राहुल के बयान पर भाजपा नेता हरदीप पुरी का पलटवार

 

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ब्रिटेन के भाषण को लेकर एक बार फिर से निशाना साधा और साफ तौर पर कहा कि स्वतंत्रता के साथ जिम्मेदारी का भाव भी आता है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि यह भी कहा कि किसी भी व्यक्ति को भारत के बाहर बोलने की आजादी है लेकिन इसके साथ ही उस व्यक्ति में जिम्मेदारी की भावना होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति देश से बाहर जाता है तो उसे बोलने की आजादी है लेकिन इसके साथ ही वह आजादी भी आती है जिसे मैं उत्तरदायित्व की आवश्यकता कहता हूं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम दुनिया के सबसे पुराने लोकतंत्र हैं लेकिन मिस्टर गांधी ब्रिटेन गए और कहा कि भारतीय लोकतंत्र बुनियादी ढांचे पर हमले का सामना कर रहा है।
भाजपा नेता ने उन्होंने कांग्रेस को यह भी याद दिलाया कि इंदिरा गांधी के शासन में नागरिक स्वतंत्रता पर अंकुश लगाया गया था। पुरी ने अपने बयान में राहुल गांधी के उद्देश्य पर सवाल उठाया और उनसे माफी मांगने को कहा। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि राहुल गांधी को स्पष्ट रूप से माफी मांगनी चाहिए। मंत्री ने कहा कि यह केवल इंदिरा गांधी सरकार थी जिसने आपातकाल के दौरान नागरिक स्वतंत्रता पर अंकुश लगाया था। पुरी ने कहा कि उनकी दादी ने वैध रूप से निर्वाचित राज्य सरकारों को निलंबित और खारिज करने के लिए 50 बार अनुच्छेद 356 का इस्तेमाल किया।
राहुल के चीन करो लेकर दिए गए बयान पर भी पुरी ने कटाक्ष किया। भाजपा नेता ने कहा ति वह एक दूरदर्शी कदम के रूप में चीन की बेल्ट एंड रोड पहल की सराहना करते हैं। क्या उन्हें पता है कि चीन का पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से होकर जाता है?… राहुल गांधी द्वारा वीर सावरकर पर दिए गए बयान को लेकर पुरी ने उनपर निशाना साधा। पुरी ने कहा कि मैंने अंग्रेजी में कुछ कहा (गधा लेकर उसकी घोड़े से रेस करा रह हैं) अब आप इसको समझ लीजिए, कहां सावरकर जी और कहां ये (राहुल गांधी).. छोड़ दीजिए इसको. आपको बता दें कि भाजपा राहुल के बयान को लेकर उनपर जबरदस्त तरीके से हमलावर है।

 

Related Articles

Back to top button