब वोटिंग की घड़ी आ गई है। 543 लोकसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान हो रहे हैं। पहले चरण में 21 राज्यों की 102 लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान हो रहा है। पहले चरण में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी समेत मोदी मंत्रिमंडल के कई मंत्रियों, बीजेपी और कांग्रेस के कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है।

इमरान मसूद से बीजेपी-बसपा का मुकाबला

उत्तर प्रदेश की सहारनपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर इमरान मसूद चुनाव मैदान में हैं। आपको बता दें कि सहारनपुर सीट से पांच बार सांसद रहे राशिद मसूद के भतीजे इमरान 2014 के चुनावों में बीजेपी की ओर से तब पीएम पद के उम्मीदवार रहे नरेंद्र मोदी को लेकर बयान से विवादों में आ गए थे। इमरान मसूद का मुकाबला बीजेपी के सीटिंग सांसद राघव लखनपाल शर्मा और बसपा के माजिद अली से है।

देवेंद्र फड़णवीस ने वोटिंग को लेकर कही बड़ी बात

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने लोकसभा चुनाव को लेकर कहा, कि ये लोकतंत्र का महोत्सव है और इसमें अपनी भागीदारी सुनिश्चित करना सभी के लिए बेहद आवश्यक है। और निश्चित रूप से लोग बड़े पैमाने पर मतदान करेंगे।

जेपी नड्डा ने जनता से की मतदान की अपील

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने कहा, “आज लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण का मतदान है। मेरा सबसे निवेदन है कि सभी लोग बढ़-चढ़ कर इस महाउत्सव में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। और सभी लोग मतदान के लिए चुनाव में आवश्य भाग लें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button