ललन की बची साख, गिरिराज का गढ़ हारी भाजपा

बेगूसराय की मेयर और डिप्टी मेयर की सीट पर हार गए प्रत्याशी

मुंगेर में मेयर सीट पर जदयू की विजय, समस्तीपुर जीत गई कांग्रेस

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बिहार नगर निगम चुनाव में बड़ा उलटफेर हुआ है। भाजपा अपने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के गढ़ बेगूसराय में चारों खाने चित हो गई। वहीं, मुंगेर में जदयू अध्यक्ष ललन सिंह की साख उनकी पार्टी समर्थित प्रत्याशी की जीत से बच गई है।
अगर बात बेगूसराय सीट की करें तो नगर निगम में बड़ा फेरबदल देखने को मिला। यहां बीजेपी के फायरब्रांड मंत्री गिरिराज सिंह सांसद हैं। वहीं, बेगूसराय में भाजपा के विधायक भी हैं लेकिन, मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव भाजपा नहीं जीत सकी। मेयर पद पर जदयू समर्थित उम्मीदवार ने जीत हासिल की है। वहीं, डिप्टी मेयर पर आरजेडी ने अपना कब्जा जमाया है। जदयू के अध्यक्ष ललन सिंह के मुंगेर की बात करें तो वह यहां के सांसद हैं। उन्होंने अपनी साख बचा ली है। मेयर पद का चुनाव जदयू के समर्थित उम्मीदवार ने जीता है। हालांकि डिप्टी मेयर को लेकर लोगों ने समर्थित उम्मीदवार को पसंद किया है।
उधर, समस्तीपुर नगर निगम में जेडीयू और कांग्रेस के समर्थित उम्मीदवार मेयर और डिप्टी मेयर के पद पर जीते हैं। वहीं, पूर्णिया नगर निगम से जेडीयू से समर्थित उम्मीदवार ने मेयर और डिप्टी मेयर पद पर जीत हासिल की है कटिहार में भाजपा एमएलसी अशोक अग्रवाल की पत्नी बीजेपी की समर्थन से मेयर बन गईं। वहीं, डिप्टी मेयर पद पर लोगों ने किसी भी समर्थित उम्मीदवार को पसंद नहीं किया। भागलपुर में ना तो बीजेपी के सांसद है और ना ही विधायक हैं। लेकिन, भाजपा ने मेयर पद पर जीत हासिल की है हालांकि डिप्टी मेयर पर आरजेडी जीती है।

Related Articles

Back to top button