भाजपा ने भारत के विकास के किए झूठे वादे: अखिलेश

  • बूथ, सेक्टर-जोन प्रभारियों से सपा अध्यक्ष ने किया संवाद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बूथ, सेक्टर और जोन प्रभारियों से सीधे संवाद कर सागंठनिक तैयारियों का जायजा रहे हैं। सभी लोकसभा प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे शीघ्र इन स्तरों पर कमेटियां गठित कर अपनी रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय को दे दें। पार्टी मुख्यालय के स्तर से हर दिन प्रगति की समीक्षा भी की जा रही है।
लोकसभा के पिछले दो चुनावों के नतीजे सपा के अनुकूल नहीं रहे। सपा और बसपा का गठबंधन भी कोई करिश्मा नहीं दिखा पाया। ऐसे में पार्टी बूथ स्तर पर अपने संगठन को मजबूत कर आगे बढऩे की रणनीति पर अधिक ध्यान दे रही है। आजमगढ़ और सोनभद्र के बूथ व सेक्टर प्रभारियों से अखिलेश यादव सीधा संवाद कर चुके हैं। उनसे दावेदारों के बारे में तक फीडबैक लिया जा चुका है। इसमें दावेदार के जातिगत समीकरण के साथ-साथ जनता के बीच उसकी पैठ और छवि को देखकर निर्णय लिया जाएगा। बारिश ने आते ही भाजपाई विकास का सच दिखा दिया अखिलेश यादव ने वीडियो ट्वीट कर सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने लिखा कि बारिश ने आते ही भाजपाई विकास का सच दिखा दिया। काशी को क्योटो बनाने चले थे, लेकिन वेनिस बना दिया।

लोकसभा प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में कमेटियों का करें गठन

यही प्रयोग अन्य जिलों में भी करने की योजना है। उससे पहले लोकसभा प्रभारियों से कहा गया है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में शत-प्रतिशत कमेटियों का गठन शीघ्र कर दें। 5-10 बूथ मिलाकर सेक्टर और 6-10 सेक्टर मिलाकर जोन तैयार किए जा रहे हैं। तय हुआ है कि कुछ जिलों में अखिलेश यादव जाकर इन प्रभारियों से संवाद करेंगे तो कुछ जिलों के प्रभारियों को लखनऊ पार्टी मुख्यालय पर भी बुलाया जा सकता है। इसके जरिये प्रयास है कि एक तो दावेदारों के बारे में आकलन कर लिया जाए। साथ ही बूथ से लेकर जोन प्रभारियों तक के मन में यह बात बैठानी है कि उन्हें किसी व्यक्ति विशेष का चुनाव नहीं, बल्कि पार्टी के प्रत्याशी का चुनाव लड़ाना है। जो भी दावेदार सबसे मजबूत होगा, उसी पर पार्टी दांव लगाएगी।

Related Articles

Back to top button