केशव मौर्य की तस्वीर हटाना भारी पड़ेगा भाजपा को

4पीएम की परिचर्चा में उठे कई सवाल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी विधान सभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है, लेकिन दिलचस्प बात ये है कि भाजपा के संकल्प पत्र में पीएम मोदी और सीएम योगी की तस्वीर तो नजर आ रही है मगर डिप्टी सीएम केशव मौर्य की तस्वीर नदारद है। इसके पीछे भाजपा में कुछ तो चल रहा है। ये बातें निकलकर सामने आई वरिष्ठï पत्रकार अजय शुक्ला, श्वेता आर रश्मि, शीतल पी सिंह, विनीत नारायण, हरिजिंदर, सबा नकवी और 4पीएम के संपादक संजय शर्मा के साथ एक लंबी परिचर्चा में।
अजय शुक्ला ने कहा खन्ना योगी के करीबियों में है, उन्होंने ही गणित सेट किया है। ऐसे में उनकी भी फोटो है। योगी के सामने दूसरा खड़ा न हो जाए इन्हीं वजहों से केशव की तस्वीर हटाई गई। श्वेता आर रश्मि ने कहा कभी केशव मौर्य तो कभी बेबीरानी मौर्य के नाम पर राजनीति करती है भाजपा, मगर उनको तवज्जों नहीं देती। यूपी में जातिगत समीकरण है, उसको साधने के लिए डिप्टी सीएम बना दिया मगर उनकी हैसियत है नहीं। शीतल पी सिंह ने कहा पिछड़ी जातियों के बीच केशव मौर्य की लंबी पहुंच हैं। ऐसे में संकल्प पत्र में जो कुछ भी हुआ केंद्रीय नेतृत्व पर सहमति होगी, तभी तस्वीर हटाई जाएगी। विनीत नारायण ने कहा केशव पेंडुलम की तरह हिल रहे हैं, पिछड़ों में इसको लेकर नाराजगी है। पिछड़ों जाति की गोलबंदी करने में केशव मौर्य आगे थे, उनको ही साइडलाइन किया जा रहा, इसका परिणाम चुनाव में दिखेगा। हरिजिंदर ने कहा कवरपेज पर मोदी, योगी, स्वतंत्र देव, खन्ना आदि हैं केशव मौर्य नहीं है, ये बड़ी हैरान करने वाली बात है। योगी मिनी मोदी की तरह काम कर रहे, जहां वे होंगे, वहां केशव मौर्य नहीं होंगे और यूपी में सोशल इंजीनियरिंग शाह, योगी की ही चलेगी।
सबा नकवी ने कहा ये सत्य है बीजेपी के इंस्टस्कचर में ओबीसी है पर चलती है ठाकुरों और ब्राह्मïणों की। यूपी में ठोको नीति, ठाकुर की राजनीति अभी चल रही है। अगर इस बार बीजेपी कमजोर होकर यूपी में सरकार बनाती है तो योगी की मदद उच्च नेतृत्व नहीं करेगा और केशव की जगह और कोई चेहरा ला सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button