शिक्षा में भाजपा ने अव्यवस्था पैदा कर दी: अखिलेश

  • बोले- विपक्ष पर बनाए जा रहे हैं मनगढ़ंत मामले
  • पूरे देश में अराजकता है वादों पर खरी नहीं उतरी बीजेपी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख व यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि यूपी में पूंजी निवेश का हवा महल दिखाकर लाखों नौकरियां सृजित होने का दावा किया गया। एमओयू तो बहुत से हो गए, लेकिन जमीन पर न तो एक उद्योग लगा और ना ही नौकरियां मिली। यूपी में लगने वाले उद्योग गुजरात चले गए। शिक्षा के क्षेत्र में भाजपा ने अव्यवस्था पैदा कर दी है। भाजपा सरकार में परीक्षाओं का पेपर लीक हो जाता है। नौकरी देने पर आरक्षण भी देना होगा, इसलिए जानबूझकर पेपर लीक की नौटंकी होती है। छापे डलवाकर धन वसूली का भंडाफोड़ होने से भाजपा की चारों ओर बदनामी हो रही है।
भाजपा जांच एजेंसियों के मार्फत विपक्षी नेताओं को बदनाम करने और उनकी गिरफ्तारी से आतंक फैलाने में लगी हैं। भाजपा पूंजीपतियों की समर्थक है और उसे वसूली की आदत है। वह मनी लांड्रिग के बहाने पालिटिकल लांड्रिग का मनगढ़ंत केस बनाती है। अब उसके कुछ ही दिन बचे हैं। केंद्र की सत्ता में पीडीए इंडिया गठबंधन आने वाला है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार अब आतंक और गिरफ्तारियों के बल पर सत्ता में आने की साजिश में लग गई है। पूरे देश में अराजकता है। भाजपा के भ्रष्टाचार की पोल खुल रही है। जनता में असंतोष तथा आक्रोश है। अपनी पराजय की आशंका से परेशान भाजपा अब विपक्ष को बदनाम करने का षडयंत्र रच रही है, जिसमें उसे कोई सफलता नहीं मिलने वाली है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जनता से किए गए वादों पर खरी नहीं उतरी है। किसानों से कर्जमाफी, उनकी आय दोगुनी करने की कोई नीति नहीं बनी। एसएसपी पर फसल खरीद की किसानों की मांग बर्बरता से दबाने का काम किया है। कर्ज और महंगाई से परेशान एक लाख किसानों ने आत्महत्या कर ली। केंद्र में सरकार बनते ही 2 करोड़ नौकरियां देने का वायदा किया था।

आजम को मनाने सीतापुर जाएंगे शिवपाल यादव

सपा सूत्रों के मुताबिक आजम खां के रामपुर में चुनाव बहिष्कार के बाद जल्द ही पूर्व मंत्री शिवपाल यादव उन्हें मनाने सीतापुर जेल जाएंगे। मामले पर सपा के राज्यसभा सदस्य जावेद अली खान ने कहा कि नवाबों के दौर में भी मुरादाबाद कभी रामपुर के अधीन नहीं रहा, पर अब है।

मुरादाबाद से रुचिवीरा ही होंगी उम्मीदवार

सीतापुर जेल में बंद प्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खां मुरादाबाद के मौजूदा सांसद एसटी हसन का टिकट कटवाने में कामयाब रहे। आजम की खास मानी जाने वाली रुचिवीरा यहां से सपा की प्रत्याशी होंगी। वहीं सपा नेतृत्व ने रामपुर में आजम की नहीं सुनी और मोहिबुल्लाह नदवी को मैदान में उतार दिया। नदवी दिल्ली की पार्लियामेंट स्ट्रीट जामा मस्जिद के इमाम हैं। वे मूल रूप से रामपुर के ही रहने वाले हैं। नदवी का टिकट फाइनल होने के बाद भी रामपुर में सपा के अंदर घमासान बढ़ता हुआ दिख रहा है। रामपुर में सपा के टिकट पर पिछला उपचुनाव लड़ चुके आसिम राजा ने बुधवार को निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर पर्चा भर दिया। रामपुर के सपा जिलाध्यक्ष अजय सागर का कहना है कि हमें आजम खां ने नदवी के बजाय आसिम राजा को चुनाव लड़ाने के निर्देश दिए हैं। रामपुर से सपा का नदवी को उतारना आजम के लिए झटका माना जा रहा है।

Related Articles

Back to top button