आचार संहिता का उल्लंघन कर रही बीजेपी

निर्वाचन आयोग से बोलीं ममता, सभी दलों को समान अवसर मुहैया क राएं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया और निर्वाचन आयोग से सभी दलों को समान अवसर मुहैया करने की अपील की। बनर्जी ने आरोप लगाया कि भाजपा अपने राजनीतिक फायदों के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है।
कूच बिहार और अलीपुरद्वार में रैलियों को संबोधित करते हुए बनर्जी ने आरोप लगाया कि निर्वाचन आयोग हालिया तूफान में जलपाईगुड़ी में नष्ट हुए मकानों को पुनर्निमित करने की अनुमति नहीं दे रहा। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख बनर्जी ने कहा, भाजपा केंद्रीय एजेंसियों का दुरूपयोग कर रही है। वे लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के राजनीतिक एजेंडा को पूरा करने के लिए ईडी (प्रवर्तन निदेशालय), सीबीआई और आयकर विभाग का इस्तेमाल कर रहे हैं। केंद्रीय जांच एजेंसियां और बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बल) और सीआईएसएफ (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) जैसे अर्द्धसैनिक बल भाजपा के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, हम निर्वाचन आयोग से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध करेंगे कि सभी दलों को समान अवसर मिले।

सभी आरोप बेबुनियाद : समिक

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने अपनी प्रतिकिया में कहा, केंद्रीय एजेंसियों का दुरूपयोग किए जाने के आरोप बेबुनियाद हैं। ए आरोप भ्रष्टाचार और अपनी नाकामियों से ध्यान भटकाने की कोशिश की है।

सीएए वैध नागरिकों  को  विदेशी बनाने की चाल है

नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए) के मुद्दे को लेकर भाजपा पर प्रहार करते हुए बनर्जी ने कहा कि सीएए के लिए आवेदन करने पर आवेदक को विदेशी घोषित कर दिया जाएगा और उन्होंने इसके प्रति आगाह किया। बनर्जी ने कहा, सीएए वैध नागरिकों को विदेशी बनाने की चाल है। जब आप (भाजपा) सीएए लागू कर देंगे, तो एनआरसी (राष्ट्रीय नागरिक पंजी) भी लागू होगा। हम पश्चिम बंगाल में न तो सीएए और न ही एनआरसी लागू होने देंगे। उन्होंने सवाल किया कि यदि भविष्य में एनआरसी लागू करने की योजना नहीं है तो जनगणना विभाग के एक सदस्य को सीएए समिति में क्यों शामिल किया गया।

कू च बिहार सीट पर अपराधी को बीजेपी ने दिया टिकट

बनर्जी ने कूच बिहार सीट से एक ऐसे व्यक्ति को फि र से टिक ट देने के लिए भी भाजपा की आलोचना की, जिनके खिलाफ क ई आपराधिक मामले हैं। उन्होंने कूच बिहार से फिर से चुनाव लड़ रहे निसिथ प्रमाणिक के संदर्भ में कहा, यह राष्ट्रीय शर्म की बात है कि एक व्यक्ति, जिनके खिलाफ क ई मामले लंबित हैं, उन्हें गृह राज्य मंत्री नियुक्त किया गया। बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में भाजपा के साथ हाथ मिलाने को लेकर विपक्षी इंडिया गठबंधन के घटक दलों–माकपा और कांग्रेस की भी आलोचना क ी। उन्होंने लोगों से क हा, यदि आप भाजपा को हराना चाहते हैं तो कांग्रेस और माक पा क ो वोट न दें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button