भाजपा का लोकसभा अभियान लडख़ड़ा रहा है, पाकिस्तान को लेकर दिए बयान पर मणिशंकर ने दी सफाई

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा कि हमें पाकिस्तान को सम्मान देना चाहिए क्योंकि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है। भाजपा ने मणिशंकर अय्यर के इस बयान को लेकर कांग्रेस पार्टी को घेर लिया। हालांकि अब मणिशंकर अय्यर की अपने बयान पर सफाई दी है और कहा कि यह पुराना वीडियो है। उन्होंने कहा कि भाजपा का लोकसभा अभियान लडख़ड़ा रहा है और इसलिए पुराने वीडियो निकाले जा रहे हैं।
मणिशंकर अय्यर ने कहा ‘मैं वीडियो में स्वेटर पहने दिख रहा हूं तो ये स्वभाविक बात है कि यह कई महीने पहले सर्दियों में बनाया गया था। भाजपा का लोकसभा अभियान लडख़ड़ा रहा है और इसलिए पुराने वीडियो निकाले जा रहे हैं। मैं उनके खेल में नहीं फंसने वाला। जो लोग जानना चाहते हैं, वो मेरी दो किताबों मेमोर्स ऑफ ए मेवरिक और द राजीव आई न्यू पढ़ सकते हैं।
मणिशंकर के जिस वीडियो पर बयानबाजी हो रही है, उसमें अय्यर ने कहा कि ‘पाकिस्तान एक संप्रभु देश है और उनकी भी इज्जत है, उस इज्जत को कायम रखते हुए आप उनसे जो भी बात करना चाहते हैं करें, लेकिन बात तो करें। बंदूक लेकर आप घूम रहे हैं और उससे तनाव बढ़ रहा है।’ अय्यर ने कहा कि ‘अगर वहां कोई पागल सत्ता पर काबिज हो जाए तो क्या होगा, उनके पास परमाणु बम है। हमारे पास भी है, लेकिन अगर लाहौर स्टेशन पर बम फूटा तो सिर्फ 8 सेकेंड में बम का रेडिएशन अमृतसर पहुंच जाएगा। ऐसे में हमें कोशिश करनी चाहिए कि बातचीत करके बमों का इस्तेमाल रोका जाए।
मणिशंकर अय्यर का वीडियो जैसे ही सामने आया, वैसे ही भाजपा नेताओं ने कांग्रेस को घेर लिया और अय्यर के बयान के लिए उनपर तीखा हमला बोला। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि ‘कांग्रेस का पाकिस्तान प्रेम रुकता नहीं दिख रहा। मणिशंकर अय्यर, जो प्रथम परिवार के करीबी हैं, वे कांग्रेस पार्टी की ओर से पाकिस्तान की ताकत का प्रदर्शन करते हैं।’ पूनावाला ने कहा कि ‘जो पाकिस्तान हमारे देश में आतंकवादी भेजता है, उनसे बात करने की सलाह दी जा रही है।’ केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि ‘कांग्रेस नेता भारत में रहते हैं, लेकिन उनका दिल पाकिस्तान में रहता है। पाकिस्तान की इतनी हिम्मत? भारत जानता है कि मुंहतोड़ जवाब कैसे देना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button