राम मंदिर उद्घाटन के जरिए नौटंकी कर रही भाजपा: ममता

बोलीं- कोर्ट के निर्देश पर बन रहा मंदिर, जब तक जिंदा हूं, समाज में बंटवारा नहीं होने दूंगी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता ने भाजपा की मोदी सराकर पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर के उद्घाटन के जरिए भाजपा नौटंकी कर रही है। जयनगर में कार्यक्रम में ममता बनर्जी ने कहा, मैं धार्मिक आधार पर जनता को बांटने में विश्वास नहीं करती। साफ तौर पर कहा कि जब तक जिंदा हूं, समाज में बंटवारा नहीं होने दूंगी। उन्होंने कहा कि मैं उन उत्सवों में विश्वास करती हूं जो सभी समुदायों के लोगों को साथ लेकर चलते हैं और एकता की बात करते हैं। 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह होना है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य रूप से उपस्थित हो रहे हैं। हालांकि, इसको लेकर रेेह्याजनीति भी जबरदस्त तरीके से हो रही है। इन सबके बीच पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर निशाना साधा है।
ममता ने साफ तौर पर कहा कि जब तक जिंदा हूं, समाज में बंटवारा नहीं होने दूंगी। उन्होंने कहा कि मैं उन उत्सवों में विश्वास करती हूं जो सभी समुदायों के लोगों को साथ लेकर चलते हैं और एकता की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा इसे (राम मंदिर उद्घाटन) अदालत के निर्देश के तहत कर रही है, लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले इसे नौटंकी के तौर पर कर रही है।
उन्होंने दावा किया कि हम भाजपा के सामने आत्मसमर्पण नहीं करेंगे। ममता ने साफ तौर पर कहा कि मैं लोगों को धार्मिक आधार पर बांटने में विश्वास नहीं रखती। उन्होंने सीधे तौर पर पार्टी नेता शेख शाहजहां के मामले का जिक्र किए बिना कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि मैं माफिया का नेता हूं।

तृणमूल कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेें के : घोष

मंत्री के आरोपों को खारिज करते हुए भाजपा सांसद दिलीप घोष ने कहा कि पश्चिम बंगाल के लोगों को बचाने के लिए तृणमूल कांग्रेस सरकार को तुरंत सत्ता से उखाड़ फेंकना चाहिए। एक अन्य स्थानीय भाजपा नेता ने भी केंद्रीय एजेंसियों के खिलाफ टिप्पणी के लिए चट्टोपाध्याय की गिरफ्तारी की मांग की। वाम मोर्चा नेता सुजॉन चक्रवर्ती ने कहा कि चट्टोपाध्याय इस तरह के बयानों से राजनीतिक लाभ हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं।

ईडी पर हमला जनाक्रोश का विस्फोट : शोभनदेब

कोलकाता। पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री शोभनदेब चट्टोपाध्याय के एक बयान से विवाद हो गया है। अपने बयान में शोभनदेब ने आरोप लगाया कि उत्तर 24 परगना में ईडी टीम पर हुए हमले की वजह जनाक्रोश का विस्फोट है। चट्टोपाध्याय के बयान से राज्य की सियासत गरमा गई है। भाजपा सांसद दिलीप घोष ने मंत्री के बयान से नाराजगी जताते हुए कहा कि बंगाल के लोगों को टीएमसी सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकना चाहिए। पश्चिम बंगाल के कृषि मंत्री शोभनदेब चट्टोपाध्याय ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि हमने राज्य में एक स्थान पर जनाक्रोश का विस्फोट देखा, भविष्य में भारत में अन्य स्थानों पर भी ऐसी घटनाएं होंगी। चट्टोपाध्याय ने यह भी दावा किया कि नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) ने केंद्र में वर्तमान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले शासन में कई करोड़ रुपये के घोटालों का खुलासा किया है, लेकिन पार्टी सिर्फ गैर-भाजपा शासित राज्यों में ही जांच एजेंसियां भेजती है।

Related Articles

Back to top button