बीजेपी बताए उनके कार्यकर्ता देशभक्त या मोदी भक्त: उद्धव

मुंबई रैली में संबोधन में हिंदू के बजाय देशभक्त के उपयोग पर भाजपा पर बरसे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
छत्रपति संभाजीनगर। शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे ने राहुल गांधी और अन्य नेताओं की उपस्थिति में मुंबई में विपक्षी गठबंधन इंडिया की रैली को संबोधित करते समय उनकी प्रारंभिक टिप्पणियों को लेकर उनकी आलोचना करने पर भाजपा पर निशाना साधा। मुंबई के शिवाजी पार्क में आयोजित रैली में ठाकरे ने वहां मौजूद लोगों को हिंदू भाइयों और बहनों के पारंपरिक संबोधन के बजाय मेरे देशभक्त और देशप्रेमी भाइयों और बहनों के रूप में संबोधित किया था।
शिवाजी पार्क का बाल ठाकरे के दिनों से ही शिवसेना की रैलियों से जुड़ाव रहा है। बाल ठाकरे अपने भाषण की शुरुआत मेरे हिंदू भाइयों और बहनों शब्द का इस्तेमाल करते थे। उद्धव ठाकरे ने हिंगोली जिले के वसमत में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, रैली में मेरे भाषण के शुरुआती वाक्य पर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने मेरी आलोचना की। लेकिन मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या वे देशभक्त नहीं हैं? ठाकरे ने कहा कि उन्होंने देशप्रेमी शब्द का इस्तेमाल इसलिए किया, क्योंकि विपक्षी गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडिया) देश और लोकतंत्र को बचाना चाहता है। उन्होंने कहा, लेकिन कुछ भाजपा नेताओं ने यह आरोप लगाते हुए मेरी आलोचना की कि मेरी भाषा (हिंदुत्व पर रुख) बदल गई है। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या आप देशभक्त नहीं हैं? आप मोदी भक्त हैं या देशभक्त? हम देशभक्त हैं, मोदीभक्त नहीं।

अपने गांवों में आने वाले रथों को रोंके

ठाक रे ने लोगों से उनके गांवों में आने वाले रथों को रोकने की अपील की, जो स्पष्ट रूप से भाजपा के चुनाव प्रचार का संदर्भ था। उन्होंने कहा, अगर प्रशासन क ार्रवाई नहीं क रता है, तो लोगों क ो क ार्रवाई करनी चाहिए। ठाक रे ने हिंगोली के मौजूदा सांसद हेमंत पाटिल की भी आलोचना की, जिन्होंने 2019 का लोक सभा चुनाव शिवसेना (अविभाजित) के उम्मीदवार के रू प में जीता था, लेकिन हाल ही में एकनाथ शिंदे खेमे में शामिल हो गए। उन्होंने कहा, इससे पहले, परभणी सीट से जीतने वाले शिवसेना सांसदों ने पार्टी छोड़ दी थी। लेकिन (संजय) जाधव (परभणी से मौजूदा सांसद) प्रलोभनों क ा विरोध किया। ठाक रे ने दो पार्टियों को तोडऩे वाले बयान को लेकर उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फ डणवीस पर भी क टाक्ष किया। उन्होंने क हा, कुछ लोग राज्य में दो पार्टियों को तोडऩे पर गर्व महसूस क र रहे हैं। उन्हें सेंधमारी के लिए लाइसेंस दिया जाना चाहिए।

Related Articles

Back to top button