चेक बाउंस मामले में भाजपा नेता को मिली एक साल की सजा

विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड मामले में गैंगस्टर के तहत मिली चार साल की सजा के खिलाफ गाजीपुर के सांसद और प्रत्याशी अफजाल अंसारी की याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई हुई।

4PM न्यूज़ नेटवर्क:

अफजाल अंसारी के खिलाफ HC में आज सुनवाई

विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड मामले में गैंगस्टर के तहत मिली चार साल की सजा के खिलाफ गाजीपुर के सांसद और प्रत्याशी अफजाल अंसारी की याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। बता दें मामले की इस सुनवाई में पिछली कई तारीखों से इस मुकदमे पर दोनों पक्षों की ओर से दलीलें पेश की जा रही हैं।

‘कड़ी सुरक्षा में इरफान ने कहा कि अभी मैं जिंदा हूं’

आगजनी मामले के मुख्य आरोपी सपा विधायक इरफान सोलंकी को महाराजगंज जेल से कड़ी सुरक्षा में कानपुर कोर्ट लाया गया है। वहीं इरफान को एमपीएमएलए सेशन कोर्ट लाने से पहले पुलिस उसे सुरक्षा कारणों के चलते पुलिस लाइन ले गई, जहां कड़ी सुरक्षा में इरफान ने कहा कि अभी मैं जिंदा हूं।

भाजपा-सपा के बीच जबरदस्त टक्कर

श्रावस्ती संसदीय क्षेत्र के सियासी अखाड़े में मतदाता भाजपा और सपा में बंटे दिखे। वहीं बसपा की तरफ भी मतदाताओं का रूझान देखने को मिला। फिलहाल जीत- हार का फैसला दो ही दलों में सिमट कर रह गया है। संसदीय सीट के पांचों विधानसभाओं में तीन विधानसभाओं में भाजपा तो दो पर सपा का शोर दिखा।

चेक बाउंस मामले में भाजपा नेता को 1 साल की सजा

चेक बाउंस के एक मामले में गजरौला निवासी भाजना नेता को अदालत ने एक साल की सजा सुनाई है। इसके अलावा 70 लाख का जुर्माना भी लगाया है। आरोपी भाजपा नेता पत्नी को विधानसभा चुनाव भी लड़ा चुका है। बता दें थानाक्षेत्र के गांव चकनवाला निवासी सूरज सिंह का आरोप है कि उसकी खजूरी निवासी मुकेश कुमार उर्फ मुकेश चौधरी के बीच दोस्ती थी।

भाजपा ने बदली चुनाव प्रचार की रणनीति

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण की सभी 13 सीटों पर बढत बनाने के लिए पक्ष और विपक्ष ने पूरी ताकत झोंक दी है। पूरब में जातीय समीकरणों के जोर को देखते हुए विपक्ष के साथ ही भाजपा ने भी अपनी चुनाव प्रचार की रणनीति में बदलाव किया है।

जनसभा में अमित शाह ने सपा-बसपा को घेरा

उत्तर प्रदेश जिला कुशीनगर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को चीनी मिलों के मुद्दे पर घेरा। जहां अमित शाह ने कहा कि मैं आज बहन मायावती और अखिलेश यादव से पूछना चाहता हूं कि कुशीनगर ‘चीनी का कटोरा’ नाम से प्रसिद्ध था, लेकिन आपके समय में 5-6 चीनी मिलें बंद हुईं है।

कलेक्ट्रेट में CISF की निगरानी में रखी गईं ईवीएम

लोकसभा चुनाव के लिए श्रावस्ती के कलेक्ट्रेट परिसर में स्ट्रांग रूम बनाया गया है। जहां भिनगा और श्रावस्ती विधानसभा क्षेत्र की ईवीएम मशीनें सुरक्षित की गई हैं। जिसकी सुरक्षा के लिए सीआईएसएफ को तैनात किया गया है। जहां अनाधिकृत लोगों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है।

अखिलेश यादव ने भाजपा पर बोला हमला

लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश स्थित गाजीपुर में रैली करने पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर निशान साधा। और कहा कि ये लोग बीजेपी के थर्रा गए हैं। साथ ही सपा अध्यक्ष ने अग्निवीर से लेकर बेरोजगारी तक के मुद्दों पर सवाल उठाए।

अनुप्रिया पटेल ने किया बड़ा दावा

यूपी की मिर्जापुर सीट से केंद्रीय मंत्री और अपना दल सोनेलाल की नेता अनुप्रिया पटेल मैदान में हैं। अनुप्रिया पटेल इस सीट से लगातार दो बार सांसद रह चुकी है। और तीसरी बार जीत के इरादे से चुनाव में है। ऐसे में उन्होंने दावा किया कि इस बार भी मिर्जापुर में एनडीए की ही जीत होगी।

सातवें चरण में यूपी की 13 सीटों पर होगी वोटिंग

लोकसभा चुनाव अब अपने आखिरी चरण की ओर बढ़ गया है। सातवें चरण में यूपी की 13 सीटों पर वोटिंग होनी है। ऐसे में पक्ष और विपक्ष दोनों तरफ से जीत के दावे किए जा रहे हैं। यूपी सरकार में मंत्री और मैनपुरी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी जयवीर सिंह दावा किया है आखिरी चरण में बीजेपी सभी सीटों पर जीत हासिल करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button