भाजपा की आंखों का पानी मर चुका है: अखिलेश

  • सपा अध्यक्ष ने सोनम वांगचुक के अनशन को लेक र मोदी सरकार पर साधा निशाना
  • जेएनयू में पीडीए की जीत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ । समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने लद्दाख को राज्य दर्जा देने की मांग को लेकर लेह में आमरण अनशन कर रहे जलवायु के क्षेत्र में काम करने वाले कार्यकर्ता सोनम वांगचुक को समर्थन देने की घोषणा की। यादव ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर वांगचुक का समर्थन करते हुए पोस्ट कर कहा, पानी और नमक के सहारे अनशन करने वालों का महत्व वो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) क्या समझेगी, जिसकी आंख का पानी मर गया है और जो नमक का कर्ज तक चुकाना नहीं जानते।
उन्होंने कहा, देश की जनता सोनम वांगचुक जी द्वारा लद्दाख और देश की सीमाओं की रक्षा के लिए किए जा रहे संघर्ष में हर तरह से उनके साथ है। यादव ने कहा, भाजपा के अहंकार ने उसकी देखने, सुनने और समझने की शक्ति छीन ली है। ए भाजपा का पतनकाल है। सोनम वांगचुक लद्दाख को पूर्णकालिक राज्य बनाने और उसकी पारिस्थितिकी को खनन गतिविधियों से बचाने की मांग को लेकर पिछले 20 दिन से आमरण अनशन कर रहे हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जेएनयू में पीडीए ने जीत हासिल की है। इसी तरह जनता लोकसभा चुनाव में भी भाजपा को हरा देगी। उन्होंने चुनाव में जीत के लिए मतदान भी-सावधान भी का मंत्र दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर कहा कि जेएनयू के छात्रसंघ चुनाव में पीडीए की एकजुटता की जीत हुई है। उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर कहा कि पीडीए की एकजुटता ने जेएनयू छात्र संघ चुनाव में समेकित रूप से सभी महत्वपूर्ण पदों पर जीत हासिल की है और भाजपा समर्थित एबीवीपी को भारी अंतर से बुरी तरह हराया है। दलित अध्यक्ष सहित सभी विजयी पदाधिकारियों और उन्हें चुनने वाले सजग, सतर्क मतदाता विद्यार्थियों को भी बहुत बधाई और जेएनयू की नकारात्मक छवि बनाने वालों को आगे भी यूं ही हराते रहने व देशहित में सकारात्मक राजनीति का झंडा फहराते रहने के लिए शुभकामनाएं! जेएनयू के छात्रों की तरह देश भर के युवा आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा राज में फैली ‘अभूतपूर्व बेरोजग़ारी’, पेपर लीक होने की वजह से कहीं ‘नौकरी न मिलने की हताशा’ और ‘इलेक्टोरल बॉण्ड’ के रूप में फैले भाजपा के ‘अथाह भ्रष्टाचार’ को हमेशा के लिए दूर करने के लिए, महंगी पढ़ाई और चतुर्दिक महंगाई से त्रस्त अपने परिवारों और आसपास के लोगों को भी भाजपा के खिलाफ मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे।

मतदाताओं को डराने की तैयारी : अजय सागर

सपा जिलाध्यक्ष अजय सागर ने कहा कि जिला स्तर पर सपा ने रामपुर सीट से चुनाव का बहिष्कार किया है। इस चुनाव में भी पिछले चुनावों की तरह मतदाताओं को डराने की तैयारी है। सपा के राष्टï्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव रामपुर सीट के लिए जो फैसला करेंगे सभी को मंजूर होगा।

रामपुर लोस सीट पर सपा ने दिल्ली जामा मस्जिद के इमाम को मिल सकता है टिकट

समाजवादी पार्टी ने रामपुर लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। सूत्रों के मुताबिक सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सपा-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार के रूप में दिल्ली की जामा मस्जिद के इमाम मुहिब्बुलाह को रामपुर से टिकट दिया है। रामपुर लोकसभा सीट से एसटी हसन को उम्मीदवार बनाए जाने की अटकलें लगाई जा रही थी लेकिन मुहिब्बुलाह के नाम के एलान के बाद सभी अटकलों पर विराम लग गया है। सपा प्रत्याशी मुहिब्बुलाह आज लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन भरेंगे। दिल्ली से वह देर रात रामपुर पहुंच गए थे। हालांकि टिकट मिलने की आधिकारिक घोषणा अभी बाकि है, कुछ ही देर में घोषणा की जा सकती है। बता दें वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में रामपुर से आजम खां ने जीत हासिल की थी, किंतु बाद में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद उन्होंने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद हुए उपचुनाव में भाजपा के घनश्याम लोधी ने यहां से जीते थे। इस बार भी भाजपा ने घनश्याम लोधी को ही रामपुर से टिकट दिया है।

Related Articles

Back to top button