प्रदेश में विकास की राजनीति कर रही भाजपा : शलभ मणि

लखनऊ। देवरिया सदर से चुनकर पहली बार विधान परिषद पहुंचे विधायक शलभ मणि त्रिपाठी को भाजपा ने विधान सभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलने का मौका देकर देवरिया की जनता सम्मानित किया। शलभ ने विधान सभा में अपने पहले भाषण में ही लोगों का ध्यान खींचा। शलभ ने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि विपक्ष नफरत की राजनीति कर रहा है लेकिन उत्तर प्रदेश की जनता ने जाति, धर्म से ऊपर उठकर योगी आदित्यनाथ को दोबारा सरकार में लाकर यह साबित किया है कि भाजपा विकास की राजनीति कर रही है। शलभ ने राहत इंदौरी के शेर कैंचियां हमें उड़ने से खाक रोकेंगी, हम परों से नहीं हौंसलों से उड़ते हैं से अपनी बात को समाप्त किया। भाजपा के सदर विधायक डॉ. शलभ मणि त्रिपाठी ने विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान देवरिया व कुशीनगर में कराए गए विकास कार्यों का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि जब कोविड-19 बीमारी आई तो देवरिया समेत प्रदेश के 36 जिलों में एक भी वेंटीलेटर नहीं थे। ऐसे कठिन समय में सीएम योगी के नेतृत्व में सरकार ने तेजी से काम किया। दो वर्ष के भीतर देवरिया में महर्षि देवरहा बाबा के नाम पर मेडिकल कॉलेज देने का कार्य किया।

लापरवाह सिस्टम के चलते नहीं बन पा रही क्षतिग्रस्त सड़क : बृजभूषण

  •  अफसरों की कार्यप्रणाली से बीजेपी सांसद खफा

लखनऊ। बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने अफसरों की कार्यप्रणाली के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। हाल ही में गोंडा की एक खराब सड़क को लेकर उन्होंने न सिर्फ मौजूदा व्यवस्था पर व्यंग्य साधा, बल्कि अफसरों पर भी निशाना साधा। वायरल वीडियो में उन्होंने कहा कि यहां भाजपा कार्यकर्ताओं से तो सुधरने की अपेक्षा की जाती है, पर अधिकारी न सुधरें तो कोई बात नहीं। इससे पहले मनसे कार्यकर्ता से उनकी बातचीत का ऑडियो भी काफी वायरल हुआ था। छठी बार लोकसभा में पहुंचे कैसरगंज (गोंडा) से सांसद ब्रज भूषण शरण सिंह के चर्चे दूर-दूर तक हैं। कुछ दिन पहले उच्चस्तर से भाजपा कार्यकर्ताओं और विधायकों को ठेके-पट्टों से दूर रहने के साथ ही सुधरने की नसीहत दी गई थी। इसी बीच गोंडा के तरबगंज क्षेत्र के शरीफगंज बंधा मार्ग की दुर्दशा पर उनका एक वीडियो आ गया। इसे खुद उन्होंने सोशल मीडिया पर साझा किया था। इसमें इस मार्ग की एक पुलिया पर गड्ढे दिखाते हुए वे कह रहे हैं कि राहगीरों के मरने का इंतजाम कर दिया गया है। अधिकारियों की तानाशाही चल रही है।

आखिर में व्यंगात्मक लहजे में कहते हैं- जय हो पीडब्ल्यूडी की, जय हो अधिकारियों की। ब्रज भूषण ने कहा कि डीएम की मौजूदगी में खराब सड़क का मुद्दा निगरानी समिति की बैठक में उठा चुका हूं, लेकिन जब कोई सुधार नहीं हुआ तो सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी बात रखनी पड़ी। उन्होंने कहा कि कुछ समय पूर्व अयोध्या के तत्कालीन डीएम ने गोंडा से राम की पैड़ी पर आने वाले छोटे पुल पर भारी वाहनों को रोकने के लिए चार पिलर लगा दिए। इनसे टकराकर कई लोगों की मौत हुई। उन्होंने कहा कि क्या इस तरह के मामलों में जिम्मेदार अधिकारियों पर मुकदमा नहीं होना चाहिए? वे कहते हैं कि उनकी शिकायतों पर सीएम ने कई बार बड़ा एक्शन लिया है, लेकिन रोज-रोज तो उनसे मिलकर हकीकत बता पाना मुमकिन नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button