महायुति में महाभारत: शिंदे गुट के इस बयान से BJP की बढ़ी टेंशन

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान जारी है। इस दौरान महाराष्ट्र में NDA के नेतृत्व वाले महायुति गठबंधन में कुछ भी ठीक नहीं चल आ रहा है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान जारी है। इस दौरान महाराष्ट्र में NDA के नेतृत्व वाले महायुति गठबंधन में कुछ भी ठीक नहीं चल आ रहा है। सीट के बंटवारे को लेकर तना- तनी देखने को मिल रही है। वहीं इस बीच महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव में जीत के बाद महाविकास अघाड़ी के काफी नेता उत्साहित नजर आ रहें हैं। कांग्रेस, शिव सेना उद्धव ठाकरे और एनसीपी शरदचंद्र पवार ने मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। वहीं दूसरी ओर NDA गठबंधन महायुति में अजित पवार गुट, शिंदे गुट और भाजपा में सीएम पद को लेकर घमासान मचा हुआ है। इसके साथ ही सीट बंटवारे को लेकर भी महायुति की पार्टियां अपनी-अपनी अलग मांग रख रही हैं।

इसी क्रम में रामदास कदम ने लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे में देरी के लिए BJP और अजित पवार पर जमकर निशाना साधा है।रामदास कदम ने BJP और अजित पवार पर हमला बोलते हुए कहा, अगर बीजेपी की तरह शिवसेना (शिंदे गुट) के लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा दो महीने पहले हो जाती तो हम भी 15 सीट जीत सकते थे। जब हमने अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया तो भारतीय जनता पार्टी बीच में आ गई। उन्होंने इन सीटों पर अपना दावा ठोक दिया।

महायुति में CM पद पर मचा घमासान

रामदास कदम ने विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर पार्टी की उम्मीदवारी ठोक दी है, उन्होंने कहा कि अगर हम 100 सीटों पर चुनाव लड़ते हैं तो कम से कम 90 सीट जरूर जीतेंगे। ऐसे में उन्होंने सीएम एकनाथ शिंदे  से शिंदे गुट के लिए 100 सीटों की मांग करने का अनुरोध किया है।

वहीं दूसरी ओर, एनसीपी शरदचंद्र पवार के प्रमुख शरद पवार ने बीते दिन शिवसेना के नेता उद्धव ठाकरे और कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक की है और कहा कि हमने तय किया कि हम चुनाव साथ मे लड़ेंगे। बता दें कि दूसरी तरफ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थे।

आपको बता दें कि शरद पवार ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री ने महाराष्ट्र के 18 दौरे किये। जिन 18 जगहों पर गए, उनमें से 10 पर उनका उम्मीदवार हार गया। शरद पवार ने आगे कहा कि शुक्रवार को दिल्ली जाने पर उन्हें बताऊंगा कि आप जहां-जहां गए, वहां आपके उम्मीदवार हारे हैं। महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव के लिए आप ज्यादा जगह पहुंचिये। क्या होता है? वो हमें देखना है।  प्रधानमंत्री कई जगह गए, मेरी गारंटी कहने लगे. गारंटी कुछ चली नहीं। 48 सीट में से हम 30 सीट जीत गए।

इसके अलावा संजय राउत ने भी भाजपा पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि यह शिवाजी महाराज का महाराष्ट्र है, हम आप जैसे धर्मांध के सामने नहीं झुकेंगे। अगर किसी ने मोदी की पोल खोल कर रख दी है तो वो उद्धव ठाकरे हैं।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • लोकसभा चुनाव 2024 में राज्य में सत्ताधारी महायुति गठबंधन ने राज्य की 48 सीटों में से 17 सीटें जीतीं। इसमें भाजपा ने 9 सीटें, शिवसेना ने 7 और एनसीपी ने एक सीट जीती।
  • जबकि विपक्षी गठबंधन महा विकास अघाड़ी, जिसमें कांग्रेस, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) और एनसीपी (शरदचंद्र पवार) ने 30 सीटें जीतीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button