मंत्री रामप्पा के बिगड़े बोल ! श्रीकृष्ण से की रेवन्ना की तुलना, BJP की फजीहत शुरू

देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। दूसरे चरण का मतदान हो चुका है, अब देश की निगाहें तीसरे फेज की वोटिंग पर टिकी हुई हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। दूसरे चरण का मतदान हो चुका है, अब लोगों की निगाहें तीसरे फेज की वोटिंग पर टिकी हुई हैं। इस बीच कर्नाटक में जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के सेक्स स्कैंडल मामले में एक नया विवाद शुरू हो गया है। दरअसल, कर्नाटक के मंत्री रामप्पा तिम्मापुर ने हासन सेक्स स्कैंडल केस के आरोपी प्रज्वल रेवन्ना को लेकर ऐसा बयान दिया है, जिसकी वजह से विवाद खड़ा हो गया है. मंत्री तिम्मापुर ने जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना की तुलना भगवान कृष्ण से कर दी है। आपको बता दें कि तिम्मापुर का कहना है कि यह पेनड्राइव मामला, देश में इससे बुरा कुछ नहीं हुआ है.यह गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बना सकता है. भगवान श्रीकृष्ण महिलाओं के साथ भक्तिभाव से रहते थे. लेकिन प्रज्वल के मामले में ऐसा नहीं था.मुझे लगता है कि वह उस रिकॉर्ड को तोड़ना चाहता है।

ऐसे में कर्नाटक के आबकारी मंत्री आरबी तिम्मापुर के इस आपत्तिजनक बयान का विरोध शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि प्रज्वल रेवन्ना पर महिलाओं का यौन उत्पीड़न का जो मामला सामने आया है। और इससे जुड़े पेन ड्राइव मिली है इसमें उनकी महिलाओं के साथ क्लिपिंग है। ये मामला सामने आने के बाद रेवन्ना देश छोड़कर चले गए हैं. वहीं इस मामले की जांच के लिए कर्नाटक सरकार ने एक स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम का गठन किया है। जिसके बाद सेक्स स्कैंडल मामले की जांच कर रही एसआईटी ने प्रज्वल रेवन्ना को राहत नहीं दी है। मिली जानकारी के मुताबिक एसआईटी ने उनको सात दिन की मोहलत देने से इनकार कर दिया है.बता दें कि प्रज्वल रेवन्ना इन दिनों विदेश में हैं. उन्होंने एसआईटी के सामने पेश होने के लिए सात दिनों का समय मांगा था, लेकिन जांच एजेंसी ने उनको समय देने से साफ़ इनकार कर दिया है।

जानिए कर्नाटक के मंत्री ने क्या कहा ?

जानकारी के मुताबिक पहले खबर थी कि प्रज्वल रेवन्ना ने फ्रैंकफर्ट (जर्मनी) से बेंगलुरु के लिए टिकट बुक किया है. वह 3 मई की देर शाम केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरेंगे. बताया जा रहा है कि वह 4 मई को एसआईटी अधिकारियों के सामने पेश होने की योजना बना रहे हैं. इस दौरान प्रज्वल रेवन्ना को एयरपोर्ट से हिरासत में लिए जाने की संभावना जताई गई थी। इसके साथ ही सीआरपीसी की धारा 41ए के तहत एसआईटी के सामने पेश होने के लिए नोटिस जारी किया गया है। प्रज्वल रेवन्ना को 24 घंटे के भीतर अधिकारियों के सामने पेश होना होगा।

बता दें कि प्रज्वल पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस के संस्थापक और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते और पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना के बेटे हैं.चुनाव से ठीक पहले, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बड़ी संख्या में कथित तौर पर प्रज्वल से जुड़ी वीडियो और तस्वीरें वायरल हुई थीं. इसके बाद कर्नाटक राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष नागलक्ष्मी चौधरी के अनुरोध पर कर्नाटक सरकार ने एसआईटी का गठन किया था। प्रज्वल की पूर्व रसोइया और रिश्तेदार की शिकायत पर उनके खिलाफ होलेनारासीपुरा में यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया. पीड़िता ने आरोप लगाया कि प्रज्वल ने उसकी बेटी को वीडियो कॉल कर आपत्तिजनक बातें की. इस वजह से उनकी बेटी ने प्रज्वल को ब्लॉक कर दिया।

इसके बाद JDS की एक कार्यकर्ता ने आरोप लगाया है कि प्रज्वल ने उसका रेप किया है। शिकायत में महिला ने कहा कि प्रज्वल ने बंदूक की नोक पर उसके साथ बलात्कार किया और अपने मोबाइल फोन पर विडियो बनाया। आरोप है कि प्रज्वल उसे MP क्वार्टर में ले गया था जहां बंदूक की नोक पर अपराध को अंजाम दिया। प्रज्वल ने धमकी भी दी कि अगर उसने किसी को बताया कि तो वह उसे और उसके पति को भी मार डालेगा। इतना ही नहीं साथ ही ये भी कहा कि उसका विडियो सार्वजनिक कर दिया जाएगा। बता दें कि प्रज्वल पर कई महिलाओं का यौन शोषण करने का आरोप है। रिपोट्स के अनुसार राज्य सरकार की SIT मामले की जांच कर रही है। जेडीएस पहले ही प्रज्वल को पार्टी से सस्पेंड कर चुकी है।

महिला ने प्रज्वल रेवन्ना लगाया ये आरोप

महिला राजनेता ने पुलिस को बताया कि वह अक्सर विधायकों और सांसदों के साथ लोगों के मुद्दों को उठाती थी। 2021 में उन्होंने कॉलेज के छात्रों के लिए छात्रावास की सीटें बढ़ाने का मुद्दा उठाया। वह छात्राओं की शिकायत लेकर प्रज्वल रेवन्ना से मिलने उनके सांसद आवास हासन पहुंचीं। उस दौरान महिला ने बताया कि ग्राउंड फ्लोर पर कई लोग बैठे थे। वो भी वहां जाकर बैठ गई भीड़ काफी थी, वहीं एक कर्मचारी ने आकर उसे पहली मंजिल पर जाने को कहा। और उसे ऊपर एक कमरे में बैठाकर वहीं प्रज्वल का इंतजार करने को कहा गया। प्रज्वल ने नीचे बैठे सभी लोगों से मुलाकात की और सबको वहां से निकाल दिया।

महिला ने बताया कि प्रज्वल अकेले कमरे में आए और दरवाजा बंद कर लिया। वह डरकर सोफे से खड़ी हो गई। उसने प्रज्वल के दरवाजा बंद करने का विरोध किया तो उसने ये कहा कि लोग आकर डिस्टर्ब करेंगे और उनकी बात नहीं हो पाएगी इसलिए वह दरवाजा बंद कर रहा है। महिला ने बताया, ‘मुझे प्रज्वल की हरकत का कतई अंदाजा नहीं था। वह आकर मेरे बगल में सोफे पर बैठ गया। मुझे थोड़ी बहुत हिचकिचाहट हुई। ऐसे में आपको जो बताने जा रहें हैं उसे सुनकर आप वाकई दंग रह जाएंगे। दरअसल, महिला ने आगे बताया कि मैंने उससे बात करनी शुरू की तो उसने मेरी कमर पर हाथ रखा, उस समय जब मैंने विरोध किया तो उसने मुझसे कहा कि मेरे पति की वजह से मेरी मां को विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं मिला।

इसके आगे महिला ने आरोप लगाया कि प्रज्वल ने मुझे लालच दिया कि अगर मेरे पति को राजनीतिक रूप से आगे बढ़ना है तो मुझे उसका पालन करना करेगा और उसकी शारीरिक जरूरतों को पूरा करे। ‘जब मैंने इनकार कर दिया, तो उसने मुझे धमकी देते हुए कहा कि उसके पास एक बंदूक है और वह मुझे और मेरे पति को नहीं छोड़ेगा। फिर प्रज्वल ने मेरे शरीर के सारे कपड़े उतारकर अपने मोबाइल फोन पर रिकॉर्डिंग की। और मेरा रेप किया। उसने इस वीडियो को लीक करने की धमकी दी। प्रज्वल को जब भी जरूरत पड़ी, अपनी शारीरिक जरूरतों को पूरा करने के लिए मुझे मजबूर किया।

आपको बता दें कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बताया कि प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ रेप का मामला दर्ज किया गया है। यह केस एक महिला के 20 साल के बेटे की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया। ऐसे में महिला का कहना है कि प्रज्वल के पिता और JDS विधायक एच. डी. रेवन्ना और उनके करीबी सतीश बबन्ना ने उसकी मां का किडनैप किया। सिद्धारमैया ने कहा कि उन्होंने पुलिस को पीड़ित की पहचान करने, उसका पता लगाने और उसे सुरक्षा देने का निर्देश दिया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक सतीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूछताछ जारी है। महिला तीन बच्चों की मां है और उसका अपहरण मैसुरु जिले के कृष्णराजा नगर स्थित उसके आवास से किया गया था। सांसद प्रज्वल रेवन्ना (33) से कथित तौर पर संबंधित कई अश्लील वीडियो क्लिप में सामने आए हैं। वह हासन लोकसभा क्षेत्र से एनडीए उम्मीदवार हैं, जहां 26 अप्रैल को मतदान हुआ था। उसके बाद वह राजनयिक पासपोर्ट पर विदेश चले गए।

ऐसे में कर्नाटक में पेन ड्राइव स्कैंडल के बाद राजनीति गरमाई हुई है। मामले की जांच के लिए राज्य सरकार द्वारा SIT गठित की गई है। एसआईटी ने मुख्यंमत्री सिद्धारमैया को बताया कि इस मामले में प्रज्ज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया जा सकता है। बता दें कि ब्लू कॉर्नर नोटिस किसी अपराध के संबंध में व्यक्ति की पहचान, स्थान या गतिविधियों के बारे में अतिरिक्त जानकारी एकत्र करने के लिये जारी किया जाता है।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एसआईटी के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की है। और उस दौरान उन्होंने प्रज्ज्वल रेवन्ना को गिरफ्तार करने के लिए तत्काल एक्शन लेने के लिए कहा। साथ ही बैठक में एसआईटी के अधिकारियों ने सीएम को बताया कि रेवन्ना की गिरफ्तारी के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे। अधिकारियों ने कहा कि जांच में तेजी लाने के लिए सीबीआई द्वारा ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया जा सकता है। SIT ने कहा कि जैसे ही एयरपोर्ट से कोई जानकारी मिलेगी, रेवन्ना को तुरंत गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button