दो पक्षों में खूनी संघर्ष, एक की मौत, चार घायल

आरोपी फरार, छह के खिलाफ एफआईआर, बाइक फिसलने को लेकर हुआ था विवाद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सोनभद्र। जिले के सेहुआ गांव में शुक्रवार की देर रात पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हुआ। धारदार हथियार से हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि चार घायल हो गए, जिसमें दो की हालत गंभीर है। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।
प्रभारी निरीक्षक दिनेश प्रकाश पांडेय ने बताया कि राजकुमार, कांति, किरन, शिवकुमार व संतकुमार का विवाद दूसरे पक्ष के बच्चा, मनोज, सनोज, मुन्नी, अम्बिका, रमाशंकर से हो गया। इसकी वजह की दूसरे पक्ष के घर के दामाद अमित कुमार निवासी पिपरी नंबर दो थाना शाहगंज की बाइक राजकुमार के घर के सामने सड़क पर गाय बंधी होने के कारण स्लीप हो गई। इसको लेकर उत्पन्न हुए विवाद में सभी ने कुल्हाड़ी, राड व लाठी-डंडा लेकर पहले पक्ष के राजकुमार, कांति, किरन व शिवकुमार तथा संतकुमार के ऊपर हमला कर दिया जिससे सभी को गंभीर चोट आयी। कोतवाल ने बताया कि दूसरे पक्ष के लोगों को भी मामूली चोट आयी। इलाज के लिये जिला अस्पताल ले जाने पर राजकुमार को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। शेष कांति, किरन, शिवकुमार व संतकुमार अस्पताल में भर्ती हैं। सुरक्षा के मद्देनजर घटनास्थल पर एक उपनिरीक्षक व दो आरक्षी की ड्यूटी लगायी गयी है। कोतवाल ने बताया कि इस मामले में छह लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आरोपियों की तलाश जारी है।

चार बिस्वा जमीन के विवाद में भाई को मारी गोली

बांदा। चार बिस्वा जमीन के विवाद में छोटे ने बड़े भाई को गोली मार दी। पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी भाग निकला। घायल को सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर किया गया। पुलिस ने नामजद रिपोर्ट दर्ज की है। घटना बबेरू कोतवाली क्षेत्र के भदेहदू गांव की है। किसान रामकृपाल (60) घर के बाहर बैठे थे, तभी छोटा भाई नत्थू प्रसाद आया और अभद्रता करने लगा। इस पर दोनों के बीच कहासुनी हो गई। नत्थू ने तमंचे से फायर कर दिया। गोली रामकृपाल के दाहिने हाथ की हथेली पर लगी। वे जान बचाकर घर के अंदर घुस गए। बचाने पहुंचे रामकृपाल के पुत्र पंचम पर भी फायर कर दिया लेकिन वह बच गया। आरोपी भाग निकला। घायल के पुत्र पंचम ने बताया कि चाचा नत्थू ने अपनी सारी जमीन बेच डाली है। अब पिता के हिस्से की जमीन के लिए आए दिन विवाद करता है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार पाठक ने बताया कि घटना की वजह जमीन का विवाद बताया गया है। रिपोर्ट दर्ज की गई है। आरोपी की तलाश की जा रही है।

Related Articles

Back to top button